IPL 2024: DC और LSG के बीच फाइनल टक्कर आज, हारने वाली टीम प्लेऑफ से हो जाएगी बाहर

IPL 2024 क्रिकेट WC खेल

IPL 2024: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) से होगा। इस मैच में हारने वाली टीम जहां टूर्नामेंट (Tournament) से बाहर हो जाएगी तो वहीं जीतने वाली टीम की प्लेऑफ (Playoffs) में जाने की उम्मीद जिंदा रहेगी।
ये भी पढ़ेः IPL 2024: जड़ेजा को 1 रन लेना पड़ा भारी, RR के खिलाफ अजीबोगरीब अंदाज में हुए आउट

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।
दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन में अभी तक 13 मैच खेले है। जिसमें 6 में जीत मिली है तो वहीं 7 मैचों में हार का सामना करना है और टीम अभी 12 पॉइंट के साथ 6वें स्थान पर काबिज़ है। तो वहीं लखनऊ की बात करे तो राहुल की कप्तानी में 12 मैच में 6 जीत और 6 हार के साथ पॉइंट टेबल में 7वें स्थान पर काबिज है। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का मैच है।

अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल रहती है। मैदान छोटा होने के कारण अरुण जेटली स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। इस सीजन अब तक इस मैदान पर 4 मैच खेले गए हैं और सभी मुकाबले में बड़े स्कोर देखने को मिले हैं। दरअसल, इस सीजन में 200 के पार स्कोर इस मैदान पर बने हैं। हालांकि इस स्टेडियम के पिच पर गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं मिलती है।

Pic Social Media

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की टीमें अब तक के आईपीएल इतिहास में 4 मैच खेले हैं। इसमें से दिल्ली की टीम ने एक मैच अपने नाम किया है, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम तीन मैचों में जीत हासिल की है। इस तरह से LSG का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स का लखनऊ के खिलाफ हाई स्कोर 189 रन का रहा, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का दिल्ली के खिलाफ हाई स्कोर 195 रन बना है।

ये भी पढ़ेः T20 विश्वकप के बाद कौन होगा टीम इंडिया का नया कोच, जय शाह ने दिया जवाब

इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को ऋषभ पंत का साथ मिलेगा, क्योंकि वे बैन के चलते पिछला मैच नहीं खेल पाए थे। दिल्ली कैपिटल्स के पास अब खोने को कुछ नहीं है, ऐसे में ऋषभ पन्त की टीम घरेलू फैन्स का मनोरंजन करने का प्रयास करेगी। दिल्ली की टीम धांसू खिलाड़ियों से भरी हुई है लेकिन इस सीजन प्रदर्शन देखने को नहीं मिला और यही वजह है कि उनको बाहर होना पड़ा है।

Pic Social Media

केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) अब हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में मिली करारी हार को भूलकर आगे बढ़ना चाहेगी। इस टीम के पास भी क्षमतावान खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। अच्छी बैटिंग और गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी टीम में शामिल हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्सः जैक फ्रेजर मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, गुलबदिन नईब, शाई होप, रासिख सलाम, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद।

लखनऊ सुपर जाएंट्सः केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, कृष्णप्पा गौतम, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या।