T20 वर्ल्ड कप में हार्दिक को नहीं लेना चाहते थे कोच और कप्तान, इस वजह से हुआ चयन

IPL 2024 क्रिकेट WC खेल

T20 World Cup 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में 1 जून से शुरू हो रही है टी20 विश्वकप (T20 World Cup) से पहले भारतीय टीम (Indian Team) को लेकर एक चौकाने वाली खबर सामने आई है। जिसके अनुसार कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच अजीत अगरकर ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को विश्वकप टीम का हिस्सा नहीं बनाना चाहते थे लेकिन मजबूरन उन्हें हार्दिक को टीम में रखना पड़ा।
ये भी पढ़ेः T20 वर्ल्ड कप से पहले ICC का बड़ा फैसला, सेमीफाइनल के लिए बनाया ये प्लान

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।
हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को जब आईपीएल 2024 से पूर्व मुंबई इंडियंस की कप्तानी सौंपी गई, तब काफी MI फैंस निराश थे। यह निराशा तब और भी ज्यादा बढ़ गई जब मुंबई प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। हार्दिक का ना केवल कप्तान बल्कि व्यक्तिगत प्रदर्शन भी IPL 2024 में बहुत बेकार रहा है। इस कारण जब उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के भारतीय स्क्वाड में जगह मिली तो लोगों ने गुस्सा निकालना शुरू कर दिया था। IPL 2024 में हार्दिक ने 13 मैचों में केवल 18.2 के औसत से 200 रन बनाए हैं। उन्होंने गेंदबाजी में 11 विकेट जरूर लिए हैं।

विश्व कप (World Cup) में रोहित कप्तान और हार्दिक उपकप्तान होंगे। भारत पांच जून को आयरलैंड और उसके चार दिन बाद पाकिस्तान से भिड़ेगा। उसके बाद 12 जून को अमेरिका और अंतिम ग्रुप चरण मैच में 15 जून को कनाडा से भिड़ंत होगी। सूत्रों की मानें तो जब विश्व कप के लिए टीम चुनने के लिए अहमदाबाद में मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर की अगुआई में चयन समिति की बैठक हुई तो अगरकर समेत कई चयनकर्ता और कप्तान रोहित भी हार्दिक को टीम में चुने जाने के पक्ष में ही नहीं थे। हालांकि बड़े दबाव के चलते हार्दिक को न सिर्फ टीम में चुना गया, बल्कि उन्हें उपकप्तानी भी सौंपी गई।

रिपोर्ट में बताया गया है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर समेत चयन समिति के कई लोग हार्दिक पांड्या का सेलेक्शन नहीं चाहते थे।कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए थे।

Pic Social Media

इस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के चयन पर सवाल का जवाब देते हुए अगरकर ने कहा था कि अभी टीम में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो हार्दिक की जगह ले सके। यह बयान स्पष्ट कर रहा था कि रिप्लेसमेंट के विकल्प ना होने के कारण ही हार्दिक की वर्ल्ड कप टीम में एंट्री हुई है।

ये भी पढ़ेः विश्व कप विजेता खिलाड़ी का छलका दर्द, भारतीय क्रिकेट में नस्लभेद पर किया बड़ा खुलासा

भारत का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशसवी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्व प्लेयर्स- शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।