विपक्ष पर CM योगी का हमला..छेड़ने वाले को पाताल से निकालकर मारेंगे

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से इंडी गठबंधन पर हमला बोला है। आपको बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि सपा और कांग्रेस ने बाबा साहेब आंबेडकर का सबसे ज्यादा अपमान किया है।

आगे पढ़ें

Noida से आगरा..अगले 48 घंटे सावधान..मौसम विभाग का ख़तरनाक अलर्ट पढ़िए

यूपी में झांसी सबसे गर्म रहा, यहां का पारा 48.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां इतना पारा 132 साल पहले दर्ज किया गया था।

आगे पढ़ें

चुनाव बाद CM पद से हटाने के दावों पर पहली बार बोले योगी आदित्यनाथ,’ये विपक्ष का प्रोपेगेंडा

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की नजर उत्तर प्रदेश पर जरूर रहती है। कहते हैं कि दिल्ली की गद्दी का रास्ता यहीं से होकर जाता है। इस बार बीजेपी यूपी की 80 में से 80 सीटें जीतने का दावा कर रही है।

आगे पढ़ें

Cyber Fraud: नोएडा से ग्रेटर नोएडा..साइबर ठगों का मायाजाल देखिए

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में इस दिनों साइबर ठगों का गैंग खूब एक्टिव है। लोगों को डरा कर उनसे खूब ठगी कर रहा है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोग साइबर क्राइम के मामले में खूब फंस रहे हैं। साइबर ठगों के लिए तो आपके दिल के किसी कोने में आया छोटा सा डर भी उनकी कमाई का जरिया बन जाता है।

आगे पढ़ें

Delhi-Dehradun Expressway को लेकर बड़ी और अच्छी ख़बर आ गई

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे को लेकर बड़ी और अच्छी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे के चौथे चरण का काम पूरा होने वाला है, जो देहरादून को राजाजी नेशनल पार्क से कनेक्ट करता है।

आगे पढ़ें

UP Weather Update: यूपी में कब खत्म होगी गर्मी..IMD ने बता दी मॉनसून की तारीख

उत्तर प्रदेश में इस समय भयंकर गर्मी और लू ने लोगों को बेहाल कर रखा है। जून में पड़ने वाली गर्मी इस बार मई महीने में ही अपना असर दिखा रही है। हालात ऐसे हो गए हैं कि लोग अपने घरों में कैद होने पर मजबूर हैं।

आगे पढ़ें

विपक्ष पर CM योगी का करारा तंज..कहा संविधान के खिलाफ़ है मुसलमानों का आरक्षण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है। आपको बता दें कि विपक्षी गठबंधन लगातार मोदी सरकार को संविधान और आरक्षण को लेकर घेरा है। विपक्षीदल लगातार सरकार पर हमले बोल रहे हैं।

आगे पढ़ें

UP: लखीमपुर खीरी का दिल ख़ुश करने वाला वीडियो..जरूर देखिये

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। तेज धूप और भीषण गर्मी से इंसान ही नहीं, बल्कि दुधवा नेशनल पार्क के जंगली जानवर भी परेशान हैं।

आगे पढ़ें

CM योगी को लेकर प्रशांत किशोर ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

देश की सियासत के जाने माने रणनीतिकार प्रशांत किशोर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। लगभग सभी चुनावों में प्रशांत किशोर के प्रिडिक्शन पर हमेशा सभी की नजर रहती है।

आगे पढ़ें

UP के स्कूलों में 8वीं तक के बच्चों की परीक्षा को लेकर CM योगी का अहम फ़ैसला

उत्तर प्रदेश के स्कूलों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यह फैसला किया गया है।

आगे पढ़ें

CM योगी का बड़ा बयान..कहा देश के विकास पर खर्च हो रहा पैसा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ बड़ा बयान दे दिया है। आपको बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि अब आपका रुपया कब्रिस्तान में नहीं देश के विकास में खर्च किया जाता है।

आगे पढ़ें

राज किशोर सिंह..पूर्व मंत्री का BSP से BJP तक का सफर पढ़िए

लोकसभा चुनाव 2024 अपने चरम पर है। सबसे ज्यादा देश की दशा और दिशा तय करने वाले राज्य यूपी पर सबकी नज़र है। यूपी की बस्ती सीट से बीजेपी के लोकसभा कैंडिडेट हरीश द्विवेदी मैदान में हैं।

आगे पढ़ें

देश के 2 बड़े रेल नेटवर्क से जुड़ेगा ज़ेवर एयरपोर्ट..एयरपोर्ट के नीचे से गुजरेगी ट्रेन

उत्तर प्रदेश के नोएडा में बन रहे जेवर एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी आ रही है। आपको बता दें कि जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई-अड्डा देश के दो सबसे बड़े रेलवे रूट से जोड़ा जाएगा। इससे न केवल जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई-अड्डे तक पहुंचने में परेशानी नहीं होगी

आगे पढ़ें

6 महीने के अंदर ‘पाक अधिकृत कश्मीर’ भी भारत का हिस्सा होगाCM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीओके को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। आपको बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने दीजिए, अगले 6 महीने के अंदर पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत का हिस्सा होगा।

आगे पढ़ें
Vande Bharat

Delhi टू आगरा सिर्फ़ 75 मिनट में..यक़ीन ना हो तो ख़बर पढ़िए

दिल्ली से आगरा जाने वालों के लिए खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि दिल्ली से आगरा पहुंचने के लिए मात्र 75 मिनट का ही समय लगेगा। यह खबर पढ़कर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह खबर एकदम सही है।

आगे पढ़ें
CM Yogi Adityanath

CM योगी का बड़ा ऐलान..बोले बुंदेलखंड में जल्द होगी नौकरी की बहार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि यूपी के बुंदेलखंड क्षेत्र हमीरपुर महोबा तिंदवारी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बांदा जिले के पैलानी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित किया।

आगे पढ़ें

PM मोदी ने की CM योगी की तारीफ कहा मेरा सौभाग्य है कि…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उत्तर प्रदेश में वाराणसी से अपने संसदीय क्षेत्र से नामांकन किया है। उन्होंने वाराणसी सीट से लगातार तीसरी बार सांसदी के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है।

आगे पढ़ें

अच्छी ख़बर..दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे पर सफर के साथ जंगल सफारी का भी मजा

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे को लेकर अच्छी खबर आ रही है। आपको बता दें कि दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे पर अब सफर करने वालों लोगों को रफ्तार के साथ ही जंगल सफारी का भी आनंद मिलेगा।

आगे पढ़ें

UP Weather: यूपी वाले सावधान! गर्मी को लेकर IMD ने ख़तरनाक अलर्ट जारी किया

उत्तर भारत में गर्मी फिर से अपना असर दिखाना शुरू कर दी है। अभी गर्मी से राहत मिलने की कोई खबर सामने नहीं आ रही है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन यानि 17 से 19 मई के बीच प्रदेश में कई स्थानों पर लू चलने की चेतावनी जारी कर दी है।

आगे पढ़ें

BJP के खेवनहार बने राजकिशोर..पूर्वांचल की राजनीति पर क्या होगा असर

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी दल अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बस्ती में इस बार मुकाबला काफी कठिन माना जा रहा है। हालांकि पूर्वांचल के बाहुबली नेता और सपा सरकार में मंत्री रहे राजकिशोर सिंह के बीजेपी में आने से बस्ती में चुनावी समीकरण पूरी तरह से बदल गया है।

आगे पढ़ें

आजतक का Exclusive इंटरव्यू..PM मोदी ने 400 पार का पूरा गणित समझा दिया

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने चुनाव प्रचार अभियान में जोरों शोरों से लगी हुई हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी रैली, रोडशो कर लोगों से बीजेपी को वोट करने की अपील कर रहे हैं।

आगे पढ़ें

अस्तित्व बचाने की कोशिश कर रहे हैं राहुल-अखिलेश: CM धामी

उत्तराखंड के सीएम लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के प्रचार अभियान में विभिन्न राज्यों का दौरा कर बीजेपी को वोट करने की अपील कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सीएम धामी ने मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है।

आगे पढ़ें

PM मोदी संग CM योगी..काशी की ऐसी भगवा तस्वीरें आपने नहीं देखी होंगी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिसे काशी भी कहतें हैं यूं तो सदियों से पूरी दुनिया में इसकी चर्चा होती रहती है लेकिन 2014 से पीएम मोदी के यहां से लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद काशी और भी ज्यादा चर्चा में है।

आगे पढ़ें

Varanasi: काशी विश्वनाथ के दर पर CM योगी..बाबा से मांगा जीत का आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी स्थित श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में सुबह दर्शन-पूजन कर आशिर्वाद लिया।

आगे पढ़ें

यूपी में सपा को कितनीं सीटें मिलेंगी..CM योगी ने पहले ही बता दिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने यूपी में लोकसभा चुनाव में सपा के प्रदर्शन को लेकर बड़ी बात कह दी है। लोकसभा चुनाव को लेकर जोरों से प्रचार अभियान चल रहा है।

आगे पढ़ें

सैम पित्रोदा पर बरसे सीएम योगी, बोले- नीयत सामने आई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा पर जुबानी हमला बोला है। आपको बता दें कि सैम पित्रोदा द्वारा दक्षिण भारतीयों की तुलना अफ्रीकी और पूर्वोत्तर के लोगों की तुलना चीनी लोगों से करने के बयान ने कांग्रेस पार्टी के लिए समस्या खड़ी कर दी हैं।

आगे पढ़ें

UP की बस्ती में BJP की नैया पार..राजकिशोर सिंह बनेंगे हरीश द्विवेदी के ‘तारणहार’!

उत्तर प्रदेश का बस्ती जिला अपनी ऐतिहासिकता और पौराणिक मान्यताओं के लिए जाना जाता है। बस्ती के बारे में कहा जाता है कि भगवान राम अपने भाई लक्ष्मण से साथ ऋषि वशिष्ठ के साथ कुछ समय यहां पर रहे थे।

आगे पढ़ें

कांग्रेस पर बरसे CM योगी..घोषणा पत्र को बताया विभाजनकारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से कांग्रेस पर जुबानी हमला बोला है। आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने एक बयान में कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र विभाजनकारी है।

आगे पढ़ें

UP के गोंडा का किंग कौन? देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

Aaj Tak Gonda News: अयोध्या जिले से लगा हुआ गोंडा पुरातात्विक ऐतिहासिक और धामिक स्थलों से समृद्ध है, जहां आस्था व इतिहास का अनूठा संगम देखने को मिलता है। गोंडा (Gonda) राजधानी लखनऊ से मात्र 125 किमी दूरी पर स्थित है।राजा देवी बक्स सिंह द्वारा बसाया 1,84,178 हेक्टयर क्षेत्रफल के अवध का गोंडा (Gonda) लोकसभा […]

आगे पढ़ें

UP के बाराबंकी से कौन लहराएगा परचम..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश की एक ऐसी सीट जहां पर कभी किसी का ज्यादा दिनों तक दबदबा नहीं कायम रह पाता है, वहां पिछले दो चुनावों से बीजेपी चुनाव में जीतने में सफलता पा रही है। हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की।

आगे पढ़ें

नवाबों के शहर लखनऊ में किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का देश की सियासत में बेहद अहम स्‍थान है। आज भी लखनऊ लोकसभा सीट देश की बेहद हाई प्रोफाइल सीट मानी जाती है।लखनऊ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का संसदीय क्षेत्र रहा है और वो इस सीट से लगातार 5 बार सांसद चुने गए।

आगे पढ़ें

UP के बहराइच से किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज है। राजधानी लखनऊ से सटे बहराइच में भी सभी दल अपने-अपने स्तर पर चुनावी अभियान में लगे हुए हैं। बहराइच उत्तर प्रदेश का एक अहम लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र और जिला है।

आगे पढ़ें

Delhi देहरादून एक्सप्रेसवे को लेकर अच्छी ख़बर आ गई

दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे को लेकर अच्छी खबर आ गई है। आपको बता दें कि बहुत ही जल्द राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को आपस में जोड़ने वाला एक नया एक्सप्रेसवे आंशिक रूप से खोल दिया जाएगा।

आगे पढ़ें

Delhi: न्यू अशोकनगर से मेरठ..नमो भारत को लेकर आ गई अच्छी ख़बर

दिल्ली मेरठ रैपिल रेल को लेकर अच्छी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल कॉरिडोर पर आप बहुत जल्द मेरठ साउथ (परतापुर तिराहा) तक की यात्रा कर सकेंगे। एनसीआरटीसी के नए प्रबंध निदेशक (एमडी) कुलदीप नारायण के निरीक्षण में मेरठ साउथ स्टेशन संचालन के लिए ओके पाया गया है।

आगे पढ़ें

राम की नगरी अयोध्या से किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश और केन्द्र की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने की तैयारी कर रही है। वहीं विपक्षी गठबंधन, अपने प्रदर्शन में और सुधार लाकर सत्ता तक पहुँचना चाहता है।

आगे पढ़ें

UP के बस्ती से किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश का बस्ती जिला अपनी ऐतिहासिकता और पौराणिक मान्यताओं के लिए जाना जाता है। बस्ती के बारे में कहा जाता है कि भगवान राम अपने भाई लक्ष्मण से साथ ऋषि वशिष्ठ के साथ कुछ समय यहां पर रहे थे।

आगे पढ़ें

2024 का लोकसभा चुनाव, भारत का भविष्य तय करेगा: डॉ. महेश शर्मा

देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं। दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है। किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला 4 जून को हो जाएगा।

आगे पढ़ें

IMD Rainfall Alert: भीषण गर्मी के बीच इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

उत्तर भारत समेत देशभर में भीषण गर्मी के बीच इन राज्यों में झमाझम बारिश के आसार है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है।

आगे पढ़ें

वाराणसी से होगा PM मोदी का राजतिलक! देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

भारत की राजनीति में वाराणसी जिला सबसे हाई प्रोफाइल सीट मानी जाती है। यहां की संसदीय सीट से भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद सांसद हैं। पीएम मोदी लगातार 2 बार से यहां से चुनाव लड़ रहे हैं और जीत रहे हैं।

आगे पढ़ें

UP की क़ालीन नगरी में कौन करेगा राज..देखिए भदोही से आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

दुनिया भर में कालीन नगरी के नाम से प्रसिद्ध भदोही जिला राजनीतिक रूप से भी खास माना जाता है। यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से भदोही संसदीय सीट भी शामिल है। इस जगह के नाम के बारे में बताया जाता है कि इसका नाम उस क्षेत्र के भार राज्य पर पड़ा, जिसने भदोही को अपनी राजधानी बनाया।

आगे पढ़ें

UP के सुल्तानपुर में किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

सुल्तानपुर को उत्तर प्रदेश के अवध क्षेत्र के खास जिलों में से एक माना जाता है। सुल्तानपुर शहर अमेठी जिले से लगा हुआ है और राजनीतिक रूप से विशेष पहचान रखता है।

आगे पढ़ें

CM योगी के गढ़ में कौन लहराएगा भगवा..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश की वर्तमान सियासत में गोरखपुर जिला बेहद अहम स्थान रखता है। गोरखपुर यूपी का एक बड़ा जिला और लोकसभा क्षेत्र है। राप्ती और रोहणी नदी के तट पर बसा गोरखपुर लोकसभा सीट से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1998 से 2017 तक लगातार 5 बार सांसद रहे हैं।

आगे पढ़ें

UP कुशीनगर में किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश का कुशीनगर जिला अपने ऐतिहासिक विरासत के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। कुशीनगर, भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली भी है। वर्तमान कुशीनगर को पहले कुसावती और कुशीनारा के नाम से जाना जाता था।

आगे पढ़ें

UP: देवरिया में क्या है जनता का मूड..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

महान संत देवरहा बाबा की धरती देवरिया लोकसभा क्षेत्र उत्तरप्रदेश के 80 संसदीय सीटों में से एक है। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में भी लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज है।

आगे पढ़ें

CM योगी के साथ बड़ी साज़िश..दूर तक जुड़े आरोपी के तार

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ का एक डीप फेक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करना एक शख्स को भारी पड़ गया है।

आगे पढ़ें

26 साल बाद बृजभूषण का नया इम्तिहान..बेटे करन के लिए झोंकी ताक़त

देशभर में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। पार्टियां अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रही है। उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर बीजेपी ने उनके बेटे करण भूषण सिंह को मैदान में उतारा है।

आगे पढ़ें

Loksabha Election: मुलायम के गढ़ में बुलडोज़र से CM योगी का स्वागत

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पूरे देश में एक अलग माहौल बना हुआ है। लोकसभा चुनाव में दो चरणों की वोटिंग हो गई है। यूपी में अब तीसरे चरण में सबसे चर्चित सीट मैनपुरी के लिए सात मई को वोटिंग होगी।

आगे पढ़ें

अमेठी से राहुल गांधी का ‘वॉक ओवर’ अब मां सोनिया की सीट पर मचाएंगे बवंडर!

लोकसभा चुनाव 2024 के 2 चरण की वोटिंग हो गई है और तीसरा चरण 7 मई को होना है। लेकिन उससे पहले सियासी गलियारों में जिस अमेठी और रायबरेली सीट के उम्मीदवारों के नाम का इंतजार था वो अब खत्म हो गया है।

आगे पढ़ें

आम के शौक़ीनों के लिए ये ख़बर वाक़ई परेशान करने वाली है

अगर आप भी आम खाने के शौकीन हैं तो यह खबर आपको परेशान कर देने वाली है। आपको बता दें कि आम के पेड़ों में भी शीशम के पेड़ों के जैसी ही कोई बीमारी लगी है जिससे हरे भरे आम के पेड़ सूखने लग रहे हैं।

आगे पढ़ें

UP: कैसरगंज में नहीं काम आई कोई ताकत..अंतिम समय में जूनियर बृजभूषण को फाइनल टिकट

लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी की हॉट सीटों में से एक कैसरंगज सीट पर सस्पेंस से पर्दा उठ गया है। बीजेपी ने कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह की जगह उनके बेटे करण भूषण सिंह को टिकट दिया है।

आगे पढ़ें

बंगाल में गरजे UP के CM योगी..कहा ये दंगाई UP में होते तो उल्टा लटका देता

यूपी के सीएम योगी बंगाल में जमकर गरजे, बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ही अंदाज में टीएमसी और ममता बनर्जी पर हमला किया।

आगे पढ़ें

सट्टा बाज़ार में भी डॉ. महेश शर्मा बने पहली पसंद..बाक़ी जगहों का हाल जान लीजिए

देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 की धूम है। चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। वहीं सट्टा बाजार भी चुनाव के समय गरम हो रहा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों पर पहले चरण, तथा द्वितीय चरण का मतदान हो चुका है। इन सीटों में गौतम बुद्ध नगर की लोकसभा पर सबसे जोरदार सट्टा लगाया गया है।

आगे पढ़ें

UP-MP वालों का सफ़र होगा आसान..हाईस्पीड हाईवे की डिटेल पढ़िए

UP-MP वालों के लिए गुड न्यूज है। आपको बता दें कि अब यूपी और एमपी का सफर आसान होने जा रहा है। दोनों प्रदेशों की कनेक्टिविटी सुधारने के लिए फोरलेन हाईवे प्रस्तावित है।

आगे पढ़ें

ऋषि-मुनियों की धरती आज़मगढ़ में किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के अहम जिलों में शामिल है आजमगढ़। जिसकी अपनी विशेष पहचान है और ऐतिहासिक रूप से भी महत्व रखता है। तमसा नदी के तट पर स्थित आजमगढ़ उत्तर प्रदेश के पूर्वी भाग में स्थित एक ऐतिहासिक जिला है। हालांकि आजमगढ़ को उत्तर प्रदेश के सबसे पिछड़े जिलों में गिना जाता है।

आगे पढ़ें

क्या कहता है UP के ग़ाज़ीपुर का गणित..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल का मशहूर ज़िला है गाजीपुर।जिसे लहुरी काशी यानि छोटी काशी भी कहते हैं। इस समय गाजीपुर में सियासी पारा हाई है। गाजीपुर लोकसभा सीट से माफिया मुख़्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी सांसद हैं।

आगे पढ़ें

UP के बलिया से किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश की राजनीति की बात हो और बलिया का नाम न आए, ये भला कैसे मुमकिन है। बलिया की धरती ने कई महान हस्तियों को जन्मा है जिसमें मंगल पांडे, चित्तू पांडे, जय प्रकाश नारायण और हजारी प्रसाद द्विवेदी समेत कई विभूतियों के अलावा एक प्रधानमंत्री (चंद्रशेखर) भी देश को दिया है।

आगे पढ़ें

काशी-अयोध्या के बाद मथुरा की बारी: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ लगातार कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर हमला बोल रहे हैं। सीएम योगी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी हमला बोलते हुए कहा कि राम और कृष्ण की धरती पर ये लोग गोकशी की छूट देना चाह रहे हैं।

आगे पढ़ें

Prayagraj में BJP की हैट्रिक या कांग्रेस मारेगी बाज़ी? देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

देश को वीपी सिंह, लाल बहादुर शास्त्री, हेमवती नंदन बहुगुणा, मुरली मनोहर जोशी, जनेश्वर मिश्रा जैसी नामी हस्तियां देने वाली प्रयागराज (इलाहाबाद) सीट पर इस बार मुकाबला दो राजनीतिक वारिसों के बीच है।

आगे पढ़ें

UP के अमेठी से कौन मारेगा बाज़ी? देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश का अमेठी भारत की चुनावी राजनीति में अपने महत्वपूर्ण स्थान रखता है। 2019 के आम चुनावों में, यहां बहुत मजेदार चुनावी मुकाबला देखने को मिला था। बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने 2019 के चुनाव में 55,120 मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी।

आगे पढ़ें

रायबरेली में किसका होगा राज़तिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

जब जब देश में सियासत की बात होती है तो गांधी परिवार का नाम आते ही रायबरेली का ज़िक्र होना लाज़मी है।
उत्तर प्रदेश का रायबरेली सीट हैं जहां गांधी परिवार से सबसे पहले फिरोज गांधी उसके बाद इंदिरा गांधी चुनाव लड़ी थी। 1977 में इंदिरा यहां से हारी भी थी लेकिन तमाम पार्टियों के लिए यह अभेद किला बन चुका था।

आगे पढ़ें

UP Weather: यूपी के 26 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ख़तरनाक अलर्ट जारी कर दिया

उत्तर प्रदेश के मौसम को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवा में नमी की मात्रा बढ़ गई है। हालांकि इससे भी गर्मी में कोई कमी नहीं आई है। मौसम विभाग ने रात में तापमान सामान्य से ऊपर रहने और उमस से परेशानी होने का अलर्ट जारी किया है।

आगे पढ़ें

कानपुर में किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तरप्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पूरी तरह से माहौल बना हुआ है। प्रदेश में 80 लोकसभा सीटें हैं। दिल्ली की गद्दी पर कौन बैठेगा यह तय करने में यूपी सबसे अहम भूमिका निभाती हैं।

आगे पढ़ें

2014 से देश मज़बूत हाथों में है: CM योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव 2024 में प्रचार अभियान में लगे हुए हैं। इसी दौरान सीएम योगी ने कहा 2014 के बाद देश बदला और मजबूत हुआ है, सीमाएं सुरक्षित हुई हैं।

आगे पढ़ें

UP: उन्नाव की धरती का क्या है मिज़ाज..फिर से साक्षी महाराज? देखिए हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और औद्योगिक नगरी कानपुर से सटे उन्नाव लोकसभा सीट की अपनी ही राजनीतिक खासियत है। गंगा और सई नदी के बीच बसा यह शहर उन्नाव की पहचान कलम और तलवार के धनी जनपद के रूप में होती है।

आगे पढ़ें

UP: कन्नौज में चलेगा अखिलेश का जादू? या BJP का होगा ‘राजतिलक’

इत्र की खुशबू से दुनिया को अपना दीवाना बनाने वाला कन्नौज और इसकी सिसायत उत्तर प्रदेश से लेकर देश की राजनीति में बड़ा महत्व रखता है। कन्नौज संसदीय सीट उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों शामिल है।

आगे पढ़ें

School Holiday: UP के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी को लेकर बड़ा अपडेट

उत्तर प्रदेश में गर्मी अपना भयंकर रूप दिखा रही है। हर दिन चढ़ता पारा लोगों को अब परेशान करने लगा है। सुबह से ही हो रही चिलचिलाती धूप में बच्चे से लेकर बुजुर्ग सभी परेशान हैं। इस भीषण गर्मी में सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों को हो रही है।

आगे पढ़ें

मज़हब के नाम पर देश का बँटवारा करने में जुटा INDI गठबंधन: CM योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ लगातार लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार अभियान में लगे हुए हैं। वह लगातार विपक्षी दलों पर हमला बोल रहे हैं।

आगे पढ़ें

UP के फ़िरोज़ाबाद की जनता का क्या है मूड..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

सुहागनगरी के नाम से मशहूर फिरोजाबाद अपनी चूड़ियों की खनक और कांच उद्योग के लिए दुनियाभर में मशहूर है। चूड़ियों के शहर में भी राजनीति की खनक तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद क्षेत्र की पहचान समाजवादी पार्टी के गढ़ के रूप में होती है।

आगे पढ़ें

झाँसी में किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक की Exclusive रिपोर्ट

वीरता, साहस और समर्पण की धरती कही जाने वाली झांसी में चुनावी हलचल तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल संसदीय सीटों में झांसी को भी शामिल किया जाता है। 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में झांसी का अहम रोल रहा, रानी लक्ष्मीबाई ने अंग्रेजों से लड़कर उन्हें लोहे के चने चबवा दिए थे।

आगे पढ़ें

UP के मैनपुरी में समाजवाद का क़िला भेद पाएगी BJP..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

