IPL 2024: RR और PBKS के बीच मुकाबला आज, बटलर के बिना ऐसी होगी रॉयल्स की प्लेइंग-11

IPL 2024 क्रिकेट WC खेल

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में अब बस 6 मैच बाकी है और अभी तक सिर्फ 2 ही टीमों को प्लेऑफ का टिकट मिला है तो वहीं मुंबई इंडियंस, गुजरात और आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से भिड़ने वाली पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। ऐसे में राजस्थान की टीम टेबल में 10वें स्थान और काबिज पंजाब को मात देकर पॉइंट टेबल (Point Table) में टॉप पर जाने की कोशिश करेगी।
ये भी पढ़ेः T20 वर्ल्ड कप से पहले ICC का बड़ा फैसला, सेमीफाइनल के लिए बनाया ये प्लान

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।
आईपीएल के 17वें सीजन में अभी तक 64 मैच खेले जा चुके है। जिसमें फिलहाल कोलकाता (Kolkata) की टीम 13 से में 9 मैच जीतकर पहले स्थान पर बनी हुई हेब तो वहीं राजस्थान की टीम 12 मैच में 8 जीत के बाद 16 पॉइंट लेकर दूसरे स्थान पर है। जबकि पंजाब की टीम इस सीजन काफी बुरे दौर से गुजरी है और उसके 12 मैच में 4 जीत और 8 हार के बाद केवल 8 पॉइंट है।

लेकिन आज पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम राजस्थान रॉयल्स को हराकर अपनी स्थिति जरूरी सही करने की कोशिश करेगी। संजू सैमसन की अगुवाई वाली RR ने अपने पिछले पांच मुकाबलों में दो में जीत हासिल की है। हालांकि टीम को टूर्नामेंट के बीच में बड़ा झटका लगा है। अनुभवी बल्लेबाज जोश बटलर इंग्लैंड वापस लौट गए हैं। वह आईपीएल के बाकी मैच नहीं खेलेंगे। जिसका पंजाब की टीम पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगी।

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए मौजूदा सत्र में शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम एकजुट होकर प्रभावी प्रदर्शन करने में विफल रही। सत्र के अधिकांश हिस्से से चोट के कारण कप्तान शिखर धवन की अनुपस्थिति ने मामले को और बिगाड़ दिया क्योंकि कार्यवाहक कप्तान सैम कुरेन कप्तानी करते हुए प्रभावी नजर नहीं आए।

Pic Social Media

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स के बीच 27 आईपीएल मैच खेले गए हैं। जिसमें आरआर ने 16 और पीबीकेएस ने 11 जीते हैं। राजस्थान का पंजाब के खिलाफ उच्चतम स्कोर 226 है। जबकि पीबीकेएस का आरआर के खिलाफ हाई स्कोर 223 है। दोनों टीमें आखिरी बार 13 अप्रैल 2024 को भिड़ी थी। यह मैच राजस्थान ने 3 विकेट से जीता था।

ये भी पढ़ेः विश्व कप विजेता खिलाड़ी का छलका दर्द, भारतीय क्रिकेट में नस्लभेद पर किया बड़ा खुलासा

दोनों टीमों के बीच मुकाबला बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान बैटिंग के लिए स्वर्ग के समान है। बॉल बैट पर अच्छे से आती है। यहां शॉट लगाना आसान रहता है। दूसरी पारी में ओस बड़ी भूमिका अदा कर सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शुभम दुबे, रोवमैन पॉवेल, ध्रुव जुरेल, केशव महाराज, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, युजवेंद्र चहल।

पंजाब किंग्स: जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, रिली रोसो, जितेश शर्मा, शशांक सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), आशुतोष शर्मा, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, विधाथ कावेरप्पा।