UP-MP वालों का सफ़र होगा आसान..हाईस्पीड हाईवे की डिटेल पढ़िए

UP-MP वालों के लिए गुड न्यूज है। आपको बता दें कि अब यूपी और एमपी का सफर आसान होने जा रहा है। दोनों प्रदेशों की कनेक्टिविटी सुधारने के लिए फोरलेन हाईवे प्रस्तावित है।

आगे पढ़ें

MP की गुना सीट पर चलेगा महाराज का राज? देखिए गुना से आजतक का हेलीकॉप्टर शॉट

मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट मध्य प्रदेश की राजनीति की उन धुरियों मे से एक हैं जहां से पूरे प्रदेश की राजनीति निर्धारित होती रही है। ग्वालियर राजघराने से संबंध रखने वाली ये लोकसभा सीट बेहद महत्वपूर्ण है।

आगे पढ़ें

विदिशा में चलेगा शिव का राज? देखिए विदिशा से आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

देश की हाईप्रोफाइल सीटों की जब बात होती है तो मध्य प्रदेश की विदिशा सीट का नाम जरूर आता है। विदिशा लोकसभा को अगर मध्य प्रदेश की सबसे प्रतिष्ठित लोकसभा सीट कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इसका कारण है कि यहां से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी 1991 में लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

आगे पढ़ें

Rajgarh से राजा साहब का होगा राजतिलक या बीजेपी का राज चलेगा..देखिए राजतिलक

राजगढ़ जिसे मध्यप्रदेश के पूर्व CM और दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है, लेकिन इस लोकसभा सीट पर वर्तमान में बीजेपी का कब्जा है। लेकिन इस बार के चुनाव में यहां बहुत कुछ बदल सकता है।

आगे पढ़ें

झीलों के शहर भोपाल का क्या है हाल..देखिए भोपाल से आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

मध्य प्रदेश का सिटी ऑफ लेक्स कहा जाने वाला भोपाल शहर देखने में जितना सुंदर है उतना ही बड़ा असर इसका शहर का प्रदेश की राजनीति में दिखाई देता है। भोपाल मध्य प्रदेश की राजनीति के साथ एमपी का एक बड़ा शहर है। इस शहर का नाम 11वीं शताब्दी में एक हिंदू राजा, राजा भोज द्वारा निर्मित झील भोज ताल से लिया गया है।

आगे पढ़ें

महाकाल की नगरी उज्जैन में किसका होगा राजतिलक..देखिए आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

AajTak Ujjain News: हर दिन हर-हर महादेव और महाकाल की जय हो के नारे से गूंजने वाली बाबा महाकालेश्वर की नगरी इन दिनों चुनावी मौहाल में सराबोर है। बीजेपी ने जहां अपने मौजूद सांसद अनिल फिरोजिया (Anil Firoziya) पर भरोसा जताया तो वहीं कांग्रेस (Congress) ने महेश परमार को इस लोकसभा के रण में उतारा […]

आगे पढ़ें

किशोर दा के शहर खंडवा का क्या है हाल..देखिए खंडवा से आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

दूध जलेबी खाएंगे खंडवा में बस जाएंगे। ये शब्द किशोर कुमार साहब के हैं जिनकी आवाज आज भी लोगों को झूमने पर मजबूर कर देती है। किशोर कुमार की धरती खंडवा में पहुंच चुकी है आजतक की टीम, राजनीतिक हलचल को कैमरे में कैद करने के लिए।

आगे पढ़ें

राहत इंदौरी के शहर का क्या है मिज़ाज..देखिए इंदौर से आजतक का हेलिकॉप्टर शॉट

मध्य प्रदेश के मिना बाम्बे नाम से मशहूर शहर इंदौर की सियासत की अलग ही पहचान है। यह शहर व्यापारिक रूप से बहुत ही समृद्ध है। इन दिनों इस शहर की सबसे बड़ी पहचान पूरे देश के सबसे स्वच्छ शहर के रूप में बनी हुई है।

आगे पढ़ें

MP के जबलपुर में हर तरफ गूंज रहे थे मोदी-मोदी के नारे, भगवामय हो गईं थी सड़कें

लोकसभा चुनाव का प्रचार जोरों पर चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर बीजेपी का एक एक कार्यकर्ता चुनावी अभियान में लग गया है। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में रोड शो किया।

आगे पढ़ें

UP से MP..दिल्ली से बंगाल..स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश- दिल्ली बंगाल के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। आपको बता दें कि स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं अब समाप्त हो गई है और स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां पड़ना शुरू हो गई है।

आगे पढ़ें

Bhopal: दुखद ख़बर..बंसल न्यूज़ के एग्जीक्यूटिव एडिटर मनोज सैनी के पुत्र का निधन

दुखद ख़बर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से आ रही है। जहां बंसल न्यूज चैनल के एग्जीक्यूटिव एडिटर मनोज सैनी के पुत्र अविरल का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। अविरल 23 मार्च को देहरादून में एक सड़क हादसे में घायल हो गए थे। अविरल देहरादून में रहकर पढ़ाई कर रहे थे।

आगे पढ़ें

Bhopal: विस्तार न्यूज़ का आज से आगाज़..चीफ गेस्ट बने CM मोहन यादव

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक नया चैनल लॉन्च हो गया है नाम है ‘विस्तार न्यूज़ इस नए चैनल की कमान वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश राजपूत के हाथ में होगी। ब्रजेश राजपूत चैनल के एडिटर इन चीफ हैं

आगे पढ़ें

1 अप्रैल को लॉन्च होगा विस्तार न्यूज़..कई बड़े पत्रकार जुड़े

मध्य प्रदेश मीडिया से बड़ी खबर आ रही है, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक नया चैनल लॉन्च होने जा रहा है। नाम है ‘विस्तार न्यूज़’

आगे पढ़ें

भोपाल रेलवे स्टेशन से सफ़र करने वालों के लिए अच्छी ख़बर

भोपाल रेलवे स्टेशन से सफ़र करने वालों के लिए अच्छी और बड़ी ख़बर आ रही है। भोपाल स्टेशन पर बहुत जल्द प्लेटफॉर्म 6 एस्केलेटर की सुविधा रेलवे शुरू करेगा। इससे बुजुर्ग यात्रियों के साथ ही आम यात्रियों को भी काफी राहत मिलेगी।

आगे पढ़ें

दिल्ली से खजुराहो के बीच चलेगी वंदेभारत..किराया-टाइमिंग नोट कर लीजिए

दिल्ली से खजुराहो के बीच सफर करने के लोगों के लिए खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि दिल्ली को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल गई है। यह ट्रेन दिल्ली-खजुराहो के बीच दौड़ेगी। रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन को चलाने की अनुमित दे दी है।

आगे पढ़ें

IMD Alert: सावधान! अगले 24 घंटे में इन शहरों में जमकर हो सकती है बारिश

सावधान! अगले 24 घंटे में इन शहरों में जमकर बारिश हो सकती है। देश के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है।

आगे पढ़ें

2024 में ‘कमल’ खिलाएंगे कमलनाथ! बेटे के साथ BJP में होंगे शामिल!