उत्तर प्रदेश का मैनपुरी जिला अपनी सादगी और विशेष राजनीतिक पहचान के लिए जाना जाता है। साथ ही ये सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। यहां की लोकसभा सीट प्रदेश की सियासत के लिए बेहद खास मानी जाती है।

आगे पढ़ें

Noida: HR मैनेजर कर लिया सुसाइड..वजह जान हैरान रह जाएंगे

नोएडा की एक कंपनी में HR मैनेजर के पद पर काम कर रहे एक युवक ने मौत को गले लगा लिया। एचआर ने साइबर अपराधियों से परेशान होकर सुसाइड कर ली । इस मामले को लेकर चौका देने वाली बात सामने आ रही है।

आगे पढ़ें

कांग्रेस पर जमकर बरसे CM योगी..बोले दलित-पिछड़ों का आरक्षण छीनने का काम किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ लगातार कांग्रेस और विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोल रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल दलितों और पिछड़ों को मिलने वाले आरक्षण को करके उनका हिस्सा मुसलमानों को देना चाहते हैं।

आगे पढ़ें

अयोध्या-काशी के बाद अब मथुरा की बारी: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या काशी के बाद अब मथुरा की बारी है। आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे।

आगे पढ़ें

मुंबई जाने वाले हवाई मुसाफ़िरों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी

मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में विमानन कंपनी एयर अकासा ने अपनी विमान सेवा शुरु करने जा रही है।

आगे पढ़ें

UP Board 10th Result: यूपी बोर्ड 10वी का रिजल्ट ऐसे चेक करें

यूपी बोर्ड के 55 लाख छात्रों का इंतजार आज खत्म होने जा रहा है। आपको बता दें कि आज दोपहर 2 बजे यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड रिजल्ट जारी करने जा रहा है। रिजल्ट घोषित होते ही स्टूडेंट्स इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

आगे पढ़ें

भक्तिमय दिखे सीएम योगी..गोरखपुर में हनुमत प्राण प्रतिष्ठा-रुद्र महायज्ञ का शुभारंभ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में श्री हनुमत प्राण प्रतिष्ठा और रुद्र महायज्ञ का विधि विधान से शुभारंभ किया। आपको बता दें कि गोरखनाथ मंदिर में हनुमान जी की नव्य मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 21 अप्रैल को होगी

आगे पढ़ें

Ram Navami पर CM योगी ने किया कन्या पूजन..कहा राम देश के आदर्श

उत्तर प्रदेश के सीएम और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ आज राम नवनी के पावन अवसर पर गोरक्षपीठ की परंपरा के अनुसार गोरखनाथ मन्दिर में विधि-विधान से कन्या पूजन किया।

आगे पढ़ें

हरियाणा के CM नायब सैनी का विपक्ष पर प्रहार..बोले PM ने दुनिया में भारत का सिर ऊंचा किया

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी लगातार बीजेपी का प्रचार कर रहे हैं और इस दौरान वह कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष पर जमकर हमला बोल रहे हैं। सीएम नायब सिंह सैनी मुजफ्फरनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के विकास और भारत की संस्कृति के संरक्षण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जरूरी हैं।

आगे पढ़ें

UPSC Result : UPSC के तीनों टॉपर्स से मिलिए..जानिए किस फील्ड से हैं तीनों?

देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में 1016 उम्मीदवारों का चयन भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS), भारतीय विदेश सेवा (IFS) जैसी सेवाओं के लिए हुआ है।

आगे पढ़ें

देश के 2 बैंकों के ग्राहकों के लिए बुरी ख़बर..अकाउंट से निकाल सकेंगे सिर्फ़ 10 हज़ार!

भारत के दो बैंकों के ग्राहकों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक यानी RBI देश के सभी बैंकों की निगरानी करता है। अगर कोई भी बैंक आरबीआई के नियमों का पालन नहीं करता, तो उसपर एक्शन भी लेता है।

आगे पढ़ें

Ram Mandir Ayodhya: आज भगवान रामलला का होगा सूर्य तिलक, जानिए कैसे देख सकेंगे लाइव?

अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में आज रामलला का सूर्य तिलक होगा। राम मंदिर में पहली बार रामनवमी का पर्व मनाया जा रहा है। यह पहली रामनवमी भी ऐतिहासिक होगी। इस पर्व पर रामलला के प्राकट्य बेला में मध्याह्न भगवान के ललाट पर सूर्याभिषेक होगा।

आगे पढ़ें

उत्तराखंड में जमकर गरजे CM योगी..बोले समाधान नहीं, समस्या है कांग्रेस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक इन दिनों लोकसभा चुनाव के प्रचार में हर दिन जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा में जनसैलाब उमड़ रहा है। प्रचार अभियान के दौरान सीएम योगी विपक्षियों पर जमकर हमला भी बोल रहे हैं।

आगे पढ़ें

प्रेमानंद महाराज के भक्तों के लिए अच्छी ख़बर

वृन्दावन के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज जी भक्तों के लिए अच्छी और खुश कर देने वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि प्रेमानंद महाराज जी की रात को अचानक तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें एक वृन्दावन के ही एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

आगे पढ़ें

Online Challan से बढ़ रही है मुसीबत..पढ़िए हैरान करने वाली ख़बर

सड़कों पर वाहन चलाते समय हमारी छोटी सी गलती हमारे लिए बड़ी मुसीबत बन जाती है। ट्रैफिक नियमों की जरा सी अनदेखी होती है और वाहन का ऑनलाइन चालान हो जाता है। खास बात यह है कि ऑनलाइन चालान कटने का पता लोगों को तब चल रहा है जब उनके घर ई-चालान की कॉपी पहुंचती है।

आगे पढ़ें

Delhi-मेरठ एक्सप्रेसवे को लेकर बड़ी और जरूरी खबर

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को लेकर बड़ी और जरूरी खबर सामने आई है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर हर रात ट्रैफिक जाम लग जाता है।

आगे पढ़ें

UP के इस ज़िले की SDM बनी ग्रेटर नोएडा की बेटी..पहले ही प्रयास में किया था टॉप

ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा की बेटी इशिता किशोर को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में उप जिलाधिकारी बनाया गया है। इशिता किशोर ने UPSC की साल-2023 की परीक्षा में देश में नम्बर-1 स्थान हासिल करके एक नया इतिहास रच दिया था।

आगे पढ़ें

निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन से कनेक्ट होगा ज़ेवर एयरपोर्ट..यहां के लोगों की चाँदी

उत्तर प्रदेश के नोएडा में बन रहे इंटरनेशल एयरपोर्ट को लेकर अच्छी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को देश से प्रमुख शहरों से कनेक्टविटी देने के लिए लगातार काम हो रहा है। इसी क्रम में नोएडा एयरपोर्ट को गाजियाबाद से जोड़ने के लिए नमो भारत और मेट्रो ट्रेन के 22 स्टेशन बनाए जाएंगे।

आगे पढ़ें

जेपी नड्डा की चोरी हुई कार..वाराणसी से नागालैंड पकड़ने वाली थी रफ्तार..लेकिन!

दुनियां की सबसे बड़े पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा की 15 दिन पहले दिल्ली से चोरी फॉरच्यूनर कार को पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से बरामद कर लिया है।

आगे पढ़ें

पवित्र रमजान से पहले मातम..बाराबंकी में घाघरा नदी में डूबे 5 बच्चे

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से एक बहुत ही दुःखद खबर सामने आ आई है जहां रमज़ान के महीने में 5 मुस्लिम बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो गई है। आस-पास के लोगों ने शोर मचाया तो मौजूद मल्लाह तत्काल नदी में कूद गए।

आगे पढ़ें

सहारनपुर में PM मोदी का विपक्ष पर हमला..बोले 2014 में कहा था- देश नहीं झुकने दूंगा

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लोकसभा चुनाव प्रचार में उतर गए हैं। इस दौरान पीएम मोदी विपक्ष पर जमकर हमला बोल रहे हैं।

आगे पढ़ें

अलीगढ़ में CM योगी की हुंकार..बोले क़ानून के साथ खिलवाड़ करने वालों का राम नाम सत्य तय है

उत्तर प्रदेश के सीएम और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एक के बाद एक रैलियां कर रहे हैं। इन रैलियों में सीएम बीजेपी उम्मीदवारों को जिताने के लिए जनता से अपील करते हुए अपने शासन की मजबूती को बी बता रहे हैं।

आगे पढ़ें

UP से MP..दिल्ली से बंगाल..स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश- दिल्ली बंगाल के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। आपको बता दें कि स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं अब समाप्त हो गई है और स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां पड़ना शुरू हो गई है।

आगे पढ़ें

Weather Update: IMD ने इन राज्यों के लिए भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया

देशभर में लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने भीषण गर्मी की आशंका जाहिर की है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अप्रैल से जून के बीच इस बार 10 से 20 दिन लू के थपेड़े चल सकते हैं, जबकि इन तीन महीनों के दौरान लू के दिनों की संख्या 4 से 8 के बीच रहती है।

आगे पढ़ें

CBSE ने दिल्ली के इन टॉप स्कूलों की मान्यता रद्द की..देखिए लिस्ट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी CBSE Board का आज से नया सत्र शुरु हो रहा है। नए सत्र की शुरुआत से पहले CBSE Board ने 20 स्कूलों की मान्यता रद्द कर दी है।

आगे पढ़ें

Weather Update: दिल्ली-UP समेत इन राज्यों में मौसम को लेकर अच्छी ख़बर

राजधानी दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बारिश को लेकर अच्छी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि उत्तर भारत के राज्यों में गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है।

आगे पढ़ें

मुख़्तार अंसारी के 15 हज़ार करोड़ की संपत्ति का मालिक कौन?

चल का माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है। मुख्तार अंसारी पूर्वांचल का बड़ा माफिया था। आपको बता दें कि 28 मार्च को जेल में मुख्तार को कॉर्डियक अरेस्ट से मौत हो गई है।

आगे पढ़ें

1 अप्रैल से टोल टैक्स में बड़ा बदलाव..सीधा आपकी जेब पर असर

टोल टैक्स से जुड़ी बड़ी और जरूरी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि 1 अप्रैल से टोल टैक्स में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। 1 अप्रैल से शुरू हो रहे नए फाइनेंशियर से टोल के चार्जेस बढ़ जाएंगे।

आगे पढ़ें

जिसके नाम से काँपता था UP..माफ़िया मुख़्तार अंसारी के परिवार की पूरी हिस्ट्री पढ़िए

जुर्म की दुनिया में बड़ा नाम रखने वाला माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार शाम कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। जेल में तबीयत खराब होने के बाद उन्हें दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले आया गया।

आगे पढ़ें

Mukhtar Ansari: आतंक के एक युग का अंत..माफ़िया मुख़्तार अंसारी की अस्पताल में मौत

उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया और यूपी की मऊ विधानसभा सीट से 5 बार के विधायक रहे मुख्तार अंसारी का निधन हो गया है। आपको बता दें कि उन्हें बांदा जेल में हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उन्हें फौरन बांदा मेडिकल कॉलेज ले गया ले जाया गया।

आगे पढ़ें

UP के सीएम योगी आदित्यनाथ का डंका, बीजेपी के अकेले CM जो 3 राज्यों में बने हैं स्टार प्रचारक

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का डंका उत्तर प्रदेश के साथ साथ दूसरे राज्यों में भी बज रहा है। सीएम योगी जहां भी जाते हैं उनका एक अलग अंदाज देखने को मिलता है जो लोगों को काफी आकर्षित करता है।

आगे पढ़ें

महाकुंभ 2025 को भव्य और दिव्य बनाने में जुटी योगी सरकार

2025 में होने जा रहे महाकुंभ को योगी सरकार भव्य और दिव्य बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है।

आगे पढ़ें

UP की इस महिला के करोड़ों फैन्स..वजह सुनकर आप भी हैरान रह जाएँगे

उत्तर प्रदेश की एक महिला सोशल मीडिया पर रातों रात वायरल हो गयी हैं। यूपी के एक छोटे से गांव में रहने वाली एक भाभी के वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं। वीडियो वायरल होने का कारण भी बहुत खास है।

आगे पढ़ें

CM योगी ने UP में संभाली चुनाव की कमान..5 दिनों करेंगे 15 प्रबुद्ध सम्मेलन

देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जोरों पर तैयारियां चल रही है। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के बाद सभी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। बीजपी भी जोरों शोरों पर चुनाव अभियान में लग गई है।

आगे पढ़ें

पराली अब समस्या नहीं, आमदनी का जरिया: CM योगी

आम के आम और गुठलियों के दाम यह कहावत तो आपने जरूर नहीं होगा। आजकल यह कहावत यूपी के किसानों पर एकदम फिट बैठ कही है। आपको बता दें कि फसल काटने के बाद उनके और पर्यावरण के लिए समस्या मानी जाती रही पराली भी अब आमदनी और ऊर्जा का जरिया बन रही है।

आगे पढ़ें

कानपुर: तेज रफ़्तार बस ने 3 पॉलिटेक्निक छात्रों की जान ले ली

उत्तर प्रदेश के कानपुर से दर्दनाक खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि कानपुर के घाटमपुर थाना क्षेत्र में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने साइकिल सवार 3 छात्रों को रौंद दिया।

आगे पढ़ें

UP अब बीमारू नहीं, विकसित राज्य: CM योगी

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में वाली सरकार के सात साल पूरे हो रहे हैं। इन सात सालों में प्रदेश में तेजी से विकास हुआ है। दशकों तक बीमारू राज्य की छवि रखने वाला यूपी आज देश में सबसे तेजी से विकास करने वाला प्रदेश बन गया है।

आगे पढ़ें

मुलायम की असली बहू कौन? मैनपुरी में डिंपल VS अपर्णा!

आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है जो कुल 7 चरणों में होगा। लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव बहुत सी ऐसी सीट है।

आगे पढ़ें

योगी सरकार के पर्यटन विभाग की पहल..अयोध्या के मठ-मंदिरों को संवारने का काम शुरू

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार प्रदेश के मठ-मंदिरों को संवारने का काम कर रही है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद से प्रदेश सरकार द्वारा अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा को पर्यटन के नजरिये से सजाया जा रहा है।

आगे पढ़ें

UP में 80..देश में 400 पार.सीएम योगी का फॉर्मूला तैयार

लोकसभा चुनाव में इस बार बीजेपी 4 जून को 400 पार के फार्मूले को लेकर चुनाव की तैयारी कर रही है। चुनाव आयोग के लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है।

आगे पढ़ें

Noida-ग्रेटर नोएडा: होली पर घर जाने के लिए यहां से मिलेगी स्पेशल बसें

अगर आप भी होली पर घर जाने की सोच रहे हैं और ट्रेन में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है तो परेशान होने वाली बता नहीं है। आपको बता दें कि होली के मौके पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए ग्रेटर नोएडा डिपो की तरफ से 22 मार्च से एक अप्रैल तक स्पेशल बस चलेगी।

आगे पढ़ें

Loksabha Election 2024: यूपी में टिकट बंटवारा फाइनल..इनकी लगेगी लॉटरी!

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों ने सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने लगी हैं। इसी को लेकर बीजेपी भी दिल्ली कोर कमेटी की बैठक की जिसमें यूपी की 25 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया गया।

आगे पढ़ें

ज़ेवर एयरपोर्ट के नज़दीक घर बसाने वालों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी

नोएडा के जेवर में बन रहे एयरपोर्ट के पास घर बसाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आपको बता दें कि जेवर एयरपोर्ट ने नोएडा ग्रेटर नोएडा के साथ ही पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विकास के नए रास्ते खोल दिए हैं। विकास होना लाजमी भी है।

आगे पढ़ें

Noida एयरपोर्ट से कनेक्ट होंगे UP के ये शहर..मिलेगी ख़ास सुविधा

उत्तर प्रदेश के नोएडा में बन रहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट में से एक है। इस एयरपोर्ट की शुरुआत होने का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आगे पढ़ें

Loksabha Election 2024: उत्तरप्रदेश में कब होंगे चुनाव ..तारीख़ देख लीजिए

देशभर में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो गया है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को 7 चरणों में कराया जाएगा। लोकसभा चुनाव का पहला चरण 19 अप्रैल से शुरु होगा जो 1 जून को सातवें चरण की वोटिंग के साथ समाप्त होगा।

आगे पढ़ें

नवनीत सहगल को बड़ी जिम्मेदारी..प्रसार भारती के चेयरमैन बने

यूपी के पूर्व आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल को प्रसार भारती का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. सहगल प्रसार भारती के मुखिया के रूप में तीन वर्षों तक अपना कार्यकाल संभालेंगे

आगे पढ़ें

होली पर घर जाने के लिए नोएडा से इन राज्यों के लिए 24 घंटे मिलेंगी बसें..ये है डिटेल

होली पर यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सभी को सुगम यातायात की सुविधा दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि 25 मार्च को होली है।

आगे पढ़ें

चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, देश भर में लागू हुआ CAA

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सीएए लागू कर दिया है। यह बीजेपी के 2019 घोषणापत्र का एक अभिन्न अंग था।

आगे पढ़ें

Sad News: हाईटेंशन तार की चपेट में आई बारातियों से भरी बस..कई बाराती जिंदा जले

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में सोमवार को बड़ा हादसा हुआ है। गाजीपुर में 11 हजार वॉल्ट की बिजली की तार के संपर्क में आने से बारातियों से भरी बस में आग लग गई।

आगे पढ़ें

Jevar Airport के पास बसेगा नया शहर..निवेश का मौक़ा

अगर आप भी जेवर एयरपोर्ट के आस पास निवेश करने का सोच रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के बगल में बन रहे जेवर एयरपोर्ट के आसपास विकास की नई गाथा लिखी जा रही है।

आगे पढ़ें

दिल्ली-NCR सावधान..मौसम विभाग ने फिर जारी की बारिश की भविष्यवाणी

राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में एक बार फिर से मौसम करवट ले सकता है। आपको बता दें कि मार्च के पहले सप्ताह में बारिश हुई। इसके बाद से लगातार कई दिनों तक मौसम में गिरावट देखने को मिली।

आगे पढ़ें

Petrol Diesel Prices : UP से बिहार तक पेट्रोल-डीजल सस्‍ता, रेट भी देख लीजिए

देशभर में एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ा बदलाव हुआ है। आपको बता दें कि यूपी से लेकर बिहार तक पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट आई है। ग्‍लोबल मार्केट में तेल और गैस की कीमतों में कमी का असर घरेलू खुदरा बाजार पर भी दिखने लगा है।

आगे पढ़ें

नोएडा में एक और मेट्रो लाइन पर योगी सरकार ने लगाई मुहर..ये होगा रूट

नोएडा के लोगों के लिए खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि यूपी कैबिनेट की बैठक में ग्रेटर नोएडा में मेट्रो कारिडोर के विस्तार के लिए 416.34 करोड़ रुपये की मंजूरी मिल गई है। इस राशि से डिपो स्टेशन ग्रेटर नोएडा से बोडाकी मल्टी माडल ट्रांसपोर्ट हब (एमएमटीएच) तक 2.6 किलोमीटर की मेट्रो की एक्वालाइन का निर्माण होगा।

आगे पढ़ें

UP में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार..4 नए मंत्रियों ने ली शपथ

योगी सरकार 2.0 के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। राजभवन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने चारों विधायकों को मंत्री पद की साथ दिलाई।

आगे पढ़ें

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को लेकर अच्छी और राहत देने वाली ख़बर पढ़िए

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे को लेकर बड़ी और अच्छी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर भोजपुरी के पास इंटरचेंज कट दिए जाने के बाद से ही मोदीनगर के पास चुड़ियाले के ग्रामीण भी दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर कट की मांग उठा रहे थे।

आगे पढ़ें

CM योगी को किसने दी बम से उड़ाने की धमकी..पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। राजधानी लखनऊ के पुलिस कंट्रोल रूम में अज्ञात कालर ने पुलिस को फ़ोन कर धमकी दी है।

आगे पढ़ें

Noida-ग्रेटर नोएडा की बल्ले-बल्ले..फ्लैट खरीदारों खुद CM योगी सौंपेंगे चाबी!

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि नोएडा सेक्टर-77 स्थित एक्सप्रेस जेनिथ में फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री का काम शुरु हो गया है। पहले दिन लगभग 50 फ्लैट खरीदारों ने अपनी रजिस्ट्री कराई।

आगे पढ़ें

प्लॉट लेकर UP में घर बनाने वाले..योगी सरकार की गाइडलाइन जल्दी से पढ़ लीजिए

उत्तर प्रदेश में अब प्लॉट लेकर घर बनाने वाले लोगों के लिए योगी सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। आपको बता दें कि राज्य सरकार द्वारा जारी की गई संशोधित भवन निर्माण एवं विकास उपविधि-2008 के तहत अब पहले की तरह 1.5 मीटर चौड़ाई के छज्जे के निर्माण की अनुमति नहीं होगी।

आगे पढ़ें

इन शहरों में सस्ते रेट पर मिल रहे हैं फ़्लैट..7 मार्च है आवेदन की आखिरी तारीख

इन शहरों में सस्ते रेट पर फ्लैट मिल रहे है। आवेदन की आखिरी तारीख 7 मार्च है। सस्ते रेट में मकान का सपना अब पूरा होने जा रहा है।

आगे पढ़ें

UP Police Constable परीक्षा रद्द होगी..क्या CM योगी ने आदेश दिया है?

उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबले के 60 हजार पदों के लिए आयोजित हुई परीक्षा की पेपर लीक का मामला बढ़ता ही जा रहा है। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती को दोबारा कराने की तेजी से मांग उठ रही है।

आगे पढ़ें

बिना जाम में फँसे पहुँच जाएंगे उत्तराखंड..दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को लेकर बड़ी ख़बर

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को लेकर बड़ी ख़बर सामने आ रही है। आपको बता दें कि एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया है कि पिछले साल अप्रैल में एक्सप्रेसवे निर्माण का काम बंद हो गया था।

आगे पढ़ें

UP Board Exam में नकल रोकने के लिए पहली बार इस्तेमाल होगी ये तकनीक

माध्यमिक शिक्षा परिषद उप्र (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आज से शुरु हो गई हैं। आपको बता दें कि इस परीक्षा में प्रदेश के 8265 केंद्रों पर कुल 55,25,308 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड हैं।

आगे पढ़ें

ख़ुशख़बरी..ग्रेटर नोएडा में दोबारा बिल्डर प्लॉट्स की होगी नीलामी, जगह भी देख लीजिए

ग्रेटर नोएडा से बड़ी और खुश कर देने वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी-4.0) के आयोजन के साथ ही ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में हाउसिंग व कमर्शियल एक्टिविटीज को बढ़ावा दे रही है।

आगे पढ़ें

UP की बेटियों को CM योगी का बड़ा तोहफ़ा..पढ़िए ख़बर

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना में बड़ा बदलाव कर दिया गया है।

आगे पढ़ें

Ram Mandir : रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जाने वाले पहले ये ख़बर पढ़ लीजिए

अगर आप भी रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या जाने वाले हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए। आपको बता दें कि 17 फरवरी से रामलला की दर्शन अवधि में परिवर्तन कर दिया गया है।

आगे पढ़ें

हरियाणा-फ़रीदाबाद से जल्द कनेक्ट होगी मेट्रो..ये होगा रूट

दिल्ली मेट्रो से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि दिल्ली में एक और नई मेट्रो लाइन तैयार होने जा रही है। यह लाइन दिल्ली होते हुए हरियाणा और उत्तर प्रदेश को कनेक्ट करते हुए बिछाई जाएगी।

आगे पढ़ें

UP में बड़े पैमाने पर अफसरों के तबादले होंगे..जल्द जारी होगा फरमान

यूपी से बड़ी खबर आ रही है। यूपी में बड़े पैमाने पर अफसरों के तबादले होंगे। इसका फरमान जल्द ही जारी किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के अधिकारियों के तबादलों का यह सिलसिला शुरू हो चुका है।

आगे पढ़ें

रायबरेली की जनता के नाम सोनिया गांधी का भावुक पत्र, इमोशनल हुई जनता

कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने रायबरेली के लोगों को इमोशनल पत्र लिखी है। इसमें उन्होंने कहा है कि दिल्ली में मेरा परिवार अधूरा है।

आगे पढ़ें

UP के बिजली उपभोक्ताओं को बिजली बिल में मिलेगी बड़ी राहत

यूपी के बिजली उपभोक्ताओं को बिजली बिल में बड़ी राहत मिलगी। पीएम सूर्य घर योजना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार को जानकारी दी। अब योगी सरकार ने इस योजना पर जोर लगा दिया है।

आगे पढ़ें

बुंदेलखंड हादसा: चित्रकूट में 4 मौतों का जिम्‍मेदार कौन?

