Government Jobs: दिल्ली में सरकारी स्कूल में टीचर बनने का सुनहरा अवसर, जल्दी करें अप्लाई

TOP स्टोरी एजुकेशन जॉब्स
Spread the love

Government Jobs: दिल्ली के गवर्नमेंट स्कूल में टीचर बनने का सपना देख रहे कैंडिडेट्स के लिए आज हम गुड न्यूज लेकर के आए हैं। बता दें कि दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विसेस सिलेक्शन बोर्ड ( DSSSB) ने पीजीटी यानी की पोस्ट ग्रेजुएट टीचर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

इस नोटिफिकेशन अनुसार पीजीटी शिक्षक भर्ती के लिए सीटीईटी यानी की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं। DSSSB Post Graduate Teacher के लिए कंबाइंड एग्जामिनेशन 2023 का आयोजन करेगा। DSSSB PGT भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन अप्लाई प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। योग्य कैंडिडेट 7 फरवरी तक जाकर अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, इच्छुक और योग्य कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

DSSSB PGT recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

सबसे पहले तो कैंडिडेट को DSSSB की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज में जाएं और Link to apply for various post currently advertised by DSSSB पर क्लिक करें। इसके बाद 29 दिसंबर के नोटिफिकेशन के व्यू पर क्लिक करें। यहां से अप्लाई लिंक देखें और क्लिक कर आवेदन फॉर्म भरें।

क्या है महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू : 9 फरवरी 2024 से
ऑनलाइन आवेदन करने कि लास्ट डेट: 7 फरवरी 2024 की रात 11:59 बजे

क्या होनी चाहिए सैलरी

पोस्ट ग्रेजुएट टीचर पद पर चयनियत कैंडिडेट्स को पे लेवल 8 ग्रुप बी के तहत 47,600 रुपए से लेकर 1,51,100 रूपये का वेतन दिया जाएगा।