Rashifal 5 June 2023..मेष से मीन राशि तक का हाल

Yours राशि
Spread the love

किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

सोमवार 5 जून का दिन.. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा, महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए 12 राशियों का राशिफल (Horoscope in Hindi).

मेष राशि((Aries) राशिफल अनुसार 05 जून 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज के दिन मेष राशि वालों को मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. जो जातक घर से दूर हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के प्रयास करते हुए नजर आएंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. माता जी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे.

वृष राशि (Tauras) वृषभ राशि वालों की घर में सुख शांति बनी रहेगी.  हालांकि थोड़ी धैर्यशीलता में कमी रहेगी, आत्म संयत रहें, शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार विस्तार होगा, लाभ के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। आय में व्यवधान आ सकते हैं, खर्चों में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है, मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini)- आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आप किसी से तर्क वितर्क भारी बातें ना करें । प्रबंधन के मामलों की अवहेलना से बचें। मामा पक्ष की ओर से आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। कला कौशल से आप एक अच्छी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए  आपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। कार्यक्षेत्र में आप किसी से बहस बाजी में ना पड़े नहीं तो कोई समस्या खड़ी हो सकती है। आप अपनी जिम्मेदारियों को आसानी से पूरा कर पाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) कर्क राशि के जातक आज किसी बहन भाई की चिंता में काफी समय बीतेगा साथ ही कुछ धन खर्च हो सकता है। आज भी आपको किसी बात को लेकर चिंता सता सकती है। यदि सबकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन का विचार बनाएं।

सिंह राशि (Leo) कर्क राशि के जातक आज किसी बहन भाई की चिंता में काफी समय बीतेगा साथ ही कुछ धन खर्च हो सकता है। आज भी आपको किसी बात को लेकर चिंता सता सकती है। । यदि सबकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन का विचार बनाएं।

कन्या राशि((Virgo) आज आप में हर असंभव को संभव करने की ताकत रहेगी. आप अपने हर काम में सफल होंगे। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपको अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। घर के बड़े-बुजुर्ग आपके काम से प्रभावित होंगे। आपकी तरक्की जारी रहेगी।

तुला राशि (Libra) तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है. आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. आपके मित्र भी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. आज आपको किसी परिचित की सहायता से नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio) आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, परन्तु मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। अफसरों का सहयोग मिलेगा। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। पिता का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) आज का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक का रहने वाला है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखें नहीं तो बाद में समस्या होगी।  किसी काम को अति उत्साहित होकर ना करें, नहीं तो वह आपको गलत समझ  सकते है। आवश्यक कार्य को आप समय रहते पूरा करें और अपनी आय और व्यय के लिए एक बजट बनाकर चलें। कानूनी मामले में आज आपको जीत मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा लेकिन किसी से अहंकार भरी बातें करने से बचें।

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के लोगों को आज सामाजिक, धार्मिक कामों में भाग लेते रहने के कारण सम्मान बढ़ेगा। क्रय-विक्रय के व्यवसाय में लाभ होगा। शुभ समाचार भी दिन भर प्राप्त होते रहेंगे। मित्रों में भी हास्य विनोद बढ़ेगा। व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें। धार्मिक स्थानों की यात्रा की भूमिका आज बन सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में कामयाब रहेंगे. आज आप कुछ अधिकारियों के द्वारा कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. भाई, बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा, पाठ के बाद समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

मीन राशि(Pisces) आत्मविश्वास में कमी रहेगी लेकिन परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। खान-पान के प्रति सचेत रहें, स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है। किसी पुराने मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। इच्छा विरुद्ध कार्यक्षेत्र में वृद्धि संभव है। बातचीत में संयत रहें, खर्चों में वृद्धि होगी। वस्त्रादि उपहार स्वरूप प्राप्त हो सकते हैं।

Disclaimer-  इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना को महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की रहेगी।

READ: Aaj ka rashifal-dainik rashifal-Rashifal-rashifal 2023-aaj ki shubh disha-aaj ka rahu kaal-rashifal today-hindi rashifal-june 2023 rashifal-5 June rashifal-5 june 2023 ka rashifal-rashifal 5 june 2023

Note: ( कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)