PM मोदी संग CM योगी..काशी की ऐसी भगवा तस्वीरें आपने नहीं देखी होंगी

उत्तरप्रदेश चुनाव 2024 राजनीति

PM Modi Road Show in Varanasi : उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिसे काशी भी कहतें हैं यूं तो सदियों से पूरी दुनिया में इसकी चर्चा होती रहती है लेकिन 2014 से पीएम मोदी के यहां से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) लड़ने के बाद काशी और भी ज्यादा चर्चा में है। काशी की सुंदरता दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) यूं तो काशी आते ही रहते हैं, लेकिन सोमवार को नजारा एकदम अलग था। पीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र में रोड शो शुरू करने से पहले बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) की स्थापना करने वाले मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान लोगों ने फूलों की बारिश करके उनका स्वागत किया।

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

ये भी पढ़ें- Varanasi: काशी विश्वनाथ के दर पर CM योगी..बाबा से मांगा जीत का आशीर्वाद

Pic Social media

नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार अपना नामांकन-पत्र दाखिल करने के लिए काशी पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री भगवा कुर्ता और सफेद सदरी पहने हुए थे। रोड-शो के दौरान उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे। पीएम का रोड-शो मालवीय चौराहा से संत रविदास गेट होते हुए आगे बढ़ा। रोड-शो में पांच हजार से ज्यादा महिलाएं पीएम मोदी के वाहन के आगे पैदल चल रहीं थी। सड़क के दोनों ओर लोगों का हुजूम दिखा। लोग छतों और ऊंची जगहों पर पीएम की एक झलक पाने के लिए चढ़े नजर आए।

Pic Social media

संत और किन्नर समाज ने भी किया स्वागत

पीएम मोदी (PM Modi) के स्वागत में संत और किन्नर समाज के लोग भी आए। जयघोष और शंखनाद के बीच आगे बढ़ते काफिले पर लोग फूलों की बरसात की। रोड-शो के रास्ते में एक स्वागत स्‍थल पर किन्नर संत महामंडलेश्वर कौशल्यानन्द गिरी ने अपने शिष्यों के साथ प्रधानमंत्री का गुलाब की पंखुड़ियों से स्वागत किया और बीजेपी सरकार को इस बार 400 पार का आशीर्वाद दिया।
काशी में पीएम मोदी ने पिछली बार भी अपने नामांकन से एक दिन पूर्व रोड शो किए थे। वाराणसी के स्थानीय लोगों की मानें तो 2014 और 2019 के रोड-शो से भी ज्यादा लोग इस बार के रोड शो में उमड़ पड़े। पीएम मोदी दोनों हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन करते नजर आए। लगभग छह किलोमीटर लंबे इस रोड शो के दौरान शहनाई की धुन, शंखनाद, ढोल की थाप और मंत्रोच्चार के बीच पूरी यात्रा काशी की संस्कृति में रची-बसी नजर आई।

ये भी पढ़ेंः डॉ. महेश शर्मा की जीत पक्की है! गौतमबुद्ध नगर का सियासी समीकरण समझिए

Pic Social media

पीएम मोदी हाथ हिलाकर सबका अभिवादन कर रहे थे। इस दौरान ‘हर घर मोदी-हर हर मोदी’ और ‘अबकी बार-400 पार’ का नारा चारों ओर सुनाई दे रहा था। काशी अग्रवाल समाज के लोगों ने भी मोदी का स्वागत किया। रोड शो मालवीय चौराहा से संत रविदास गेट, अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया होते हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम तक गया। रोड-शो के मार्ग पर करीब 100 बिंदु बनाए गये थे, जिन पर मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग अपनी परंपरागत वेशभूषा में पीएम का स्वागत करने के लिए कतारबद्ध खड़े दिखे।

शहनाई, शंखनाद, डमरू दल के साथ काशी के लोगों के साथ ही कई मंत्री, विधायक और वरिष्ठ पदाधिकारी प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए कतारबद्ध खड़े दिखे। पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लेने भी पहुंचे। रोड शो के मार्ग पर काशी की विभूतियों के कटआउट भी लगाए गए हैं। पीएम मोदी विश्वनाथ धाम से मैदागिन चौराहा, कबीरचौरा, लहुराबीर, तेलियाबाग तिराहा, चौकाघाट चौराहा, लकड़ी मंडी, कैंट ओवरब्रिज, लहरतारा चौराहा, मंडुवाडीह चौराहा, ककरमत्ता होते हुए रात्रि विश्राम के लिए बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस पहुंचे।

Pic Social media

शाम को वाराणसी में लेजर-शो का आयोजन हुआ। पार्टी ने प्रधानमंत्री के लिए समर्थन जुटाने के लिए मंदिरों और धार्मिक नेताओं से संपर्क किया था। गुरुवार शाम से ही बीजेपी शहर के दशाश्वमेध घाट पर शाम को गंगा आरती के बाद ड्रोन लेजर-शो का आयोजन कर रही है। पिछले 10 वर्षों में वाराणसी में वाराणसी के विकास कार्यों को प्रदर्शित करने के लिए 1,000 से अधिक ड्रोन का उपयोग किया गया है।