मध्य प्रदेश की राजनीति से अबतक की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते है।

आगे पढ़ें

लेह में शहीद हुआ MP का लाल..CM मोहन यादव ने दी श्रद्धांजलि..आर्थिक मदद के निर्देश

भारतीय सेना में तैनात एमपी के सीहोर जिले के रहने वाले सूबेदार अनिल वर्मा की लेह में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया। सूबेदार अनिल वर्मा की शहादत पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दुःख जताया।

आगे पढ़ें

MP News:अध्यात्मिकता की यात्रा ही भारत की विकास यात्रा-CM मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने माधव सेवा न्यास में विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी मध्य प्रान्त के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान सीएम डॉ. यादव ने कहा कि हे भारत आध्यात्मिकता से विश्व विजयी बनो।

आगे पढ़ें

MP News: CM मोहन यादव का मंत्रियों को ‘गुरुमंत्र’

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रियों की 2 दिवसीय लीडरशिप समिट का को समापन हुआ। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 2 दिवसीय मंत्रियों की लीडरशिप समिट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सुशासन की दिशा में सभी विभाग मिलकर कार्य करें।

आगे पढ़ें

MP में लाडली बहनों की 9वीं किस्त आ गई, सीएम मोहन यादव ने खाते में ट्रांसफर किए 576 करोड़ रुपए

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाडली बहनों के खाते में 576 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दी है। आपको बता दें कि यह लाडली बहनों की 9वीं किस्त की राशि है।

आगे पढ़ें

दिल्ली-NCR..अगले 5 दिन सावधानी से रहें!

पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश के हालात के बीच मैदानी इलाकों में कोल्ड वेव का अटैक जारी है। दिल्ली-एनसीआर में जहां दिन में खिली धूप देखने को मिल रही है वहीं सुबह और शाम सर्द हवा लोगों को कंपकंपा रही है।

आगे पढ़ें

AI दिमाग का मुकाबला नहीं कर सकता- के जी सुरेश

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ के जी सुरेश ने कहा है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की अपनी सीमा है । वह इंसान के दिमाग का मुकाबला नहीं कर सकता है । इस इंटेलिजेंस के कारण सुविधा भी मिलेगी तो चुनौतियां भी आएगी । संवेदनाएं केवल इंसानी दिमाग से ही प्रकट हो सकेगी ।

आगे पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: आज अगर चुनाव हुए तो किस राज्य में बीजेपी करेगी क्लीन स्वीप?

लोकसभा चुनाव करीब आ गया है। आज अगर चुनाव हुए तो किस राज्य में बीजेपी क्लीन स्वीप करेगी? राज्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को एक बार बड़ी जीत मिलने का अनुमान है।

आगे पढ़ें

भोपाल के बाद उज्जैन में भी होगा कैंसर सेंटर..CM मोहन यादव ने किया लोकार्पण

भोपाल के बाद उज्जैन में भी कैंसर सेंटर होगा। मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने बीते बुधवार को आरडी गार्डी अस्पताल में स्थापित उज्जैन कैंसर सेंटर का लोकार्पण किया।

आगे पढ़ें

छत्तीसगढ़ या फिर MP..दोनों मुख्यमंत्रियों में अमीर कौन है?

एमपी की कमान मोहन यादव को तो छत्तीसगढ़ की कमान विष्णुदेव साय को दी गई। आइए जानते हैं कि आखिर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों में किस राज्य का सीएम सबसे अमीर है।

आगे पढ़ें

MP: हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में आरोपी मालिक समेत 3 गिरफ्तार..CM लेंगे कड़ा एक्शन

मध्य प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है। आपको बता दें कि एमपी के हरदा की फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से 11 लोगों की जान चली गई, तो वहीं लगभग 150 से ज्यादा लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं।

आगे पढ़ें

माखनलाल के पंकज झा बने छत्तीसगढ़ CM के मीडिया सलाहकार

वरिष्ठ पत्रकार पंकज झा बने छत्तीसगढ़ सीएम के मीडिया सलाहकार बन गए है। बीजेपी नेता पंकज झा को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का मीडिया सलाहकार नियुक्त किया गया है।

आगे पढ़ें

MP में मौत की पटाखा फैक्ट्री..6 से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान..सैंकड़ों घायल

मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक बड़ा धमाका हुआ। जिसमें 6 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है जबकि करीब 55 लोग घायल हुए हैं।

आगे पढ़ें

UP समेत देश की 10 लाख़ महिलाओं के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी..मिलेगा फ़्री इलाज़

उत्तर प्रदेश समेत देश की 10 लाख महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने महिलाओं के लिए एक बड़ा फैसला किया है केंद्र सरकार के इस फैसले से यूपी से लेकर पूरे देश की 10 लाख 40 हजार महिलाओं को बड़ा फायदा होगा।

आगे पढ़ें

पत्रकार के साथ बड़ी ठगी..30 लाख़ लेकर थमा दी पुरानी महिंद्रा SUV

आजकल आप के सतर्क होने के बाद भी ठगी की घटना बड़े आसानी से आपके साथ ही सकती है। ठगी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक पत्रकार के साथ छोटी मोटी ठगी नहीं बल्कि 29 लाख की ठगी हो गई है। सुनकर आप जरूर हैरान हुए होंगे लेकिन यह खबर एकदम सही है।

आगे पढ़ें

MP से पहली बार अयोध्या के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन..तारीख और स्टेशन नोट कर लीजिए

एमपी से पहली बार अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। एमपी से अयोध्या (Ayodhya) के लिए पहली आस्था स्पेशल ट्रेन का फाइनल शेड्यूल आ गया है।

आगे पढ़ें

MP में हाईप्रोफाइल मर्डर का खुलासा..जानिए किसने किया SDM का कत्ल?

मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले की शाहपुरा एसडीएम निशा नापित शर्मा के ब्लाइंड मर्डर केस का 24 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया।

आगे पढ़ें

इंदौर की ‘सुपर मॉम’..जान पर खेलकर बच्चे को बचाने का वीडियो देखिए

मां हो या पिता..उनके सामने कोई उनके ही बच्चे को नुक़सान पहुंचाने की हिमाकत करे, ऐसा नामुमकिन है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहा ये वीडियो मध्यप्रदेश के इंदौर का बताया जा रहा है।

आगे पढ़ें

Weather Update: लो आ गई गुड न्यूज़, कड़ाके की ठंड से कब मिलेगी राहत जानिए

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और घने कोहरे का कहर जारी है। कोहरे और बर्फीली हवाओं ने लोगों को मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। शीतलहर की वजह से गलन बढ़ गई है।

आगे पढ़ें

MP के रामभक्तों के लिए अच्छी खबर..स्पेशल ट्रेन की सारी डिटेल पढ़िए

एमपी के रामभक्तों के लिए अच्छी खबर है। इंदौर-अयोध्या-इंदौर आस्था स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल जारी हो गया है।

आगे पढ़ें

Delhi-NCR से बिहार..जानिए ठंड से कब मिलेगी राहत?

