Punjab

Punjab: विदेशों में लंबी छुट्टी बिताने वाले सरकारी कर्मचारियों हो जाएं सावधान, नहीं तो होगा नुकसान…

पंजाब
Spread the love

Punjab के सरकारी कर्मचारी सावधान हो जाएं क्योंकि अब सरकार के निशाने पर आ गए हैं।

Punjab News: विदेशों में लंबी छुट्टी बिताने वाले पंजाब के सरकारी कर्मचारी (Government Employee) सावधान हो जाएं क्योंकि अब सरकार के निशाने पर आ गए हैं। एक्स-इंडिया लीव (Ex-India Leave) पर विदेश गए और वापस न लौटने वाले उक्त कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ पंजाब सरकार (Punjab Government) ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Punjab: अमृतसर से इतने करोड़ की हेरोइन जब्त, आरोपी फरार

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 5 साल के दौरान सिविल विभाग के 123 और पुलिस विभाग के 115 अधिकारी-कर्मचारी विदेश छुट्टी पर गए लेकिन तय समय पर वापस नहीं लौटे।

84 पुलिसकर्मियों को कर दिया गया निलंबित

DGP दफ्तर द्वारा ऐसे 84 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। अन्य कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस संबंध में आईजी हेडक्वार्टर सुखचैन सिंह गिल (Sukhchain Singh Gill) का कहना है कि पुलिसकर्मियों ने विदेश जाने की इजाजत ली थी लेकिन वे वापस नहीं लौटे। जब उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया तो उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

ये भी पढ़ेः Punjab: सरहद की सुरक्षा ताकि नापाक मंसूबे कामयाब ना हो सके: CM Mann

मात्र 3 महीने के लिए मिलती है एक्स-इंडिया लीव

नियमों के अनुसार किसी भी कर्मचारी को मात्र 3 महीने की ही एक्स-इंडिया छुट्टी (Ex-India Holiday) मिलती है। इन 3 महीनों का वेतन भी कर्मचारी को दिया जाता है। अधिकांश कर्मचारी 1-2 साल बाद भी वापस नहीं लौटते। इसके बाद वे दोबारा जुड़ जाते हैं। इससे सरकार (Government) के विभिन्न विभागों का काम प्रभावित होता है। इसे देखते हुए अब सरकार ने सख्ती बरतने का फैसला किया है।अब ऐसा करने वाले कर्मचारियों को नियमानुसार प्रमोशन नहीं दिया जाएगा और उनकी विदेश यात्रा (Traveling Abroad) की जांच भी पूरी की जाएगी।