Punjab: दिव्यांग वोटर्स के लिए जालंधर के डिप्टी कमिश्नर की सराहनीय पहल

Trending चुनाव 2024 पंजाब राजनीति

Punjab News: पंजाब में दिव्यांग वोटर्स के लिए जालंधर के डिप्टी कमिश्नर ने लोकसभा चुनाव को लेकर सराहनीय पहल शुरू किया हैं। पंजाब के जालंधर डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल (Dr. Himanshu Aggarwal) ने लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विशेष आवश्यकता वाले व्यक्तियों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ‘डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग कमेटी इन एक्सेसिबल इलेक्शन’ (DMCAE) का गठन किया है। पढ़िए पूरी खबर….
ये भी पढ़ेः Lok Sabha इलेक्शन के दौरान पंजाब के पोलिंग बूथों पर ‘तीसरी आँख’ से नजर

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करने के लिए tau.id/2iy6f लिंक पर क्लिक करें

उन्होंने कहा कि उक्त कमेटी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के दौरान विशेष आवश्यकता वाले व्यक्तियों की आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए उक्त समिति द्वारा मतदान के दिन व्हीलचेयर, बूथ वालंटीयर लगाने, ब्रेल बेल्ट सीट, हेल्प डेस्क, दिशा-सूचक बोर्ड लगाने मतदान वाले दिन घरों से लाने और वापिस लाने-ले जाने, पीने के पानी, खजाने और रैंप आदि पर ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि समिति चुनाव (Committee Election) के दौरान विशेष आवश्यकता वाले व्यक्तियों को सक्रिय भूमिका निभाने में सक्षम बनाने के लिए सभी संबंधितों को प्रशिक्षण के अलावा अधिकतम जागरुकता सुनिश्चित करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि विशेष आवश्यकता वाले लोगों को उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जागरूक करने के लिए गंभीरता से प्रयास किए जाएगे।

डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल (Dr. Himanshu Aggarwal) की अध्यक्षता वाली कमेटी में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास), जिले के सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी और विभिन्न विभागों के अधिकारियों को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।