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट हादसे का संज्ञान लिया है। चित्रकूट के सीआईसी मैदान में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के लिए लगी आतिशबाजी में हुए विस्फोट से 4 किशोरों की जान चली गई।

आगे पढ़ें

Noida: 10 महीने में इतने करोड़ की शराब गटक गए नोएडा वाले

राजधानी दिल्ली से सटे शहर नोएडा यूपी के सभी जिलों को पीछे छोड़ नंबर वन पर पहुच गया है। आपको बता दें कि पिछले मात्र 10 महीने में गौतम बुद्ध नगर में 1,600 करोड़ की शराब बिक गई।

आगे पढ़ें

दिल्ली-मेरठ रैपिड मेट्रो..जानिए कब मिलने वाली है ख़ुशख़बरी

दिल्ली-मेरठ रैपिड मेट्रो को लेकर खुश कर देने वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि इस साल के अंत तक, सराय काले खां का रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम स्टेशन सहारनपुर से मेरठ दक्षिण तक के सेक्शन से कनेक्ट हो जाएगा।

आगे पढ़ें

BJP का ‘मिशन-80’ CM योगी ने लोकसभा चुनाव के लिए बनाया खास प्लान

लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को पाले में करने के लिए बीजेपी ने बड़ा प्लान तैयार किया है। सीएम योगी ने लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का मिशन-80 का खास प्लान बनाया।

आगे पढ़ें

बड़ी खबर..घर में मिला बॉलीवुड सिंगर का शव..एक्ट्रेस कंगना के साथ कर चुकी हैं काम

सुल्तानपुर में एक्ट्रेस और सिंगर विजय लक्ष्मी उर्फ मल्लिका राजपूत का शव मिला है। शव उनके घर में पंखे से फंदे पर लटका था। वारदात के वक्त मां और पिता घर पर थे।

आगे पढ़ें

Delhi-NCR..एक्शन में किसान..हाईवे समेत अलग-अलग बॉर्डर पर लगा लंबा जाम

यूपी के 3 किसान संगठनों ने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने का आह्वान किया था, लेकिन दोपहर 12 बजे तक कोई नही पहुंचा है। उसकी वजह ये है कि पुलिस ने यूपी के अलग-अलग जिलों में इन संगठनों से जुड़े प्रमुख किसान नेताओं को आज सुबह ही हाउस अरेस्ट कर लिया है।

आगे पढ़ें

UP Weather: UP वालों अगले 2 दिन सावधान! मौसम विभाग की चेतावनी पढ़ लीजिए

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर के ऊपर हवा का दबाव बढ़ने से नम और गर्म हवा प्रदेश के ऊपर टकरा रही हैं।

आगे पढ़ें

योगी सरकार का बड़ा तोहफ़ा.. प्रॉपर्टी ट्रांसफ़र करवाने वालों को बड़ी छूट दी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रॉपर्टी ट्रांसफ़र कराने वाले लोगों के लिए बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि सीएम योगी के इस फैसले के बाद अब मात्र 5,000 रुपये के स्टाम्प पर खून से जुड़े रिश्ते के लोगों को संपत्ति का बैनामा हो सकेगा।

आगे पढ़ें

INDI गठबंधन को लगा बड़ा झटका, NDA में शामिल होने का जयंत चौधरी ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश की राजनीति से एक बहुत बड़ी खबर निकल कर आ रही है जहां राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने INDI गठबंधन से पूरी तरह से नाता तोड़कर NDA में शामिल होने का ऐलान कर दिया है।

आगे पढ़ें

Lift Act की अनदेखी करने पर भुगतनी होगी कितनी सज़ा..पढ़िए डिटेल

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लिफ्ट एक्ट को विधानसभा से पास करा दिया है। आने वाले कुछ दिनों के अंदर में इस विधेयक की अधिसूचना जारी होने के बाद पूरे प्रदेश में यह कानून लागू कर दिया जाएगा।

आगे पढ़ें

Paytm: एक गरीब इंजीनियर के अरबपति बनने की कहानी जरूर पढ़िए

यूपी के मूल निवासी इस गरीब लड़के की आजकल खूब चर्चा हो रही है। यूपी के अलीगढ़ जिले में पैदा हुआ एक गरीब लड़का देश का चर्चित अरबपति है।

आगे पढ़ें

UP में लिफ्ट एक्ट पर मुहर..लेकिन लागू करने की ये है चुनौतियाँ

उत्तर प्रदेश में बहुमंजिला इमारतों के लिए लिफ्ट एक्ट में तो मुहर लग गई है, लेकिन लिफ्ट एक्ट को लागू होने में कई चुनौतियां हैं। आपको बता दें कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत कई शहरों में बनी हाइराइज सोसायटीयों में से अक्सर लिफ्ट हादसे की खबर सामने आती रहती है,

आगे पढ़ें

BJP ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट..जानिए क्यों भड़क गये मांझी!

भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। आपको बता दें कि यूपी की 7 सीटों के लिए बीजेपी ने सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह, तेजवीर सिंह, साधना सिंह, संगीता बलवंत, नवीन जैन और अमरपाल मौर्या को प्रत्याशी बनाया है।

आगे पढ़ें

अच्छी ख़बर..UP का वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनकर तैयार हो गया है

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि 6 साल बाद गोमतीनगर वर्ल्ड क्लास स्टेशन का इंतजार अब समाप्त होने जा रहा है।

आगे पढ़ें

भक्ति और शक्ति का मिलन होता है तो टूट जाती है गुलामी की दासता : योगी आदित्यनाथ

माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को महाराष्ट्र के पुणे स्थित आलंदी में श्री गीता भक्ति अमृत महोत्सव में शामिल हुए और कार्यक्रम को संबोधित किया।

आगे पढ़ें

दिल्ली-NCR..अगले 5 दिन सावधानी से रहें!

पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश के हालात के बीच मैदानी इलाकों में कोल्ड वेव का अटैक जारी है। दिल्ली-एनसीआर में जहां दिन में खिली धूप देखने को मिल रही है वहीं सुबह और शाम सर्द हवा लोगों को कंपकंपा रही है।

आगे पढ़ें

140 करोड़ भारतवासियों के गौरव का प्रतीक है भारतीय सेनाः सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय सेना 140 करोड़ भारतवासियों के गौरव का प्रतीक है। माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते शुक्रवार को कैन्ट लखनऊ में ‘किरांति शौर्य समारोह’ में सम्मिलित हुए व समारोह को संबोधित किया।

आगे पढ़ें

Noida-ग्रेटर नोएडा में चलने जा रही है डबल डेकर बस..रूट देख लीजिए

नोएडा के लोगों के लिए खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें नोएडा में अब जल्द ही डबल जेकर बस चलने जा रही है। डबल डेकर बसें गौतमबुद्ध नगर के 12 रूटों पर भी चलेंगी।

आगे पढ़ें

NDA में शामिल होंगे जयंत चौधरी? BJP ने बड़ा ऑफर दे दिया!

राष्ट्रीय लोकदल नेता जयंत चौधरी के भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में जाने की डील फाइनल हो चुकी है। जयंत चौधरी की पार्टी वर्तमान में इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस का हिस्सा है।

आगे पढ़ें

11 फरवरी को अयोध्या जाएंगे यूपी के विधायक और मंत्री, सीएम योगी ने किया लग्जरी बसों का इंतजाम

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ विधानसभा के सभी विधायकों और अपनी सरकार के मंत्रियों को अयोध्या दर्शन करवाने के लिए 11 फरवरी को ले जा रहे हैं।

आगे पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: आज अगर चुनाव हुए तो किस राज्य में बीजेपी करेगी क्लीन स्वीप?

लोकसभा चुनाव करीब आ गया है। आज अगर चुनाव हुए तो किस राज्य में बीजेपी क्लीन स्वीप करेगी? राज्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को एक बार बड़ी जीत मिलने का अनुमान है।

आगे पढ़ें

इस बार का महाकुंभ होगा खास..पढ़िए CM योगी की तैयारी

प्रयागराज महाकुंभ के लिए योगी सरकार की तरफ से तैयारी जोरों पर है। इस बार पहली बार महाकुंभ मेला क्षेत्र में अस्थायी सर्किट हाउस और गेस्ट हाउस का निर्माण किया जाएगा।

आगे पढ़ें

UP-80/80..NDA के लिए मज़बूरी या ज़रूरी जयंत चौधरी

राजनीति में कहते हैं कि दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश और बिहार के रास्ते से ही होकर जाता है और भारतीय जनता पार्टी उसे मंजिल को पूरी करने के लिए पहले बिहार में अपने पुराने साथी नीतीश कुमार को एक बार फिर अपने साथ लाई है।

आगे पढ़ें

हमने यूपी को बीमारू मानसिकता से उबारा : CM योगी

उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य बनाना एक राजनीतिक मानसिकता थी, जिसे खत्म करके हमने इस देश की दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनाया है।

आगे पढ़ें

UP के किसानों के लिए CM योगी का बड़ा ऐलान..बिना ब्याज किसानों को मिलेगा ऋण

यूपी के किसानों के लिए सीएम योगी ने बड़ा ऐलान किया है। अब बिना ब्याज किसानों को ऋण मिलेगा। विधानसभा में पेश होने के बाद एक प्रेस वार्ता में सीएम योगी ने कहा कि यह प्रदेश में माताओं, बहनो और बेटियों को उनसे संबंधित योजनाओं को चिन्हित करके फोकस किया गया है।

आगे पढ़ें

उत्तर प्रदेश में अतिथि देवो भव..रामलला के दर्शन कर भावविभोर हो गया अरुणाचल का मंत्रिमंडल

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और उनके कैबिनेट मंत्री बीते मंगलवार को रामनगरी अयोध्‍या पहुंचे। सीएम पेमा खांडू ने अपने कैबिनेट मंत्र‍ियों के साथ भव्‍य राम मंदिर में रामलला के दर्शन किए।

आगे पढ़ें

UP: बोर्ड परीक्षा से पहले 100 स्कूलों पर गाज़ गिरा सकती है सरकार

यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले यूपी बोर्ड के 100 स्कूलों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है। आपको बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 से पहले बोर्ड ने बड़ा एक्शन लेने की तैयारी कर ली है।

आगे पढ़ें

UP की हाईराइज़ बिल्डिंगों को योगी सरकार ने बड़ा तोहफ़ा दिया

उत्तर प्रदेश की हाईराइज बिल्डिंगों को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। आपको बता दें कि काफी समय से नोएडा, लखनऊ समेत कई शहरों में लिफ्ट हादसे की खबरे सामने आती रहती हैं।

आगे पढ़ें

UP: DM की पत्नी का गहनों से भरा ग़ायब..पढ़िए डिटेल

नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। आपको बता दें कि इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से यूपी के मुरादाबाद जिले के जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह की पत्नी मंजू सिंह का बैग चोरी हो गया।

आगे पढ़ें

योगी सरकार का बजट..महिलाओं, युवाओं, किसानों को तोहफे में क्या मिला?

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का बजट आज पेश हुआ। सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में राज्य वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने यूपी बजट 2024 पेश करते हुए कई बड़े ऐलान किए।

आगे पढ़ें

UP: 27 साल की महिला सिविल जज ने क्यों कर लिया सुसाइड?

उत्तर प्रदेश के बदायूं से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक महिला सिविल जज का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है। महिला जज का शव उनके सरकारी आवास पर ही पंखे ले लटका मिला है।

आगे पढ़ें

Ram Mandir Ayodhya: जानिए कब तक बनकर तैयार होगा राम मंदिर?

अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर का काम तेजी से चल रहा है। 22 जनवरी को गर्व गृह में भगवान राम विराजमान हो गए हैं और अब फिर से राम मंदिर निर्माण का कार्य तेजी पकड़ लिया है। यह जानकारी राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने दी है।

आगे पढ़ें

UP की योगी सरकार कल पेश करेगी सबसे बड़ा बजट, जानिए क्यों होगा ख़ास?

1 फरवरी को केन्द्रीय बजट पेश होने के बाद यूपी के लोग यूपी का बजट 2024-25 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि यूपी बजट कल यानी सोमावार 5 फरवरी को विधानमंडल में पेश किया जाएगा।

आगे पढ़ें

UP समेत देश की 10 लाख़ महिलाओं के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी..मिलेगा फ़्री इलाज़

उत्तर प्रदेश समेत देश की 10 लाख महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने महिलाओं के लिए एक बड़ा फैसला किया है केंद्र सरकार के इस फैसले से यूपी से लेकर पूरे देश की 10 लाख 40 हजार महिलाओं को बड़ा फायदा होगा।

आगे पढ़ें

Weather Update: सावधान! नोएडा समेत UP के 52 जिलों में बारिश का अलर्ट

नोएडा समेत पूरे यूपी में मौसम बड़ी तेजी से करवल ले रहा है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम फिर बदल रहा है। रविवार और सोमवार को राजधानी समेत प्रदेश के 52 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश के लिए अलर्ट जारी दिया गया है।

आगे पढ़ें

माफिया अतीक अहमद का ग्रेटर नोएडा का करोड़ों का बंगला सीज..जानिए कितने करोड़ का है ‘मन्नत’?

