Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, केएल राहुल बाहर

क्रिकेट WC खेल

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज (Test Series) में टीम इंडिया लगातार खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान है। और अब टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। जहां टीम इंडिया (Team India) के धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए है। और उनका चौथा और पांचवां टेस्ट (Test) भी खेलना मुश्किल लग रहा है।
ये भी पढ़ेः ग्लेन मैक्सवेल ने जड़ा तूफानी शतक,T20 में कर ली रोहित शर्मा की बराबरी

Pic Social Media

आपको बता दें कि राहुल (Rahul) अब तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। और उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। केएल राहुल के जांघ में समस्या सामने आई थी। इसी कारण वह दूसरे टेस्ट में भी खेल नहीं पाए थे। कहा जा रहा था कि यह वही ग्रोइन इंजरी उभरी है। जिसके कारण राहुल पीछे काफी परेशान रहे थे। और विदेश में सर्जरी करवाने भी गए थे।

गौरतलब है कि 10 फरवरी को इंग्लैंड (England) के खिलाफ बाकी बचे 3 टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था। जिसमें केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को शामिल तो किया था। लेकिन ये भी जानकारी दी गई थी कि फिटनेस टेस्ट देने के बाद ही उन्हें प्लेइंग 11 में मौका मिलेग। लेकिन अब केएल राहुल के बाहर होने के बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का खेलना भी फिटनेस पर डिपेंड हो गया है।

Pic Social Media

टीम इंडिया (Team India) 5 टेस्ट मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। लेकिन टीम लगातार चोट से जूझ रही है। मोहम्मद शमी से लेकर कई खिलाड़ी फिटनेस से जूझ रहे है। तो वहीं विराट कोहली पारिवारिक कारण से टीम इंडिया से दूर है। ऐसे में अब रोहित शर्मा के पास तीसरे टेस्ट में प्लेइंग 11 उतारने की अलग समस्या रहेगी।

Pic Social Media

टीम इंडिया का नया स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, देवदत्त पडिक्कल, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप।