T20 क्रिकेट के सबसे पुराने खिलाड़ी ने लिया संन्यास, रोहित-कोहली भी इस मामले में रह गए पीछे

IPL 2024 क्रिकेट WC खेल

T20 World Cup 2024: 1 जून से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप से पहले टी20 क्रिकेट में वर्तमान में सबसे पुराने खिलाड़ी ने संन्यास की घोसणा कर दी है। दरअसल जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के स्टार ऑलराउंडर सीन विलियम्स (Sean Williams) ने टी20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट (Retirement) का ऐलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले सीन विलियम्स का रिटायरमेंट जिम्बाब्वे के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
ये भी पढ़ेः विश्व कप विजेता खिलाड़ी का छलका दर्द, भारतीय क्रिकेट में नस्लभेद पर किया बड़ा खुलासा

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।
क्रिकबज की खबर के मुताबिक बाएं हाथ के बल्लेबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खेले गए 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद यह फैसला लिया है। सीरीज के दौरान जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम को 4-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। सीरीज के शुरुआती 4 मुकाबलों में बांग्लादेशी टीम को जीत मिली थी।

वहीं आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम सांत्वना भरी जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए इस सीरीज में विलियम्स ने शुरुआती पहले मैच और आखिरी मैच में शिरकत की थी। रिपोर्ट के मुताबिक अनुभवी ऑलराउंडर ने जरुर टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन वह अपनी टीम के लिए वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व करते रहेंगे।

सीन विलियम्स (Sean Williams) के नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जिसकी रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेन्द्र सिंह धोनी और क्रिस गेल जैसे दिग्गज नहीं कर सके। दरअसल, सीन विलियम्स दूसरे सबसे लंबे वक्त तक इंटरनेशनल टी20 खेलने वाले खिलाड़ी हैं। इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल टी20 करियर 17 साल 166 दिनों तक चला। सीन विलियम्स से ज्यादा वक्त तक महज शाकिब अल हसन इंटरनेशनल टी20 खेल सके हैं।

Pic Social Media

ये भी पढ़ेः T20 विश्वकप के बाद कौन होगा टीम इंडिया का नया कोच, जय शाह ने दिया जवाब

हालांकि, रोहित शर्मा और महमूदुल्लाह का 17वां साल चल रहा है, जबकि विराट कोहली का 14वां साल है। लिहाजा, इन खिलाड़ियों के पास सीन विलियम्स को पीछे छोड़ने का मौका है, लेकिन इस वक्त वह टॉप पर काबिज हैं।

सीन विलियम्स (Sean Williams) के इंटरनेशनल टी20 करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने 81 मैचों में जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व किया। जिसमें इस खिलाड़ी ने बतौर बल्लेबाज 126.38 की स्ट्राइक रेट से 1691 रन बनाए। इसके अलावा इंटरनेशनल टी20 मैचों में सीन विलियम्स के नाम 48 विकेट दर्ज है। सीन विलियम्स ने पहली बार 28 नवंबर 2006 को जिम्बाब्वे के लिए टी20 खेला। वहीं, पिछले दिनों बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टी20 खेला मैच खेला था।