अस्तित्व बचाने की कोशिश कर रहे हैं राहुल-अखिलेश: CM धामी

उत्तरप्रदेश उत्तराखंड चुनाव 2024 राजनीति

CM Pushkar Singh Dhami: उत्तराखंड के सीएम लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के प्रचार अभियान में विभिन्न राज्यों का दौरा कर बीजेपी को वोट करने की अपील कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सीएम धामी ने मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर हमला बोला है। सीएम ने कहा कि राहुल बाबा और अखिलेश बाबा की जोड़ी लोगों ने पहले भी देखी है, दोनों बाहर से पढ़ कर आए हैं। इनकी जोड़ी कोई सरकार बनाने की जोड़ी नहीं है। यह जोड़ी इनके अस्तित्व को बचाने की जोड़ी है। अपने परिवारों को बचाने की जोड़ी है।

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा के सियासी संकट को लेकर CM नायब सैनी गंभीर..15 मई को बुलाई बैठक

Pic Social media

सीएम धामी (CM Dhami) ने आगे कहा कि राहुल गांधी अपनी परंपरागत सीट को छोड़ दिए हैं, जहां पर कभी इंदिरा गांधी संजय गांधी चुनाव लड़ते थे उनके पिताजी चुनाव लड़ते थे पूरे परिवार की सीट कही जाती थी और सीट से जाना कोई सामान्य बात नहीं है। इसका मतलब है कि उनके सर्वोच्च नेता युवराज अपनी सीट पर जाने की हिम्मत नहीं कर रहे हैं। उनको पता था परिणाम क्या आने वाला है अपनी हार निश्चित मान रहे थे इसलिए छोड़कर भाग गए.एक दूसरे युवराज है जिनके परिवार के पांच- पांच लोग चुनाव लड़ रहे हैं, यह सभी दल सनातन विरोधी है।

राहुल के लिखकर देने की मोदी पीएम नहीं बनेंगे इस पर सीएम धामी ने कहा कि राहुल गांधी को पूरा देश गंभीरता से नहीं लेता है, वह बोलते बोलते कभी-कभी इतना आगे बोल देते हैं कि मोदी जी का विरोध करते-करते देश के विरोध करने लगते हैं। सीएम धामी ने कहा कि उनके नेता सनातन को डेंगू और मलेरिया कहते हैं और इनका कोई बयान नहीं आता। सीएम धामी ने कहा कि कन्नौज का चुनाव सुब्रत पाठक पहले भी जीत चुके हैं इस बार फिर कन्नौज इतिहास दोहराएगा।

ये भी पढे़ंः Varanasi: काशी विश्वनाथ के दर पर CM योगी..बाबा से मांगा जीत का आशीर्वाद

केजरीवाल पर भी साधा निशाना

राहुल गांधी के पीएम मोदी को डिबेट में आमंत्रित करने के सवाल पर सीएम धामी ने कहा कि राहुल गांधी अपने बारे में देश को ठीक से बताएं, तानाशाही की बात करते हैं, तानाशाही क्या होती है यह शायद उन्होंने अपनी दादी के शासनकाल में ठीक से नहीं जाना, जिसमें उन्होंने आपातकाल लगाया था, लोगों को जेल में बंद किया था, 100 से भी ज्यादा सरकार उन्होंने हटाई थी।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल के बयान पर कि चुनाव के बाद योगी को हटा दिया जाएगा, सीएम धामी ने इसको लेकर कहा कि केजरीवाल अंतरिम जमानत पर आए हैं 2 तारीख तक उनको जमानत मिली है, अब वह भी लोगों में भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं।

चार धामा यात्रा पर भी बोले सीएम धामी

सीएम धामी ने चार धाम यात्रा को लेकर भी कहा कि चार धाम कोई सामान्य यात्रा नहीं है, वह कठिन यात्रा है पूरे देश के श्रद्धालु और तीर्थ यात्री बड़ी संख्या में वहां आ रहे हैं और हम सबसे यहां अपील कर रहे हैं की अपनी ठीक प्रकार से बुकिंग पंजीकरण करवाने के बाद और मौसम की जानकारी लेने के बाद वहां आए।

सीएम ने आगे कहा कि शुरुआती दिनों में हम उसे ठीक करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं दो दिन पहले ही कपाट खुले हैं। जितनी कैपेसिटी है उससे कहीं ज्यादा श्रद्धालु एक साथ पहुंच गए हैं। बद्रीनाथ हो या केदारनाथ लेकिन हमारा प्रयास है कि जल्दी से जल्दी चीज सामान्य किया जाए।