IPL 2024: RR को घर पर मात देने उतरेगी LSG की टीम, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

IPL 2024 क्रिकेट WC खेल
Spread the love

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 44वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम अपने घर पर पॉइंट टेबल में टॉप पर बैठी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को मात देने के इरादे से उतरेगी। ये मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ikana Stadium) में खेला जाएगा जहां लखनऊ की टीम काफी मजबूत साबित होती है।
ये भी पढ़ेः IPL2024: ऋषभ पंत ने बनाया महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।
लखनऊ ने 8 में से 5 मैच जीते हैं वो अंक तालिका में चौथे नंबर पर है वहीं राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) 8 में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज है। आईपीएल (IPL) में इस बार रनों की बरसात सी हो रही है तो दर्शकों को उम्मीद होगी कि इस मैच में भी उन्हें बड़ा स्कोर देखने को मिले।

इससे पहले दोनों टीमें इस सीजन जब एक दूसरे से भिड़ी थीं तो यह दोनों का सीजन का ओपनिंग मैच था, जिसमें रॉयल्स की टीम ने अपने घर में लखनऊ को 20 रनों से मात दी थी। आज लखनऊ की टीम अपने घर में इस हार का बदला लेना चाहेगी।

यहां पहले बैटिंग करने वाली टीम के जीत के ज्यादा चांस होते हैं। अब तक खेले गए 6 मैचों में यहां 5 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है। लखनऊ में वैसे दो तरह की मिट्टी वाली पिचें हैं अगर यहां लाल मिट्टी की पिच पर मैच खेला जाता है तो यहां रनों की अच्छी-खासी बरसात हो सकती है लेकिन अगर काली मिट्टी की पिच पर मैच खेला गया तो फिर गेंद रुक कर आएगा। और रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को मुश्किलें आएंगी।

ये भी पढ़ेः BCCI ने उठाया बड़ा कदम, अब ये खिलाड़ी हो जाएंगे मालामाल

Pic Social Media

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पिछला मैच बड़े ही शानदार तरीके से जीता था। मार्कस स्‍टोइनिस ने सीएसके के खिलाफ हारा हुआ मैच जीता दिया था। इससे LSG के हौंसले बुलंद दिख रहे हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स तो जीत के रथ पर सवार ही दिख रही है। संजू सैमसन, बटलर, रियान पराग जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं वहीं यशस्वी भी अब अपनी फॉर्म में आते दिख रहे हैं।

दोनों टीमों की संभावित-11

राजस्थान रॉयल्स संभावित इलेवन: संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अवेश खान और ट्रेंट बोल्ट।

लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित इलेवन: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, दीपक हुडा, केएल राहुल (कप्तान), निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर और रवि बिश्नोई।