देशभर में पड़ रही ठंड में कोई कमी नहीं है। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश में तापमान 3-4 डिग्री तक दर्ज हुआ।

आगे पढ़ें

MP Weather- मध्यप्रदेश में मौसम विभाग की चौंकाने वाली चेतावनी पढ़िए

हिमालय की बर्फीली हवाएं मध्य प्रदेश में लोगों को 4 दिवारी के भीतर रहने के लिए मजबूर कर रही हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र द्वारा टोटल 9 जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है।

आगे पढ़ें

भोपाल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत..22 जनवरी को पति के फ्रांस से लौटने से पहले परिवार में मातम

मध्य प्रदेश के भोपाल से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि भोपाल में 26 साल की सॉफ्टवेयर इंजीनियर की अपने मायके में मौत हो गई।

आगे पढ़ें

Weather Update: दिल्ली से पंजाब, ठंड से कब मिलेगी राहत..पढ़िए

दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है। इसे लेकर मौसम विभाग में उत्तर भारत में अगले 3-4 दिनों तक घना से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना जताई है।

आगे पढ़ें

Bhopal में डॉग अटैक..कुत्तों के झुंड ने 7 साल के बच्चे को नोंच डाला

भोपाल में कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। भोपाल में आवारा कुत्ते के हमले से एक मासूम बच्चे की मौत हो गई।

आगे पढ़ें

MP के 6 ज़िलों में होने वाली है भारी बारिश..मौसम विभाग का अलर्ट पढ़ें

देश के कई राज्यों में इन दिनों भयकंर ठंड पड़ रही है। दिल्ली, यूपी पंजाब के साथ ही मध्य प्रदेश में भी ठंड लोगों को कंपा रही है। मध्य प्रदेश के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने बड़ी बात कह दी है।

आगे पढ़ें

MP से छत्तीसगढ़ तक 5 दिन झमाझम बारिश, झारखंड में भी अलर्ट जारी

देश के कई राज्यों में इन दिनों ठंड अपना असर दिखा रही है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब जैसे राज्यों में जहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है तो वहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड के लिए नया अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।

आगे पढ़ें

भोपाल से इंदौर तक यही पुकार..’काला क़ानून’ वापस लो सरकार

देश में लागू हिट एंड रन कानून क्या लागू हुआ..एमपी से यूपी तक लॉकडाउन जैसी नौबत आ गई। ऐसे में अगर आपने गलती से भी एमपी से राजस्थान..ट्रेन से कहीं सफ़र पर निकल गए तो सिवाए पछताने के आपके पास कोई और नौबत नहीं बचेगी।

आगे पढ़ें

MP से राजस्थान तक ‘लॉकडाउन’..यात्री बेहाल..स्टेशन, बस स्टैंड पर मातम!

केंद्र सरकार के द्वारा लाये गए नए हिट एंड रन केस के कानून के खिलाफ देश भर के ट्रक ड्राइवर सड़को पर उतर गए हैं जिसकी वजह से जगह जगह लंबा जाम देखने को मिल रहा है।

आगे पढ़ें

MP Ministers: MP में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा,किसे कौनसा मंत्रालय मिला?

मध्यप्रदेश में बनी नई सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है। अब नये मंत्रियों को विभागों का जिम्मा सौंप दिया गया है।

आगे पढ़ें

31 दिसंबर को इन 11 राज्यों में होगी झमाझम बारिश! ये है डिटेल

देश के कई राज्यो में इन दिनों भयंकर ठंड का कहर जारी है। ठंड के साथ ही कोहरा भी लोगों को खूब परेशान कर रहा है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD ने देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी की है।

आगे पढ़ें

MP के पूर्व CM शिवराज़ ने बंगला ख़ाली करते समय बड़ी बात कह दी

मध्य प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीएम आवास खाली कर अब नये घर में शिफ्ट हो गए हैं।

आगे पढ़ें

2024 लोकसभा चुनाव में NDA या INDIA..पढ़िए सटीक सर्वे

देशभर में अगले साल यानी 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं, जिसको लेकर सभी पार्टियां अपनी तैयारी में लग गई हैं। बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी दलों ने इसके लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है।

आगे पढ़ें

MP के पूर्व CM शिवराज को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज को बीजेपी बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में है। शिवराज सिंह चौहान को भाजपा पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना सकती है।

आगे पढ़ें

MP वाले सावधान! कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट

मध्य प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट जारी करने की संभावना है। देश में केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु सहित राजधानी दिल्ली में कोविड के मामले सामने आने के बाद देशभर के साथ मध्य प्रदेश में भी डर बढ़ने लगा है।

आगे पढ़ें

MP में लाडली बहन योजना का क्या होगा..CM मोहन यादव से जानिए

मध्य प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल मंगु भाई पटेल के अभिभाषण में लाडली बहना योजना का जिक्र नहीं था।

आगे पढ़ें

Noida-ग्रेटर नोएडा के लिए गुड न्यूज़..यहां बनेगा 6 लेन एक्सप्रेसवे

अगर आप भी ताजमहम के दीवाने हैं तो यह खबर आपको खुश कर देने वाली है। अब ताजमहल का दीदार और भी आसान होने जा रहा है। आपको बता दें कि सरकार जल्‍द ही आगरा से ग्‍वालियर तक नया एक्‍सप्रेसवे बनाने जा रही है

आगे पढ़ें

CM नहीं बने तो क्या..शिवराज को मिलेगी बड़ी ज़िम्मेदारी

मध्य प्रदेश में मोहन यादव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। मध्य प्रदेश को नया मुख्यमंत्री मिलने से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर काफी बाते हो रही हैं कि शिवराज सिंह चौहान को जल्द ही कोई बड़ी नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

आगे पढ़ें

एंकर करिश्मा सचदेव का नया धमाका..MP के CM का किया Exclusive इंटरव्यू

मध्यप्रदेश के ब्रैंड न्यू सीएम और दोनों डिप्टी सीएम के नाम का ऐलान होते ही मीडिया और राजनीतिक जगत में हलचल मच गई। इंडिया डेली लाइव की Anchor करिश्मा सचदेव ने मुख्यमंत्री मोहन यादव का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू किया।

आगे पढ़ें

कौन हैं राजेंद्र शुक्ला..MP के डिप्टी सीएम के बारे में जानें सबकुछ

मध्य प्रदेश में भाजपा ने उत्तर प्रदेश की तर्ज पर मुख्यमंत्री के साथ 2 डिप्टी सीएम नियुक्त किए हैं। रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

आगे पढ़ें

कौन हैं MP के नए CM मोहन यादव..इनकी कुल संपत्ति कितनी है?

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने नए सीएम का ऐलान कर सबको चौंका दिया है। मध्य प्रदेश में इस बार बीजेपी ने नये मुख्यमंत्री के रूप में उज्जैन दक्षिण से भाजपा विधायक डॉक्टर मोहन यादव को चुना है।

आगे पढ़ें

MP को मिला ब्राण्ड न्यू CM, दो डिप्टी सीएम भी बिलकुल नये

बड़ी खबर मध्य प्रदेश से आ रही है जहां बीजेपी ने सीएम के नाम का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधायक दल के बैठक के बाद सीएम के नाम का ऐलान किया गया है।

आगे पढ़ें

MP का सीएम कौन बनेगा? रेस में ये 5 नाम सबसे आगे

छत्तीसगढ़ में सीएम और डिप्टी सीएम का फैसला हो गया है। सीएम का चयन को लेकर चल रही कवायद ने हर किसी के सामने एक सवाल खड़ा कर दिया है।

आगे पढ़ें

Weather Report: कड़कड़ाती ठंड के बीच इन राज्यों में होगी भारी बारिश!