माफिया अतीक अहमद की मौत के बाद प्रयागराज पुलिस उसके साम्राज्य को मिटाने की मुहीम में लगातार इजाफा कर रही है। एक के बाद एक कार्रवाई में शनिवार को प्रयागराज पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई की है।

आगे पढ़ें

MP से पहली बार अयोध्या के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन..तारीख और स्टेशन नोट कर लीजिए

एमपी से पहली बार अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। एमपी से अयोध्या (Ayodhya) के लिए पहली आस्था स्पेशल ट्रेन का फाइनल शेड्यूल आ गया है।

आगे पढ़ें

एक दिन में दिल्ली से अयोध्या रामलला के दर्शन कराने वाली फ्लाइट, किराए से लेकर टाइमिंग जानिए

अब एक दिन में दिल्ली से अयोध्या रामलला के दर्शन कराने वाली फ्लाइट शुरू होने की तैयारी है। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या के लिए अब कई शहरों से उड़ाने शुरू हो रही हैं।

आगे पढ़ें

IIT BHU के छात्र ने किया सुसाइड..वजह जानकर चौंक जाएंगे

देश के आईआईटी में पढ़ने वाले छात्रों के आत्महत्या करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। हाल में एक बार फिर से आईआईटी बीएचयू से आत्महत्या की खबर सामने आई है।

आगे पढ़ें

UP में 33 IPS अफसरों का ट्रांसफर..पूरी लिस्ट देख लीजिए

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने 33 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है। बीते दिन 8 जिलों के डीएम बदले गए थे और कई अधिकारियों की पोस्टिंग में बदलाव किया गया, माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर यह बदलाव किए जा रहे हैं।

आगे पढ़ें

आप के सहारनपुर में शुरू हुआ Dream Bazaar अब घर बैठे मिलेगा खाने पिने का सभी सामान

अब आप को भी घर से बहार निकलने की जरूरत नही है अब घर बैठे आप को सामान मिलेगा आप के सहारनपुर में अब ड्रीम बाज़ार लाकर आया एक वैसे app जो आप को सिर्फ कोई भी खाने पिने का आप सामान लेते हो तो आप को घर में ही अब 59 मिनट वो समान […]

आगे पढ़ें

गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी ने किया रुद्राभिषेक, देवाधिदेव से की लोकमंगल की प्रार्थना

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुचे। जहां मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने सोमवार सुबह रुद्राभिषेक एवं अनुष्ठान पूर्ण कर देवाधिदेव भगवान भोलेनाथ से लोकमंगल एवं जगत के कल्याण की प्रार्थना की।

आगे पढ़ें

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, रामलला और हनुमान गढ़ी के किए दर्शन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या पहुंचे। अयोध्या में सीएम ने सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन-पूजन किए। संकट मोचन हनुमान के दर्शन कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुखी-स्वस्थ उत्तर प्रदेश की कामना की।

आगे पढ़ें

Noida के जेपी Wish Town में लाखों की चोरी..पुलिस अफसर के घर को निशाना

नोएडा के कोतवाली सेक्टर-126 क्षेत्र के सेक्टर-128 में उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी वीएन राय के बंद पड़े घर में चोरी का मामला सामने आया है।

आगे पढ़ें

UP में यहां बन रहा है नया एक्स्प्रेसवे..जमीन की कीमत पर बढ़नी शुरू

यूपी में नया एक्स्प्रेसवे बन रहा है। यूपी वालों को बीते 5 साल में कई एक्‍सप्रेसवे की सौगात मिल चुकी है। पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे से लेकर गंगा एक्‍सप्रेसवे तक का काम पूरा हो चुका है।

आगे पढ़ें

UP में कई DM इधर से उधर..तबादलों की लिस्ट देख लीजिए

देशभर में इसी साल लोकसभा चुनाव 2024 होना है। लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। प्रदेश सरकार की तरफ से देर रात जारी हुए नोटिफिकेशन कई जिलों के अधिकारियों का तबादला हो गया है

आगे पढ़ें

Delhi से UP तक 3 दिन होगी बारिश..मौसम विभाग की चेतावनी पढ़ लीजिए

राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश तक के मौसम में जल्द ही बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली से लेकर यूपी तक 3 दिन बारिश के आसार बताएं हैं।

आगे पढ़ें

PETROL-DIESEL PRICE: इस तारीख से पेट्रोल-डीजल हो जाएगा सस्ता!

देशभर में अब पेट्रोल-डीजल के दाम सातवें आसमान पर होने से सभी का बजट का पहिया हिलता दिख रहा है। जिससे लोगों के चेहरे पर काफी निराशा छाई है।

आगे पढ़ें

Delhi-NCR सावधान!मौसम विभाग ने बारिश होने की तारीख़ बता दी

जनवरी का महीना बीतने वाला है, लेकिन ठंड इस बार कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। अभी भी ठंड पूरे उत्तर भारत को कंपा के रखी है। कल का दिन राजधानी दिल्ली से लेकर कुछ राज्यों में थोड़ा राहत भरा रहा लेकिन अभी भी ठंड कम नहीं हुई है।

आगे पढ़ें

UP के इस शहर में आसमान पर प्रॉपर्टी के रेट..अभी भी कर सकते हैं निवेश

अगर आप भी यूपी में प्रोपर्टी लेने की प्लानिंग कर रहे है। तो इस खबर को एक बार जरूर पढ़ ले। यूपी के इस शहर में प्रोपर्टी के दाम 7वें आसमान पर पहुंच चुके है।

आगे पढ़ें

I-N-D-I-A के नए पोस्टर बॉय अखिलेश-राहुल की दोस्ती क्या कह रही है?

इंडिया गठबंधन की शुरुआत करने वाले नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ एक बार फिर सरकार बनाने के ख़बर के बीच उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ अपने सीट बटवारें की घोषणा कर दी और कांग्रेस को 80 में से 11 सीट दे डाली।

आगे पढ़ें

Noida के जेवर एयरपोर्ट से इस दिन उड़ेगी पहली फ्लाइट..तारीख नोट कर लीजिए

नोएडा के जेवर एयरपोर्ट से इस दिन पहली फ्लाइट उड़ेगी। यूपी में ग्रेटर नोएडा शहर के पास बन रहे जेवर एयरपोर्ट के उद्घाटन की तारीख तय हो गई है।

आगे पढ़ें

UP में इन IPS अफसरों को मिलेगा Gallantry Award..लिस्ट देख लीजिए

यूपी में इन आईपीएस अफसरों को वीरता पुरस्कार मिलेगा। यूपी के 2 आईपीएस अफसरों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर गैलेंट्री अवार्ड से अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

आगे पढ़ें

Weather Update: लो आ गई गुड न्यूज़, कड़ाके की ठंड से कब मिलेगी राहत जानिए

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और घने कोहरे का कहर जारी है। कोहरे और बर्फीली हवाओं ने लोगों को मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। शीतलहर की वजह से गलन बढ़ गई है।

आगे पढ़ें

31 जनवरी के बाद भी बंद नहीं होगा आपका FasTag..बस करना होगा छोटा सा काम

नेशनल अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने घोषणा की है कि 31 जनवरी 2024 के बाद अधूरी केवाईसी वाले फास्टैग को ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा।

आगे पढ़ें

यूपी पुलिस का सिपाही एक झटके में कैसे बन गया SDM..जरूर पढ़िए

यूपी पुलिस का सिपाही एक झटके एसडीएम बन गया। हरदोई में तैनात आरक्षी दीपक सिंह ने यूपीपीएससी से पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर प्रदेश में 20वीं रैंक हासिल की है।

आगे पढ़ें

UP: कासगंज के लाल माधव बने PCS..प्रयागराज में जश्न

उत्तर प्रदेश का अति पिछड़े जिले कासगंज से खुश कर देने वाली खबर आ रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस परीक्षा-2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है, जिसमें कासगंज जिले की तहसील पटियाली क्षेत्र के कालानी गांव के रहने वाले माधव उपध्याय ने 10 वीं रेंक प्राप्त की है।

आगे पढ़ें

इन तारीख़ों में अयोध्या रामलाला के दर्शन को ना जाएँ..हो सकती है मुश्किल

राम मंदिर में राम लला के विराजमान होने के बाद से राम भक्तों की भारी की भीड़ अयोध्या पहुंच रही है। भक्तों की संख्या इतनी ज्यादा है कि भक्तों को संभालने में प्रशासन को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

आगे पढ़ें

Ayodhya: प्राण-प्रतिष्ठा के बाद ही अरबपति हुए ‘रामलला’..देखिए सबसे ज़्यादा दान किसका?

अयोध्या राम मंदिर के लिए मुकेश अंबानी से लेकर कई दिग्गजों ने दान दिया है। किसी ने 101 किलो सोना तो किसी अरबपति ने 11 करोड़ रुपये का मुकुट उपहार में दिया है।

आगे पढ़ें

Ayodhya:रामलला के दर्शन के लिए जाने वाले..पहले ये ज़रूरी ख़बर पढ़ लीजिए

अगर आप भी अयोध्या राम लला के दर्शन करने जाने का सोच रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए। आपको बता दें कि राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर के पट भक्तों के लिए खुल गए हैं।

आगे पढ़ें

ऐसा होगा न्यू नोएडा..सपनों के शहर में ये सारी सुविधाएं होंगी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में काफी तेजी से विकास कार्यों की झड़ी लगा रखी हैं। इसी क्रम में अब यूपी में एक और Noida बसाने की तैयारी की जा रही है। इस न्यू Noida के लिए 84 गांवों की लगभग 14 हजार हेक्टेयर ज़मीन को चिन्हित भी कर लिया गया है।

आगे पढ़ें

ड्राइविंग लाइसेंस के नये नियम पढ़िए..नहीं तो लगेगा जुर्माना

ड्राइविंग लाइसेंस के नये नियम पढ़िए जिससे आपको जुर्माना नहीं देना होगा। अगर 2 पहिया या 4 पहिए वाले वाहन चालकों को अब किसी भी और रीजनल डिलीवरी ऑफिस (आरटीओ) के लिए अपना लाइसेंस आवेदन की आवश्यकता नहीं है।

आगे पढ़ें

अयोध्या में रामलला के दर्शन को जाने वाले रामभक्त..जरूरी खबर ध्यान से पढ़ें

अयोध्या में रामलला के दर्शन को जाने वाले रामभक्तों के लिए जरूरी खबर है। अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के दूसरे दिन भी दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी है।

आगे पढ़ें

MP के रामभक्तों के लिए अच्छी खबर..स्पेशल ट्रेन की सारी डिटेल पढ़िए

एमपी के रामभक्तों के लिए अच्छी खबर है। इंदौर-अयोध्या-इंदौर आस्था स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल जारी हो गया है।

आगे पढ़ें

26 जनवरी को नोएडा से दिल्ली सावधान! सैंकड़ों ट्रैक्टर सड़क पर दौड़ेंगे

26 जनवरी को नोएडा से दिल्ली सावधान रहिए क्योंकि सैंकड़ों ट्रैक्टर सड़क पर दौड़ेंगे। देश के प्रसिद्ध किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ी घोषणा की है।

आगे पढ़ें

Noida-ग्रेटर नोएडा के बिल्डर ध्यान दें..योगी सरकार ने बड़ा फरमान ज़ारी कर दिया

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि बिल्डरों को लेकर योगी सरकार ने बड़ा फरमान जारी किया है। नये फरमान के अनुसार पुरानी सोसाइटियों में स्ट्रक्चरल ऑडिट की जरूरत है या नहीं, इसका फैसला प्राधिकरण की नई कमेटी की तरफ से लिया जाएगा।

आगे पढ़ें

UP वालों..ठंड को लेकर मौसम विभाग का चौंकाने वाला अपडेट पढ़ लीजिए

यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में भयंकर ठंड पड़ रही है। प्रदेश में कहीं घना कोहरा तो कई इलकों में हल्का कोहरा देखने को मिला है।

आगे पढ़ें

रामलला प्राण प्रतिष्ठा: राम मंदिर का निर्माण करने वाले श्रमिकों पर पीएम मोदी ने बरसाए फूल

श्री राम की नगरी ( Shree Ram Nagri Ayodhya) में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ( Pm Modi) के द्वारा श्रमिकों के उपर फूल बरसाए गए।

आगे पढ़ें

21 जनवरी को क्यों अचानक वायरल हो गया मुकेश अंबानी का घर ‘एंटीलिया’

श्री राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) में आज रामलला जी की भव्य प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने जा रहा है। भारत समेत पूरे विश्व में श्री राम जी में जयकारे लगाए जा रहे हैं।

आगे पढ़ें

राम मंदिर का सबसे बड़ा दानवीर, देखिए किसने दिया सबसे बड़ा दान?

रामलला आज अयोध्या में बन रही राममंदिर में विराजमान होंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश उत्सव मना रहा है। आपको बता दें कि राम मंदिर के गर्भगृह में आज दोपहर में रामलला विराजमान हो जाएंगे।

आगे पढ़ें

सचिन..अमिताभ..अयोध्या आने वाले VVIP लोगों लिस्ट देख लीजिए

अयोध्या में बन रहे भव्य श्री राम मंदिर में आज रामलला विराजमान होंगे। इस मौके को लेकर पूरे देशभर में उत्सव मनाया जा रहा है, तो वहीं श्री राम मंदिर में रामलला के विराजमान होने को लेकर बहुत सारे मेहमानों को भी बुलाया गया है, जिसमें उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनका परिवार, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन 22 समेत बहुत से लोग शामिल हैं।

आगे पढ़ें

यूपी में कब निकलेगी धूप..ठंड को लेकर मौसम विभाग का अपडेट पढ़िए

यूपी में शीतलहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल अगले 4 दिन मौसम में किसी खास बदलाव के आसार नहीं हैं। इन 4 दिनों में कहीं बहुत घना और कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।

आगे पढ़ें

Noida-ग्रेटर नोएडा वाले सावधान! अगले 5 दिनों तक भूल कर भी ना करें ये काम

नोएडा-ग्रेटर नोएडा वाले सावधान! अगले 5 दिनों तक भूल कर भी ये काम ना करें। अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारी अंतिम दौर में है।

आगे पढ़ें

पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज अयोध्या क्यों नहीं जा रहे?

पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने स्पष्ट किया है कि अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में भाग न लेने का निर्णय राम मूर्ति की स्थापना के दौरान स्थापित परंपराओं का पालन न करना है।

आगे पढ़ें

नोएडा में रहने वाले पैरेंट्स की टेंशन योगी सरकार ने दूर कर दी

नोएडा में रहने वाले पैरेंट्स की टेंशन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूर कर दी है। योगी सरकार ने नोएडा को खास तोहफा दिया है। नोएडा में एक और प्राइवेट यूनिवर्सिटी बनने का रास्ता साफ हो गया है।

आगे पढ़ें

दरभंगा से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट..तारीख-टाइमिंग नोट कर लीजिए

बिहार के रामभक्तों के लिए अच्छी खबर है। राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा से पहले दरभंगा से अयोध्या के लिए सीधी विमान सेवा की घोषणा हो गई है।

आगे पढ़ें

जिसने सुनाया अयोध्या पर ‘सुप्रीम फैसला’ उसे मिला प्राण प्रतिष्ठा का न्योता

राम की नगरी अयोध्या अपने रामलला के लिए सज कर तैयार हो हो गई है और 22 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में 12:30 बजे प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा।

आगे पढ़ें

21 जनवरी से और बढ़ेगी ठंड..UP के इन 56 जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने जनवरी के महीने में 21 तारीख से तकरीबन 56 जिलों में जबरजस्त बारिश के साथ तूफान की संभावना जताई है।उत्तर प्रदेश में पहले से हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है

आगे पढ़ें

UP: बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस में थप्पड़मार टीटी का वीडियो देख लीजिए

लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस में बिना टिकट रेल यात्री से दुर्व्यवहार किया गया। बरौनी से लखनऊ आ रही ट्रेन में एक टीटीई ने यात्री की पिटाई कर दी।

आगे पढ़ें

Ayodhya राम मंदिर का हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे दर्शन..जानिए कितना होगा किराया?

अयोध्या राम मंदिर का हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए सजधज कर तैयार अयोध्या धाम के लिए योगी सरकार ने एक और सौगात दी है।

आगे पढ़ें

Weather Update: कड़ाके की ठंड के बीच आज इन राज्यों में बारिश बनेगी मुसीबत

पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक इन दिनों जोरदार ठंड पड़ रही है। राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में शीतलहर लोगों की परेशानी बढ़ा दी है, तो वहीं पंजाब, हरियाणा में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री तक जा पहुंचा है।

आगे पढ़ें

Noida में DM ने एक बार फिर बदल दी स्कूलों की टाइमिंग..ये है डिटेल

नोएडा में जिला प्रशासन ने शीतलहर को देखते हुए एक बार फिर स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया है। गुरुवार 18 जनवरी से खुलने वाले नर्सरी से लेकर 8वें तक के स्कूल अब सुबह 10 बजे से खुलेंगे।

आगे पढ़ें

अयोध्या जाने वाले भक्तों को फ्री में मिलेगा भोजन..ये है पूरी डिटेल

राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां लगभग लगभग पूरी हो जा रही हैं। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लाखों की संख्या में राम भक्त देश-दुनिया के कोने-कोने से अयोध्या पहुंच रहे हैं।

आगे पढ़ें

Delhi-NCR पर अगले 4 दिन भारी..जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा?

इन दिनों दिल्ली-एनसीआर के इलाके कड़ाके ठंड की चपेट में हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर पर अगले 4 दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना जताई है।

आगे पढ़ें

FASTag का इस्तेमाल करने वाले जल्दी से करें ये काम..31 जनवरी से बदल रहा नियम

एक वाहन, एक फास्टैग अभियान शुरू करने के साथ एनएचएआई ने टोल प्लाजा में लोगों को हो रही देरी और असुविधा को दूर करने के लिए 31 जनवरी के बाद उन सभी फास्टैग को अमान्य करने का फैसला किया है, जिनमें केवाईसी पूर्ण नहीं है।

आगे पढ़ें

PM मोदी नहीं..फिर कौन होगा प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने वाला पहला यजमान

राम मंदिर में रामलला की प्राण प्तिरामलला प्रतिष्ठा का आज दूसरा दिन है, आपको बता दें कि रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले पहले यजमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नहीं बल्कि डॉ अनिल मिश्र हैं।

आगे पढ़ें

Greater Noida में यूपी का पहला स्मार्ट सरकारी स्कूल, लुक देखकर होंगे हैरान

ग्रेटर नोएडा लुक्सर गांव का सरकारी स्कूल इस समय चर्चा में आ गया है। इस स्कूल में कई ऐसी सुविधाएं दी गई है, जो सामान्य निजी स्कूलों में नहीं होती है।

आगे पढ़ें

अयोध्या: जानिए कब गर्भ गृह में प्रवेश करेंगे श्रीरामलला..ये है महत्वपूर्ण जानकारी

अयोध्या..22 जनवरी को अयोध्या धाम में अपने नव्य भव्य मंदिर में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम और पूजन विधि 16 जनवरी से शुरू हो जाएगी, जबकि जिस प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है

आगे पढ़ें

UP Weather: कड़ाके की ठंड से यूपी को कब मिलेगी राहत, IMD की भविष्यवाणी पढ़िए

पिछले कई दिनों से उत्तर प्रदेश में भीषण शीतलहर चल रही है जिसकी वजह से तापमान नीचे गिर गया है।

आगे पढ़ें

राम मंदिर से होगी सबकी नैया पार,1 लाख करोड़ का होगा कारोबार

अयोध्या में बनकर तैयार हो रही प्रभु श्रीराम जी के मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को पूरे धूम धाम से होगा जिसके लिए खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 दिनों का अनुष्ठान भी रखे हैं लेकिन अब इससे जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है।

आगे पढ़ें

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में इलेक्ट्रिक गाड़ी रखने वालों की लिए गुड न्यूज

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में इलेक्ट्रिक गाड़ी रखने वालों की लिए गुड न्यूज हैं। इलेक्ट्रिक वाहन चलाने वाले लोगों को सरकार जल्द ही तोहफा देने की तैयारी कर रही है।

आगे पढ़ें

यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, नोएडा आने वाली 2 बसों की टक्कर के बाद हाहाकार

ड़ी खबर यमुना एक्सप्रेस वे से आ रही है, जहां ठंड और कोहरे के बीच भीषण हादसा हो गया है। आपको बता दें कि आज सुबह दो बसें आपस में टकरा गईं। इस हादसे में 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं,

आगे पढ़ें

अयोध्या जाने वाले श्रद्धालु कहां ठहरें: होटल, धर्मशाला की पूरी डिटेल पढ़िए

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा होने जा रही हैं।

आगे पढ़ें

Weather Update: दिल्ली से पंजाब, ठंड से कब मिलेगी राहत..पढ़िए

दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है। इसे लेकर मौसम विभाग में उत्तर भारत में अगले 3-4 दिनों तक घना से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना जताई है।

आगे पढ़ें

राममय होगा देश..विष्णु शर्मा के गीत..अनु मलिक ने किया रिलीज

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा होने जा रही हैं।

आगे पढ़ें

Weather Update: दिल्ली-NCR वाले ठंड को लेकर अगले 5 दिनों की चेतावनी पढ़ लीजिए

दिल्ली-एनसीआर वाले ठंड को लेकर अगले 5 दिनों की चेतावनी जारी की है। राजधानी दिल्ली की सर्दी ने इस सीजन के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

आगे पढ़ें

UP Air Pollution: देश के सबसे प्रदूषित 20 शहरों में यूपी के 3 शहरों का नाम पढ़ लीजिए

उत्तर प्रदेश के तीन शहर देश के सबसे प्रदूषित शहरों में चिह्नित किए गए हैं। आपको बता दें कि ये तीन शहर नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ हैं। इन शहरों में प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है।

आगे पढ़ें

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले भव्या कार्यक्रम की पूरी डिटेल पढ़ लीजिए

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है, जिसके लिए करोड़ो राम भक्त इस आयोजन की तैयारी में लगे हुए हैं। राम मंदिर को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के साथ ही देशभर के मंदिरों में पूजन और अनुष्ठान भी होगा।

आगे पढ़ें

UP में इन ज़िलों के स्कूलों में 3 तीन दिन की और छुट्टी..डिटेल पढ़ लीजिए

उत्तर प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जनवरी के 15 दिन बीतने वाले हैं लेकिन ठंड अपना असर ऐसा दिखा रही है जैसे दिसम्बर का महीना हो। पिछले हफ्ते कुछ जिलों में मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिला तो स्कूलों को खोलने का भी आदेश जारी हो गया

आगे पढ़ें

UP में 22 जनवरी को सार्वजनिक छुट्टी, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद?

अयोध्या में बन रहे भगवान श्री राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला विराजमान होंगे, जिसको लेकर पूरे प्रदेश भर में जोरो पर तैयारियां चल रही हैं। इसी को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है।

आगे पढ़ें

UP में 5 नए एयरपोर्ट जल्द शुरू होंगे, लिस्ट भी देख लीजिए

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि बहुत ही जल्द यूपी को 5 नए एयरपोर्ट की सौगात मिलने जा रही है। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी।

आगे पढ़ें

Ayodhya राम मंदिर के लिए 1 हजार वर्षों तक लड़े गये युद्ध की डिटेल पढ़िए

22 जनवरी सोमवार के दिन अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में होने जा रही रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का सभी देशवासियों को बेसब्री से इंतजार है।

आगे पढ़ें

UP Weather: Noida-Greater Noida समेत UP में अगले 3 दिनों का हाल जान लीजिए

नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत यूपी में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। कई इलाकों में घना कोहरा और सर्दी से लोग परेशान हैं।

आगे पढ़ें

Farmers News: महिला किसानों को मोदी सरकार देने जा रही बंपर गिफ्ट

मोदी सरकार महिला किसानों को बंपर गिफ्ट देने जा रही है। मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले महिला किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि को दोगुना कर सकती है।

आगे पढ़ें

Ayodhya राम मंदिर के लिए देश-विदेश से आ रहे उपहार..देख लीजिए लिस्ट

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर में भगवान राम 22 जनवरी को विराजमान होने जा रहे हैं। इस मौके पर देश विदेश से खास उपहार अयोध्या आ रहे हैं।

आगे पढ़ें

राम मंदिर बनते ही अयोध्या में बूम पर प्रॉपर्टी मार्केट..जानिए कितनी बढ़ गई क़ीमत?

अयोध्या में बन रहे भगवान श्री राम के भव्य राम मंदिर में 22 जनवरी को राम लला विराजमान होगें, जिसको लेकर तैयारियां जोरों शोरों पर चल रही है। राम मंदिर बनने के कारण अयोध्या का रियल एस्टेट मार्केट भी बूम पर है।

आगे पढ़ें

अयोध्या क्यों नहीं जा रहे चारों शंकराचार्य? पढ़िए डिटेल

अयोध्या में 22 जनवरी को हो रहे रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में चारों शंकराचार्य नहीं जाएंगे। चारों शंकराचार्यों के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आगे पढ़ें

IGI और ज़ेवर एयरपोर्ट के बीच दौड़ेगी रैपिड रेल..रूट और बाक़ी डिटेल देख लीजिए

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) से जोड़ने की प्लानिंग कर रही है। इससे उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहर जैसे मेरठ, मोदीनगर, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा आदि जेवर एयरपोर्ट से कनेक्ट होगें।

आगे पढ़ें

गाजियाबाद का नया नाम पढ़ लीजिए..CM योगी लेंगे अंतिम फैसला

गाजियाबाद के नाम बदलने को लेकर बड़ी खबर सामने आई। आपको बता दें कि गाजियाबाद जिले के नाम बदलने की प्रक्रिया की शुरु हो गई है। नगर निगम में मंगलवार को एक प्रस्ताव पास किया है।

आगे पढ़ें

22 जनवरी को UP में स्कूल-कॉलेज को लेकर बड़ी ख़बर पढ़िए

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला विराजमान होंगे। इसके लिए न सिर्फ अयोध्या बल्कि पूरे प्रदेश भर में जोरों शोरों पर तैयारी चल रही है।

आगे पढ़ें

रामलाला की स्थापना से पहले सामने आई अद्भुत तस्वीर..आप भी देखें

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में आने वाली 22 जनवरी को रामलला विराजमान होंगे जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इस बीच मंदिर में पहला सोना मढ़ा हुआ करीब एक हजार किलो का दरवाजा लगा दिया गया है।

