Sarkari Job: यूपी सरकार में नौकरी पाने का मौका, 92,000 मिलेगी सैलरी

Trending एजुकेशन जॉब्स - एडमिशन

Sarkari Job: यूपी सरकार ( Uttar Pradesh Government) ने सरकारी नौकरी का इंतजार करने वाले कैंडिडेट्स के लिए शानदार अवसर पेश किया गया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( UPPSSC) ने असिस्टेंट अकाउंटेंट और ऑडिटर के पदों पर बहाली के लिए वेकेंसी निकाली हैं l जो भी कैंडिडेट इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वे UPPSSC की ऑफिशियल वेबसाइट UPPSSC.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होगी।

UPPSSC के इस भर्ती प्रक्रिया के तहत तकरीबन 1828 पदों पर बहाली की जानी है। इन पदों के लिए कैंडिडेट 11 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करना चाहते हैं तो उसे पहले ये बातें भी जरूर जान लीजिए।

UPPSSC के जरिए इन पदों पर की जाएगी बहाली

ऑडिटर: 209 पद
असिस्टेंट अकाउंटेंट : 668 पद
असिस्टेंट अकाउंटेंट ( विशेष) : 950 पद
असिस्टेंट अकाउंटेंट: 1 पद

UPPSSC में सिलेक्शन होने पर क्या मिलेगी सैलरी

जिन कैंडिडेट का सिलेक्शन UPPSSC भर्ती के जरिए इन पदों के लिए होता है,उन्हें सैलरी के तौर पर 29,200 रुपए से लेकर के 92,300 रुपए दिए जायेंगे।

UPPSSC में ऐसे होगा सिलेक्शन

असिस्टेंट अकाउंटेंट और ऑडिटर मुख्य परीक्षा ( पी. ए. पी – 2023)/03 के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके प्रीलिम्स एलिजिबिलिटी टेस्ट – 2023 ( PET 2023) के स्कोर के आधार पर की जाएगी। इसके साथ ही इस एक्जाम में वो कैंडिडेट शामिल हो सकते हैं, जिनके पास प्रीलिम्स एलिजिबिलिटी टेस्ट – 2023 ( PET 2023) पास करके सर्टिफिकेट हो।

UPPSSC में फॉर्म फिल करने के लिए कितना देना होगा शुल्क

जो भी कैंडिडेट इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 50 रुपए का भुगतान करना होगा। इस आवेदन शुल्क का पेमेंट आप ऑनलाइन मोड में भी कर सकते हैं।