देश के कई राज्यों में इस समय ठंड अपना असर दिखाना शुरु कर दी है। तो वहीं दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिश देखने को मिल रही है। बात करें तमिलनाडु की तो यहां चक्रवाती तूफान से भयंकर तबाही मची हुई है।

आगे पढ़ें

MP का CM कौन बनेगा? CM शिवराज ने खुद ही बता दिया!

मध्य प्रदेश में चल रही सियासी सरगर्मियों के बीच सीएम फेस को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है।

आगे पढ़ें

एमपी,छतीसगढ़,राजस्थान को मिलेगा नया चेहरा! कौन बनेगा सीएम?

भाजपा ने एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जीत दर्ज की है। इसके बाद से इन राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम को तय करने के लिए लगातार बैठकों को दौर जारी है।

आगे पढ़ें

आज का मौसम कैसा रहेगा || AAj Ka Mausam Kaisa Rahega

जब भी सुबह हमारी नींद खुलती है तो हम सबसे पहले सूरज को ही खोजते हैं, अक्सर सूरज तो दिख जाते हैं लेकिन कभी कभी खराब मौसम के बादर बादलों में छिप जाते हैं।

आगे पढ़ें

नरोत्तम मिश्रा समेत शिवराज कैबिनेट के 12 मंत्री चुनाव हारे..देखिए लिस्ट

मध्य प्रदेश की हॉट सीट दतिया से भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा चुनाव हार गए हैं। तकरीबन 8800 से अधिक वोटों से नरोत्तम मिश्रा को यह शिकस्त मिली है।

आगे पढ़ें

क्या सनातन के श्राप की वजह से हार गई कांग्रेस ?

विधानसभा चुनाव 2023 का रिजल्ट के बीच कांग्रेस नेता प्रवीण चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उत्तर बनाम दक्षिण को लेकर विवादित पोस्‍ट लिखी, आलोचना के बाद डिलीट कर दिया।

आगे पढ़ें

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कौन बनेगा CM?

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम आ चुके हैं, इन चार राज्यों में 3 राज्य में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत तो वहीं एक राज्य तेलंगाना में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत हासिल हुई है।

आगे पढ़ें

विधानसभा चुनाव में BJP की हैट्रिक..सिर्फ़ तेलंगाना ने बचायी कांग्रेस की लाज़

लोकसभा चुनाव से पहले हुए 5 विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 3 बड़े राज्यों में पूर्ण बहुमत से जीत दर्ज कर अपना परचम लहरा दिया है और लोकसभा के लिए विपक्षी पार्टियों की नींद भी हराम कर दी है।

आगे पढ़ें

विधानसभा नतीजे से पहले नेताजी की मन्दिर-मंदिर दौड़

आज 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित होंगे। एग्जिट पोल की मानें तो राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर हो सकती है।

आगे पढ़ें

Exit Poll के नतीजे देखने के बाद मायावती ने बनाया नया प्लान!

एग्जिट पोल के नतीजे देखने के बाद मायावती ने नया प्लान बनाया है। मध्य प्रदेश और राजस्थान के चुनाव पर आए एग्जिट पोल ने बसपा की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

आगे पढ़ें

4 राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे..भारत EXPRESS ने कसी कमर

Assembly Election 2023 News: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना के चुनावी नतीजे रविवार (3 दिसंबर) को और मिजोरम के चुनाव परिणाम सोमवार (4 दिसंबर) को आ जाएंगे.। जिसे लेकर करीब-करीब हर मीडिया चैनल्स की तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं..

आगे पढ़ें

5 राज्यों का सटीक Exit Poll..कॉंग्रेस-BJP के लिए किन राज्यों में गुड न्यूज़?

5 राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं। एग्जिट पोल के नतीजों में अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट नजर आ रही हैं।

आगे पढ़ें

MP वाले सावधान..दर्जनों जिलों में बारिश को लेकर हाई अलर्ट

मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी है। बारिश से कई जिलों के तापमान में गिरावट देखने को मिली है।

आगे पढ़ें

Exit Poll क्या है? कहानी एग्जिट पोल की

देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों का अंतिम चरण आज है। जैसे-जैसे आज 30 नवंबर का दिन बीतेगा और शाम करीब आती जाएगी।

आगे पढ़ें

MP में मौसम विभाग का अलर्ट..इन 7 ज़िलों में होगी भारी बारिश

नवंबर का महीना अपने आखिरी पड़ाव पर है और दिसंबर का महीना शुरू होने वाला है। दिसंबर महीने के साथ ही ठंड की भी शुरुआत होने लगी है।

आगे पढ़ें

Delhi-NCR से चोरी हो रही गाड़ियां यहां बेची जा रही है

दिल्ली हो या NCR का कोई इलाका, घरों के बाहर से लगातार गाड़ियां चोरी हो रही हैं। प्रोग्रामिंग डिवाइस से एसयूवी कार की चाबी बनाकर चोर बदमाश दिल्ली-एनसीआर, महाराष्ट्र और यूपी से गाड़ियां चुरा ले रहे हैं।

आगे पढ़ें

MP में कमलनाथ या शिवराज..पढ़िए किसकी बनने जा रही है सरकार?

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के इस रिकॉर्डतोड़ मतदान ने सियासी दलों की धड़कनें बढ़ा दी है। एमपी की 230 विधानसभा सीटों के लिए बीते शुक्रवार को वोट डाले गए।

आगे पढ़ें

शिवराज या कमलनाथ..MP में रिकॉर्ड वोटिंग का इशारा पढ़िए

एमपी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से बंपर वोटिंग हुई है। साल 2018 में 75 फीसदी से अधिक वोटिंग पर कांग्रेस की सरकार बनी थी।

आगे पढ़ें

MP-छत्तीसगढ़ में वोटिंग शुरू..दांव पर लगी इन दिग्गजों की किस्मत

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आज वोटिंग हो रही है। मध्य प्रदेश की 230 और छत्तीसगढ़ की बची हुई 70 सीटों पर भी सुबह से वोट पड़ रहे हैं।

आगे पढ़ें

MP चुनाव से पहले पूर्व CM कमलनाथ का सनसनीख़ेज ख़ुलासा

मध्य प्रदेश में राजनीतिक दल जोर शोर से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। विभिन्न पार्टियों के नेता रैली कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी तरफ लुभाने में लगे हैं।

आगे पढ़ें

जानिए कितने अमीर हैं छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम TS सिंह देव

छत्तीसगढ़ के सबसे धनी प्रत्याशी माने जाने वाले टीएस सिंहदेव के पास साढ़े चार सौ करोड़ की चल-अचल संपत्ति है। इसके साथ ही टीएस सिंहदेव पर सवा करोड़ रुपए का कर्ज भी है।

आगे पढ़ें

MP का वो शहर..जहां भोपाल, इंदौर के बाद चलेगी मेट्रो

मध्यप्रदेश के इंदौर और राजधानी भोपाल के बाद अब जबलपुर में भी मेट्रो ट्रेन चलेगी। यह सुनते ही शहरवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

आगे पढ़ें

Diwali पर CM बघेल का राज्य की महिलाओं को लेकर बड़ा ऐलान

आज देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है। जहां लोग अपनों के साथ खुशियां बांट रहे हैं तो वहीं छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल ने दिवाली के मौके पर बड़ी घोषणा की है।

आगे पढ़ें

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023, बीजेपी के संकल्प पत्र में क्या खास?