आगे पढ़ें

ABVP की बड़ी ज़िम्मेदारी..माघ मेले में सँभालेंगे पर्यावरण संरक्षण प्रबंधन

खिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की गतिविधि विकासार्थ विद्यार्थी द्वारा माघ मेला 2024 के दौरान समाज में पर्यावरण संरक्षण की अलख जगाने एवं विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन हेतु वृहद रूपरेखा तैयार की गई है।

आगे पढ़ें

Delhi-Dehradun Expressway को लेकर बड़ी और अच्छी ख़बर आ गई

दिल्‍ली-देहरादून एक्‍सप्रेसवे को लेकर खुश कर देने वाली खबर आ गई है। आपको बता दें कि यह एक्सप्रेसवे दिल्ली के अक्षरधाम से शुरू होता है जो शास्त्री पार्क, खजूरी खास, मंडोला बागपत, खेकड़ा शामली, सहारनपुर होते हुए देहरादून तक जाता है।

आगे पढ़ें

22 जनवरी को अयोध्या में भव्य कार्यक्रम की पूरी डिटेल पढ़िए

अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में 22 जनवरी में राम लला विराजमान होंगे, जिसके लिए तैयारियों को अन्तिम रूप दिया जा रहा है। न सिर्फ अयोध्या बल्कि पूरे देश भर में लोग अपने-अपने तरीके से तैयारी कर रहे हैं।

आगे पढ़ें

Noida के वेदवन पार्क घूमने जाने वाले खबर पढ़ लीजिए

नोएडा के वेदवन पार्क घूमने जाने वाले ये खबर पढ़ लीजिए। नोएडा के वेदवन पार्क धीरे-धीरे अश्लीलता का अड्डा बनता जा रहा है।

आगे पढ़ें

Noida से 15 गुना बड़ा होगा ये शहर..निवेश का बेहतर मौका

यूपी का ये शहर दिल्ली से दोगुना बड़ा होगा और नोएडा से 15 गुना बड़ा होगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने बुलंदशहर-खुर्जा प्राधिकरण के 55 गांवों को यमुना प्राधिकरण में जोड़ा है।

आगे पढ़ें

प्रयागराज में बुलडोज़र चलते ही ज़मीन के अंदर दिखा अज़ीब नज़ारा..घबरा गया ड्राइवर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिसे संगम नगरी के नाम से भी जाना जाता है, वहां से एक चौका देने वाला मामला सामने आया है। आपको बता दें कि संगम के तट पर लगने वाला महाकुंभ 2025 को दिव्य और भव्य बनाने के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

आगे पढ़ें

एक्ट्रेस और पूर्व संसद जयाप्रदा को क्यों तलाश रही है UP पुलिस?

एक्ट्रेस और पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ रामपुर के 2 थानों में आचार संहिता उल्लंघन के केस दर्ज हैं। इस मामले की सुनवाई स्थानीय अदालत में चल रही है।

आगे पढ़ें

UP: बच्चे स्कूटी चलायेंगे तो पापा जेल जाएंगे..जुर्माना भी भरना होगा

यदि कोई वाहन मालिक 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को स्कूटी-बाइक या कार चलाने के लिए देता है तो उसे 3 साल की जेल की सजा और 25 हजार रुपये का जुर्माना भी भरना होगा।

आगे पढ़ें

किले में तब्दील होगा अयोध्या का राम मंदिर..IB और RAW ने बनाये खतरनाक प्लान

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए पूरी रामनगरी में सख्त पहरा रहेगा। इसके लिए आईबी और रॉ के साथ-साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद ली जाएगी।

आगे पढ़ें

UP में CM योगी के अफ़सर के खिलाफ़ कौन रच रहा है फेसबुक वाली साज़िश?

बड़ी और संवेदनशील ख़बर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से आ रही है। यहां डायरेक्टर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग शिशिर सिंह ना सिर्फ़ किसी ने फेक़ फ़ेसबुक प्रोफाइल बना डाली बल्कि फेक आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजी जा रही है साथ ही पैसों की डिमांड भी की जा रही है।

आगे पढ़ें

कौड़ी के भाव बिक रही है दाऊद की संपत्ति..बोली लगाने वाले का हाल जान लीजिए

भारतीय जांच एजेंसियां अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहि‍म पर लगातार शिकंजा कस रही हैं। इसी कड़ी में कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में स्थित दाऊद की कई प्रॉपर्टियों को नीलाम करने का फैसला लिया है।

आगे पढ़ें

यूपी में बदल गया स्कूल खुलने का समय, शिक्षा विभाग का आदेश पढ़ लीजिए

उत्तर प्रदेश के स्कूलों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि कड़ाके की ठंड को देखते हुए यूपी के स्कूलों में स्कूल खुलने के समय में बदलाव किया गया है।

आगे पढ़ें

यहां मिल रहा ₹85 से कम में एक लीटर Petrol..यक़ीन ना हो तो ख़बर पढ़िए

पेट्रोल को लेकर खुश कर देने वाली खबर आ रही है। आपको बता दें कि शुक्रवार यानी 5 दिसंबर को बीपीसीएल, आईओसी, भारत पेट्रोलियम जैसी सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दी हैं।

आगे पढ़ें

यूपी में देर रात चली तबादला एक्सप्रेस.. 11 जिलों के कप्‍तान बदले

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर से यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। आपको बता दें कि योगी सरकार ने गुरुवार देर रात बलिया, बहराइच, रायबरेली, सिद्धार्थनगर, चित्रकूट और श्रावस्ती जिले के पुलिस अधीक्षकों समेत 18 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है।

आगे पढ़ें

नोएडा की यूनिवर्सिटी में छात्रा को कुचलने वाला अरेस्ट

नोएडा की महर्षि यूनिवर्सिटी में हिट एंड रन का मामला सामने आया है। इस घटना में कुछ छात्राएं कैंपस में खड़ी दिखाई दे रही है, इसी दौरान एक कार लड़कियों को कुचल दे रही है।

आगे पढ़ें

आपके पास 500 का नकली नोट तो नहीं! दिल्ली-NCR में 5 करोड़ के नकली नोट चल रहे

दिल्ली पुलिस ने बदायूं के रहने वाले 3 युवकों को पचास लाख के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी पांच सालों में 5 करोड़ रुपये के नकली नोट बाजार में चला चुके है।

आगे पढ़ें

Ayodhya:राम मंदिर के गुनहगारों को पहचानिए..बम ब्लास्ट की दी थी धमकी

अयोध्या में स्थित राम मंदिर, सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Threat Mail) समेत अन्य को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लग गई है।

आगे पढ़ें

Greater Noida में समोसा पार्टी पड़ी महंगी..20 से ज्यादा टीचर बीमार

ग्रेटर नोएडा में एक मिठाई की दुकान से समोसा खाने के बाद एक डिग्री कॉलेज के 20 शिक्षक बुरी तरह बीमार पड़ गए। सभी टीचरों को जिम्स रेफर किया गया।

आगे पढ़ें

आनंद विहार से अयोध्या ‘वंदे भारत’..किराया, स्टॉपेज़, टाइमिंग सब जानिए

अयोध्या ( Ayodhya) में भगवान श्री राम ( Bhagwan Shree Ram) के उद्घाटन की तैयारियां खूब जोरों शोरों से की जा रही हैं।

आगे पढ़ें

MP से राजस्थान तक ‘लॉकडाउन’..यात्री बेहाल..स्टेशन, बस स्टैंड पर मातम!

केंद्र सरकार के द्वारा लाये गए नए हिट एंड रन केस के कानून के खिलाफ देश भर के ट्रक ड्राइवर सड़को पर उतर गए हैं जिसकी वजह से जगह जगह लंबा जाम देखने को मिल रहा है।

आगे पढ़ें

शिकागो की तर्ज़ पर डेवलप होंगे UP के ये दो शहर..ये है डिटेल

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए खुश कर देने वाली ख़बर है। आपको बता दें कि यूपी की योगी सरकार यूपी के दो शहरों को शिकागो की तर्ज पर डेवलप करने जा रही है।

आगे पढ़ें

IIT बीएचयू में लड़की से हैवानियत करने वालों को पहचान लीजिए

IIT बीएचयू में लड़की के साथ हुई हैवानियत के करीब दो महीने बाद यूपी पुलिस को सफलता मिली है। आपको बता दें कि घटना को अंजाम देने वाले तीनों शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आगे पढ़ें

UP में Noida की तरह सजेगा एक और जिला..ये रही डिटेल

उत्तर प्रदेश का ये छोटा सा शहर बहुत जल्दी एक और इंडस्ट्रियल शहर बनने जा रहा है। लोग इसे दूसरा नोएडा भी कह रहे है।

आगे पढ़ें

शीतलहर की चपेट में पूरा उत्तर भारत..7 राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली, यूपी, राजस्थान, हरियाणा आदि जगहों पर अगले 2 दिनों तक घना से बहुत घना कोहरा रहने का अनुमान है।

आगे पढ़ें

नये साल में गाड़ी से मथुरा-वृंदावन जाने वाले..ख़बर पढ़ लीजिए

विंटर वेकेशन और नए साल के मौके पर इन दिनों मथुरा के वृंदावन में भक्तों का हुजूम टूट पड़ा है। इसमें कोई दोराय नहीं कि भगवान श्री कृष्ण के भक्तों की कोई कमी नहीं है।

आगे पढ़ें

दिल्ली से अयोध्या के लिये फ़्लाइट शुरू..जानिए कितना है किराया?

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या नगरी में एक बेहतरीन से शानदार उत्सव का आयोजन हो रहा है। इसका उद्घाटन 22 जनवरी को पीएम मोदी के द्वारा ही किया जाएगा।

आगे पढ़ें

यूपी के इस शहर में बनेगा 4 स्टार होटल.. स्पा सेंटर के लिये खर्च होंगे 1100 करोड़

उत्तर प्रदेश के इस शहर में 4 सितारा होटल बनाया जाएगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक स्पा सेंटर भी बनाने की योजना है।

आगे पढ़ें

दिल्ली से अयोध्या जाएगी वन्दे भारत..रूट,किराया और टाइमिंग नोट कीजिए

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को पूरे देश से बेहतर कनेक्टविटी देने के लिए बहुत सारी ट्रेनें चलाने की योजना है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रामलला के दर्शन की सुगम बनाने के लिए आठ ट्रेनों को अयोध्या से हरी झंडी दिखाएंगे।

आगे पढ़ें

अयोध्या का इतिहास | History of Ayodhya

अयोध्या, जिसे भगवान राम की नगरी के रूप में जाना जाता है। यही अयोध्या भारतीय सांस्कृतिक एवं धार्मिक ऐतिहासिक भूमि है जिसे ‘धर्मनगरी’ कहा जाता है।

आगे पढ़ें

अयोध्या दौरे पर PM मोदी..जानिए रामनगरी को क्या क्या सौग़ात देंगे?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अयोध्या आ रहे हैं।अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में राल लला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या को दिव्य और भव्य बनाने का काम जोरों पर है। इसी क्रम में अयोध्या में बने इंटरनेशल एयरपोर्ट का आज पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे।

आगे पढ़ें

बदलती हुई अयोध्या की देखें ये तस्वीरें..देखिए कितनी बदल गई है राम नगरी?

उत्तर प्रदेश में राम नगरी अयोध्या का स्वरूप बदला जा रहा है। अयोध्या में बहुत ही सारी कार्य योजनाएं चल रही है। ऐसे में आने वाले दिनों में अयोध्या बदलती हुई दिखाई देगी।

आगे पढ़ें

31 दिसंबर को इन 11 राज्यों में होगी झमाझम बारिश! ये है डिटेल

देश के कई राज्यो में इन दिनों भयंकर ठंड का कहर जारी है। ठंड के साथ ही कोहरा भी लोगों को खूब परेशान कर रहा है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD ने देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी की है।

आगे पढ़ें

दुश्मनों के काल प्रशांत कुमार को UP सरकार में बड़ी ज़िम्मेदारी

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। अब यूपी के अपराधियों की खैर नहीं। आपको बता दें कि दुश्मनों के काल कहे जाने वाले SDG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का प्रमोशन हो गया है। वह एक जनवरी को DG बनेंगे।

आगे पढ़ें

UP के बिल्डर दें ध्यान..लिफ्ट-एस्केलेटर पर बड़ा फरमान

प्रदेश भर में लगातार हो रहे लिफ्ट हादसे को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बहुत जल्द ही लिफ्ट एक्ट लागू होने वाला है।

आगे पढ़ें

वंदे भारत से सस्ता या महंगा है अमृत भारत एक्सप्रेस पढ़िए

वंदे भारत की अपार सफलता के बाद अब वंदे भारत की ही तर्ज पर अमृत भारत एक्सप्रेस यात्रियों को सफर को आसान बनाने के लिए लांच की गई है।

आगे पढ़ें

UP के इन शहरों में रेजिडेंशियल-कमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदने का मौका

यूपी के इन शहरों में रेजिडेंशियल-कमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदने का मौका है। उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद बहुत जल्दी कई शहरों में आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों की ई-नीलामी करेगा।

आगे पढ़ें