Noida

Noida में यमुना किनारे कम रेट पर प्लॉट खरीदने वाले..ये खबर जरूर पढ़ें

Trending नोएडा
Spread the love

Noida में यमुना किनारे कम रेट पर प्लॉट खरीदने वालों के लिए जरूरी खबर है।

Noida: नोएडा में यमुना किनारे कम रेट पर प्लॉट खरीदने (Buy A Plot) वालों के लिए जरूरी खबर है। बता दें कि जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि यमुना और हिंडन नदियों (Yamuna and Hindon Rivers) के डूब क्षेत्र में जमीन खरीदना और निर्माण करना कानूनी कार्रवाई को आमंत्रित कर सकता है। यह चेतावनी उन लोगों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो कम कीमत पर प्रॉपर्टी खरीदने (Buy Property) के लालच में हैं। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Noida-दिल्ली..DND से सफ़र करने वालों के लिए अच्छी ख़बर

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

डीएम मनीष वर्मा की चेतावनी

आपको बता दें कि डीएम मनीष कुमार (DM Manish Kumar) ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे डूब क्षेत्र में होने वाले किसी भी अवैध निर्माण पर कड़ी नजर रखें।

उन्होंने कहा कि “हम ड्रोन तकनीक का उपयोग करके इन क्षेत्रों की निगरानी कर रहे हैं। किसी भी अवैध गतिविधि का पता चलते ही तत्काल कार्रवाई की जाएगी।” प्रशासन की इस पहल का मुख्य उद्देश्य भू-माफिया द्वारा चलाए जा रहे अवैध कारोबार पर अंकुश लगाना है। ये माफिया अक्सर लोगों को सस्ती जमीन का लालच देकर फंसाते हैं, जबकि वास्तव में ये जमीनें नदियों के डूब क्षेत्र में होती हैं, जहां निर्माण प्रतिबंधित है।

ये भी पढ़ेः Delhi से Noida Airport वो भी सिर्फ़ 30 मिनट में..पढ़िए डिटेल

प्रॉपर्टी खरीदने से पहले करें जांच

प्रशासन (Administration) ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी प्रकार की संदिग्ध प्रॉपर्टी डील की सूचना तुरंत स्थानीय अधिकारियों को दें। साथ ही, प्रॉपर्टी खरीदने से पहले उसकी वैधता की पूरी जांच करें।