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने आज अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने संकल्प पत्र में कई वादे भी किए है।

आगे पढ़ें

MP में कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट की संपत्ति जान लीजिए

मध्य प्रदेश में इसी साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए चुनाव आयोग ने नामांकन की प्रक्रिया जारी कर दी है।

आगे पढ़ें

Ujjain:महाकाल मंदिर में VIP एंट्री को लेकर बड़ी ख़बर

उज्जैन के बाबा महाकाल के दरबार में अब सभी भक्तों के साथ एक ही तरह का व्यवहार किया जाएगा। यह कहा भी जाता है कि भगवान के दरबार में सब एक समान ही होते है।

आगे पढ़ें

राजस्थान,MP, छत्तीसगढ़ का सबसे सटीक ओपिनियन पोल देख लीजिए

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों को ऐलान कल चुनाव आयोग द्वारा कर दिया गया है। आपको बता दें कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं।

आगे पढ़ें

MP Election: कांग्रेस जीती तो ये होंगे CM

देश भर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर आज चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। अब तेजी से इन राज्यों में चुनावी माहौल बनेगा और सभी पार्टियां तेजी से सक्रिय हो जाएंगी।

आगे पढ़ें

Vidhan Sabha Chunav 2023 : 5 राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान..देखिए लिस्ट

देश के पांच राज्यों में इसी साल के अन्त में विधानसभा का चुनाव होना है, जिसको लेकर आज चुनाव आयोग ने प्रेस कान्फ्रेंस कर राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

आगे पढ़ें

मध्यप्रदेश की महिलाओं को CM शिवराज का सबसे बड़ा गिफ्ट

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को लेकर बड़ी सौगात दी है। सीएम ने महिलाओं के आरक्षण को लेकर बड़ी खुशखबरी दी है।

आगे पढ़ें

Ujjain News: महाकाल के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी

मध्य प्रदेश के उज्जैन में देश की सबसे बड़ी रसोई बन कर तैयार हो गयी है, जहां 50000 श्रद्धालुओं को निशुक्ल भोजन कराया जाएगा।

आगे पढ़ें

Bhopal: शानदार रिपोर्टिंग के लिए पत्रकार सुधीर दंडोतिया का सम्मान

ख़बर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल(Bhopal) से है। जहां तेज तर्रार पत्रकार और नैशनल न्यूज़ चैनल न्यूज़24(News24) मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के रेज़िडेट एडिटर सुधीर दंडोतिया(Sudhir Dandotiya) को श्री माणिक चंद वाजपेयी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। सुधीर को ये सम्मान उत्कृष्ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए दिया गया।

आगे पढ़ें

MP: विदाई से पहले मानसून मचाएगा कोहराम!

देश के लगभग सभी राज्यों में मानसून अपने आखिरी पड़ाव पर है। मध्‍य प्रदेश में भी मानसून बस जाने ही वाला है, लेकिन एमपी में मानसून अपने आखिरी पड़ाव में भी जमकर पानी बरसा रहा है।

आगे पढ़ें

MP Rain: भोपाल-इंदौर में बारिश से हाहाकार..देखिए वीडियो

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है। जिससे शहर के चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है।

आगे पढ़ें

MP में भारी बारिश.. बाबा बागेश्वर की कथा अब आगे बढ़ी

मानसून जाते-जाते एक बार फिर से सक्रिय हो गया है, जिससे कई देशभर के कई राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है।

आगे पढ़ें

चुनाव से पहले सीएम शिवराज प्लॉट गिफ़्ट कर रहे हैं..!

मध्य प्रदेश के लोगों के लिए खुशखबरी है। अब एमपी सरकार उनलोगों को घर बनाने में मदद करेगी जिनके पास अभी तक घर नहीं है।

आगे पढ़ें

Bhopal: वंदे भारत ट्रेन के रुकते ही क्यों मची अफ़रातफ़री?

भारत की सबसे तेज चलने वाली ट्रेनों में से एक वंदे भारत को लेकर चौकाने वाली खबर सामने आई है। वंदे भारत के संचालन में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है।

आगे पढ़ें

Indore Metro की झलक दिल को खुश कर देगी

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में इसी साल मेट्रो शुरू करने की योजना पर तेजी से काम हो रहा है। ट्रेन अनलोड होने के बाद अब उसे ट्रायल रन के लिए तैयार किया जा रहा है।

आगे पढ़ें

Metro Train: इंदौर-भोपाल मेट्रो को लेकर बड़ी खुशखबरी

मध्य प्रदेश वासियों के लिए खुशी की खबर है। मध्य प्रदेश में जल्द ही लोग मेट्रो के सफर का लाभ ले पाएंगे। एमपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो ट्रायल रन की तैयारियों तेज कर दी है।

आगे पढ़ें

MP Election: BJP के 9 बागी कांग्रेस में शामिल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे नेताओं का दल बदलने का सिलसिला तेज होता जा रहा है। अब बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस में कुल 9 नेता शामिल हो गई है जिनमे एक विधायक भी शामिल है।

आगे पढ़ें

MP Election 2023: कांग्रेस के कमलनाथ का बड़ा संकल्प

मध्य प्रदेश में इसी साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं।

आगे पढ़ें

MP Election 2023: MP कांग्रेस लिस्ट को लेकर बड़ी ख़बर

मध्य प्रदेश में इसी साल के अन्त में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं।

आगे पढ़ें
bhopal news

भोपाल-इंदौर में मेट्रो ट्रेन चलने की तारीख फ़ाइनल!

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल शहर में भी मेट्रो ट्रेन के मॉडल पहुंच कर उद्घाटन करते हुए बताया कि सितंबर के महीने में इंदौर और भोपाल में मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन किया जाएगा।

आगे पढ़ें

भारत24 की एंटरटेनमेंट हेड क्षमा त्रिपाठी की नई पारी

नैशनल न्यूज़ चैनल भारत24(Bharat24) में बतौर एंटरटेनमेंट हेड(Entertainment Head) जिम्मेदारी संभाल रहीं क्षमा त्रिपाठी ने राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी है।

आगे पढ़ें

अमित शाह ने बताया..एमपी में बीजेपी का CM चेहरा कौन?

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब बहुत वक्त बचा है। इसे देखते हुए बीजेपी ने कमर कस ली है। उधर कांग्रेस भी इस बार पूरे जोर से मैदान में उतरने की तैयारी कर चुकी है।

आगे पढ़ें

100 गाड़ियों के काफ़िले के साथ सिंधिया का करीबी कांग्रेस में शामिल

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है। जिसको लेकर सियासत तेज हो गयी है। टिकट और अन्य कारणों से नेता एक पार्टी से दूसरी पार्टी का भी रुख कर रहे हैं।

आगे पढ़ें

भोपाल में टेलीकॉम कारोबारियों पर जानलेवा हमला..कौन है आरोपी ?

बड़ी ख़बर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल(Bhopal) से आ रही है। जहां दो टेलीकॉम कारोबारियों देवेश बिदुआ और पुनीत द्विवेदी पर जानलेवा हमला हुआ है।

आगे पढ़ें

MP Election: मध्यप्रदेश चुनाव: BJP को मिला नया कप्तान ?

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय मंत्रियों को मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार करने के लिए भेजना शुरू कर दिया है।

आगे पढ़ें

मध्यप्रदेश: कमल-कांतिलाल और कांग्रेस की तिकड़ी खेल करेगी!

मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया को बड़ी जिम्मेदारी देने की घोषणा की है।

आगे पढ़ें

MP Politics: मध्यप्रदेश जीत के लिए BJP का ‘शाही’ प्लान

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने का शेष रह गये हैं। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) और विपक्षी कांग्रेस समेत सभी दल चुनाव की तैयारियों में लग गये हैं।

आगे पढ़ें

MP Politics: मध्यप्रदेश में किसके सिर सजेगा जीत का ताज?

मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा का चुनाव होने है। जिसको लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर तीन अलग-अलग सर्वे रिपोर्ट आयी है। जिसने राजनीतिक गलियारों की हलचल बढा दी है।

आगे पढ़ें

MP Politics: पीएम मोदी का ‘MP कनेक्शन’..कांग्रेस को टेंशन !

मेरा बूथ सबसे मजबूत, आखिर इस कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल को ही क्यों चुना। आपको जानकर हैरानी होगी कि पीएम मोदी ने एमपी में बीजेपी की मजबूती की नींव रख दी है।

आगे पढ़ें

Bhopal News: CM शिवराज का डैमेज कंट्रोल! देखिए वीडियो

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक के साथ हुई शर्मनाक घटना पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। जिससे ये राजनीतिक गलियारों की सुर्खियां बन चुकी है।

आगे पढ़ें

15 अगस्त से माखनलाल भोपाल में नई क्रांति ‘कर्मवीर’

देश के अग्रणी पत्रकारिता संस्थानों में से एक माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय एक नई शुरुआत करना जा रहा है।

आगे पढ़ें

MP POLITICS:मध्यप्रदेश में चुनावी शोर..किसका चलेगा ज़ोर ?

मध्य प्रदेश में भी सभी पार्टियां आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी कमर कसने लगी हैं। बीते कल यानी मंगलवार को भाजपा कार्यालय में भाजपा की प्रदेश स्तरीय कोर कमेटी की बैठक हुई।

आगे पढ़ें

MP News: Indore को 2 महीने बाद बड़ी खुशखबरी

कांक्रीट का स्ट्रक्चर को तैयार हो चुका है। 10 दिन बाद मेट्रो स्टेशन पर शेड व स्टील के स्ट्रक्चर का कार्य शुरू किया जाएगा। ट्रायल से पहले अत्याधुनिक स्तर के मेट्रो स्टेशन तैयार होंगे।

आगे पढ़ें

MP Election: चुनाव से पहले टीम शिवराज में सेंध!

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के आगाज़ के ठीक पहले बीजेपी के नाराज़ नेता-कार्यकर्ता अन्य दलों का रुख़ कर रहे हैं। इस दल-बदल की सियासत में विपक्षी दल कांग्रेस, भाजपा में सेंध लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है

आगे पढ़ें

अगले 4 दिनों तक थम जाएगी भोपाल की रफ्तार!

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल(Bhopal) से बड़ी ख़बर सामने आ रही है। पीपुल्स मॉल के पीछे 10 से 14 जून तक पं. प्रदीप मिश्रा की श्री शिव महापुराण कथा का आयोजन होने जा रहा है। आयोजन समिति ने 3 से 5 लाख तक लोगों के आने का अनुमान लगाया है। ऐसे में सवाल यही है कि पहले ही वाहनों का दबाव झेल रहे करोंद चौराहे पर हर घंटे करीब 15 हजार से ज्यादा वाहन गुजरते हैं। इससे दिनभर में कई बार जाम के हालात बनते हैं।

आगे पढ़ें

महाकाल लोक में ‘तूफ़ान’ का तांडव

Ujjain Mahakal Mandir: बड़ी ख़बर मध्यप्रदेश के उज्जैन से सामने आ रही है। जहां महाकालेश्वर मंदिर(Mahakaleshwar Temple) में बने महाकाल लोक कॉरिडोर की 6 प्रतिमाएं भीषण आंधी-तूफ़ान की वजह से क्षतिग्रस्त हो गईं। जब मूर्तियां गिरीं तो यह गलियारा श्रद्धालुओं से खचाखच भरा हुआ था, मूर्तियों के गिरते ही अफरातफरी मच गई।

आगे पढ़ें

कल अंधेरे में डूब जाएगा पूरा शहर..9 घंटे नहीं रहेगी बिजली

कल यानी 25 मई को एक शहर अंधेरे में डूब जाएगा। सुबह 9 बजे से दोपहर तीन बजे तक बिजली नहीं रहेगी। हम बात कर रहें है मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की। भोपाल में 25 मई, गुरुवार को कई इलाकों में 3 से 9 घंटे तक बिजली गुल रहेगी। इनमें इंडस गार्डन, दुर्गा चौक, हाथीखाना, रेतघाट, चौक बाजार, सी-जी सेक्टर, कोलार कॉलोनी, पत्रकार कॉलोनी समेत कई इलाके शामिल हैं। बिजली कंपनी यहां मेंटेनेंस करेगी। जिससे सप्लाई नहीं हो पाएगी।

आगे पढ़ें

बड़ी ख़बर..सीनियर सिटीजंस को मुफ़्त में हवाई सफर

वरिष्ठ नागरिकों यानी (Senior citizens) मुफ्त में धार्मिक स्थलों के दर्शन कर पाएंगे। वरिष्ठ नागरिक हवाई जहाज से फ्री में तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए जा सकेंगे. यह मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत संभव होगा. वरिष्ठ नागरिकों को अपनी जेब से एक भी रुपया खर्च नहीं करना पड़ेगा. वरिष्ठ नागरिकों को मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने ये तोहफा दिया है।

आगे पढ़ें

Ujjain: महाकाल मंदिर के गर्भगृह में बैग लेकर पहुंची फिल्म स्टार की पत्नी..मचा बवाल

बड़ी ख़बर मध्यप्रदेश के उज्जैन से सामने आ रही है। फिल्म स्टार गोविंदा की धर्मपत्नी सुनीता आहूजा के महाकाल दर्शन पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। दरअसल गोविंदा की पत्नी सुनीता आहूजा महाकाल के दर्शन के लिए पहुंची थीं। पूरे दर्शन के दौरान गोविंदा की पत्नी सुनीता अहूजा के कंधे पर एक हरे और मिक्स काले कलर का डिजाइनर बड़ा बैग कंधे पर टंगा रहा और यह बैग महाकाल मंदिर के अंदर होता हुआ गोविंदा की पत्नी के साथ गर्भ गृह तक भी पहुंचा। गोविंदा की पत्नी श्रीमती सुनीता गर्भ गृह में इस बैग को कंधे पर टांग कर ही पूजन किया और शिवलिंग पर जल अर्पित किया । जिसके बाद बवाल शुरू हो गया।

आगे पढ़ें

बड़ी ख़बर..Noida-ग्रेटर नोएडा में अटके 5 लाख लोगों को PM मोदी दिलवाएंगे घर

उन फ्लैट खरीदारों के लिए अच्छी ख़बर जिन्होंने नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फ्लैट तो बुक करवाया है लेकिन अभी तक पजेशन नहीं मिला है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने बड़ा ऐलान कर दिया है।

आगे पढ़ें

माखनलाल यूनिवर्सिटी में बवाल करने वाले बवालिए कौन?

पत्रकारिता का मंदिर कहे जाने वाले भोपाल के माखनलाल यूनिवर्सिटी से बड़ी ख़बर सामने आ रही है। यहां न्यू कैंपस में कथित विद्यार्थियों के एक गुट ने यूनिवर्सिटी के Boys हॉस्टल पर हमला बोल दिया। आरोप है कि हॉस्टल के किसी विद्यार्थी के साथ कैंटीन में बवालिए गुट का बहसबाजी हो गई। जिसके बाद मामला बढ़ गया। बवालिये गुट ने कुछ और लड़कों को कैंपस में बुला लिया। हालांकि हॉस्टल अधीक्षक गजेंद्र अवस्था भी मामले को सुलझाने का प्रयास किये। लेकिन मामला नहीं सुलझा। 

आगे पढ़ें

भोपाल गैस त्रासदी पीड़ितों को झटका, अब और मुआवज़ा नहीं

भोपाल गैस त्रासदी (Bhopal Gas Tragedy) के पीड़ितों को बड़ा झटका लगा है। ज्यादा मुआवजे की मांग करने वाली केंद्र सरकार की याचिका को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खारिज कर दिया. 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को अधिक मुआवजा देने के लिए यूनियन कार्बाइड कॉरपोरेशन (यूसीसी) की उत्तराधिकारी फर्मों से अतिरिक्त 7,844 करोड़ रुपये मांगने के लिए केंद्र सरकार ने याचिका दायर की थी.

आगे पढ़ें

सॉफ्टवेयर इंजीनियर को अफेयर पड़ा भारी। कोर्ट ने 3-3 दिन दोनों पत्नियों के साथ रहने का आदेश दिया। रविवार को छुट्टी

बंटवारे तो आपने बहुत सुने होंगे..कभी घर का, कभी ज़मीन का..कभी संपत्ति का। लेकिन  मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक अनोखा मामला सामने आया है। जिसमें कोर्ट ने एक पति का उसकी दोनों पत्नियों के बीच बंटवारा कर दिया। जिसके तहत पति को सप्ताह के पहले 3 दिन पहली पत्नी के साथ और शेष 3 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहना होगा। रविवार का दिन पति पर निर्भर करेगा कि वह किसके साथ रहना चाहता है। ये उसकी इच्छा पर निर्भर करेगा। 

आगे पढ़ें

राष्ट्रीय ईसाई महासंघ के प्रतिनिधि मंडल की भोपाल कमिश्नर से मुलाकात  

फादर डॉ. आनंद मुतुंगल के नेतृत्व में राष्ट्रीय ईसाई महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने 20 दिसंबर को भोपाल कमिश्नर से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने कमिश्नर से 25 दिसंबर के क्रिसमस के त्यौहार से जुड़े सुरक्षा सम्बन्धी मामलों के बारे में चर्चा की।

आगे पढ़ें

3 साल की मासूम से ज्यादती, इस बड़े स्कूल का नाम आपको हैरान कर देगा

कहते हैं बच्चे भगवान का रूप होते हैं। लेकिन हैवानों को इससे क्या लेना-देना। बड़ी खबर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से आ रही है। आरोप जहां शहर के नामी billabong school पर लगा है। खबर है कि 3 साल की मासूम के साथ स्कूल बस के ड्राइवर ने ज्यादती की। बच्ची जब स्कूल से घर आई तो मां ने देखा बच्ची के कपड़े बदले हुए थे। यह देख मां को शक हुआ। मां मां ने बच्ची से पूछा कि कोई आपको Bad Touch करता है । तब बच्ची ने बताया कि ड्राइवर का नाम लिया। जिसके बाद पैरेंट्स ने स्कूल प्रशासन से संपर्क किया।

आगे पढ़ें

मध्यप्रदेश में क्षेत्रीय परिषद की बैठक, गृहमंत्री शाह पहुंचे भोपाल, आतंकवाद, नस्लवाद पर गहन चर्चा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में सोमवार को मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक(Central Zonal Council meeting in Bhopal) की बैठक हुई। जिसमें मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शामिल हुए। बैठक में नक्सलवाद और साइबर अपराध पर प्रभावी नियंत्रण के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा हुई। साथ ही ड्रग्स, मानव तस्करी, मोटे अनाज के वितरण, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों पर खर्च होने वाली राशि जैसे गंभीर विषय भी चर्चा का केंद्र रहे।

आगे पढ़ें

MP नगर निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत का परचम, AAP की भी एंट्री

2023 विधानसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के लिए निकाय चुनाव के नतीजे मनोबल को बढ़ाने वाले हैं। हालांकि चुनाव में कांग्रेस से मिली टक्कर और मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी की एंट्री ने सियासत को और रोचक बना दिया है। मध्यप्रदेश के 11 नगर निगमों के नतीजे आ गए हैं। 7 में बीजेपी के मेयर कैंडिडेट और 3 में कांग्रेस प्रत्याशी जीते हैं। एक नगर निगम में आम आदमी पार्टी प्रत्याशी की जीत हुई है।

आगे पढ़ें

महापौर की जंग,किसकी लगी लॉटरी, कौन मायूस ?

नगर निगम चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इस बीच मध्यप्रदेश में बीजेपी ने 16 में से 13 नगर निगम के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है। जबकि ग्वालियर, रतलाम और इंदौर में प्रत्याशियों के नाम पर माथापच्ची चल जारी है।

आगे पढ़ें

OBC आरक्षण- CM शिवराज सिंह के संकल्प-प्रयासों का नतीजा : भूपेंद्र सिंह

शिवराज सरकार में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह(Bhupendra Singh) ने सीएम शिवराज सिंह की दूरदर्शिता की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ओबीसी आरक्षण(OBC RESERVATION) सीएम के दृढ़ संकल्प और कोशिशों का ही नतीजा है।

आगे पढ़ें

भोपाल दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल दौरे पर हैं। जहां वो तेंदूपत्ता संग्राहकों के सम्मेलन में शिरकत करेंगे। अमित शाह के भोपाल दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। अमित शाह के नेतृत्व में भोपाल के जंबूरी मैदान में वन समितियों का महासम्मेलन आयोजित होगा, जिसमें प्रदेश के एक लाख से अधिक वन समितियों के सदस्य शामिल होंगे।

आगे पढ़ें

कानून व्यवस्था पर मध्यप्रदेश पुलिस सख्त, वर्कशॉप का आयोजन किया

इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर स्थित विशेष शाखा प्रशिक्षण संस्थान, श्यामला हिल्स भोपाल में 20 अप्रैल को “RADICALISATION / DE RADICALISATION” विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना के मुख्य आतिथ्य में किया गया। कार्यशाला में मध्यप्रदेश के भारतीय पुलिस सेवा एवं राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी सम्मिलित हुए।

आगे पढ़ें

भोपाल में सुरक्षाबल के जवानों ने खेल में दिखाया दम

सुरक्षाबल के जवानों का हुनर सामने लाने के लिए भोपाल में खेल प्रतियोगिता का आयोजन शुरू हो चुका है।   विशेष सशस्‍त्र बल दक्षिण जोन अंतर वाहिनी क्रीड़ा प्रतियोगिता मंगलवार को मोतीलाल नेहरू स्‍टेडियम में शुरू हुई।

आगे पढ़ें

रिकॉर्ड मतों से जीतने पर जनता का आभार जताया: प्रभुराम चौधरी

रायसेन। पहले हम कहते थे ऊपर किला नीचे जिला रायसेन को कुछ नहीं मिला, इस नारे को बदलकर अब हम कह सकेंगे ऊपर किला नीचे जिला रायसेन को सबकुछ मिला की तर्ज पर हम लगातार मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में विकास कर रहे हैं। हमने पहले सांची अस्पताल को तीस बिस्तर वाला किया था, अब […]

आगे पढ़ें

स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी करेंगे सिविल अस्पताल भवन का भूमि पूजन

र्व में स्वास्थ्य मंत्री के प्रयास से सांची स्वास्थ्य केंद्र का उन्नयन कर उसे तीस बिस्तर वाला अस्पताल बनाया गया था। अब पुन: उन्नयन करते हुए 50 बिस्तर वाले तथा सिविल अस्पताल का दर्जा देने के लिए अस्पताल के नवनिर्मित भवन भूमि पूजन स्वास्थ्य मंत्री के हाथों किया जायेगा। इस अवसर पर उनके साथ सिलवानी विधायक ठाकुर रामपाल सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। वहीं अस्पताल में आयोजित किए जाने वाले स्वास्थ्य मेले का भी शुभारंभ करेंगे।

आगे पढ़ें

उमा भारती खुलवाएंगी सोमेश्वर धाम के ताले

भाजपा की कद्दावर नेता पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती भाजपा नेता भगवान सिंह ठाकुर के यहां शादी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची। क्षेत्रीय विधायक एवं पूर्व मंत्री ठाकुर रामपाल सिंह भी उनके साथ थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा के दौरान अन्न त्यागने के बावजूद अपने आपको स्वस्थ बताते हुए मंदिर के ताले पुरातत्व विभाग के नियमों के अधीन खुलवाने मस्जिद में वहीं पर लोगों को नमाज पढऩे और रमजान शरीफ में नियमित रूप से तोप चलने का भी जिक्र किया।

आगे पढ़ें

खुदाई में मिले पाषाण युगीय प्रमाण

सांची। सेवा निवृत्त संयुक्त महानिर्देशक एसबी ओता विश्व ऐतिहासिक पर्यटक स्थल से लगभग 5 किमी की दूरी पर स्थित ग्राम ढकना चपना में अपने खेत पर मकान निर्माण हेतु खुदाई कार्य करवा रहे थे कि खुदाई में उन्होंने देखा कि जो अंदर पत्थर की परत जमी हुई है

आगे पढ़ें

मांगों को लेकर राज्य अध्यापक संघ ने सीएम के नाम दिया ज्ञापन

अध्यापक शिक्षक संवर्ग की लंबित मांगों और समास्याओं का निराकरण कराने के लिए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन कलेक्टर के नाम से एसडीएम एलके खरे को सौंपा। इस दौरान आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के अनेक पदाधिकारी एवं शिक्षक, शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

आगे पढ़ें

सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

फ्लैग मार्च में एसडीएम एलके खरे, नायब तहसीलदार शिवांगी खरे, टीआई अमरीश बोहरे सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

आगे पढ़ें

MP के रायसेन में कानून व्यवस्था व्यवस्था पर बड़ी बैठक

खबरी मीडिया, रायसेन 14 अप्रेल को मध्यप्रदेश के रायसेन जिला मुख्यालय स्थित पुलिस कंट्रोल रूम सभा कक्ष में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में रायसेन एसडीओपी पुलिस अदिती भावसार, रायसेन तहसीलदार अजय प्रताप सिंह समेत पुलिस के अन्य अधिकारी और रायसेन नगर के गणमान्य नागरिक शामिल हुए। शांति समिति की इस […]

आगे पढ़ें

भोपाल में शराब की नई दुकान खोलने पर बवाल

अर्चना साल्वे, ब्यूरो चीफ, खबरीमीडिया, भोपाल मध्यप्रदेश सरकार की नई आबकारी नीति आम जनता के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। जगह-जगह शराब की नई दुकानें खुलने शुरू हो गई है। जिसका प्रदेश भर में विरोध हो रहा है।  इसका सबसे ज्यादा असर महिलाओं और बच्चों पर पड़ रहा है। तस्वीरें भोपाल के BHEL में […]

आगे पढ़ें

2 दिनों के लिए पचमढ़ी में एमपी सरकार

साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत की रणनीति और प्रदेश में विकास का रोडमैप तैयार करने के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) पचमढ़ी (Pachmarhi) पहुंच गए हैं। जहां उन्होंने अपने मंत्रियों के साथ चिंतन शुरू कर दिया है। जिसमें 14 मंत्रियों के समूह की बैठकों में आए सुझावों पर चर्चा की जा रही है। साथ ही तीर्थ दर्शन यात्रा और लाड़ली लक्ष्मी योजना को नए स्वरूप के साथ शुरू करना तय हो गया है।

आगे पढ़ें

मध्यप्रदेश में पेंशन पर संग्राम

मध्य प्रदेश में पुरानी पेंशन लागू करने का मसला एक सियासी मुद्दा बन गया है। मध्यप्रदेश में भी पुरानी पेंशन बहाली (old pension scheme) की मांग ने जोर पकड़ लिया है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन लागू करने के बाद कांग्रेस ने अब मध्य प्रदेश में भी यह योजना लागू करने की मांग की है।

आगे पढ़ें

MP के पुलिस महानिदेशक ने दी होली की शुभकामनाएं

मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी है। अपने शुभकामना संदेश में उन्होंने कहा है- “ रंगों के खास पर्व को आपसी भाईचारे एवं सद्भाव के साथ मनाएं। किसी के साथ अशिष्टता ना करें ना ही होने दें। यदि कोई होली की आड़ में दुर्व्यवहार करता है तो इसकी सूचना पुलिस को दें”

आगे पढ़ें

सीएम शिवराज ने दी शहीद जितेंद्र के परिवार को 1 करोड़ की सम्मान निधि

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निजी सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ) में से एक शहीद जितेंद्र सिंह वर्मा के परिवार को मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की। शहीद के परिवार को राज्य सरकार ने बुधवार को विधानसभा में आमंत्रित किया था, इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि का चेक सौंपा।

आगे पढ़ें

भोपाली पत्रकार अनुराग उपाध्याय को गुस्सा क्यों आया ?

और एक बात ये लोग गैंग बना कर नेताओं के यहां घुसते है … फिर उनके सलहाकार बन जाते है। और आज तक जिस – जिस के सलहाकार बने हैं … उस- उस की नैया डुबो दी है

आगे पढ़ें