Punjab

Punjab: बठिंडा में 30 नए आम आदमी क्लिनिक खुले, CM भगवंत मान ने किया उद्घाटन

पंजाब
Spread the love

Punjab News: पंजाब की मान सरकार (Maan Government) द्वारा प्रदेश के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का काम लगातार जारी है। पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) का कहना है कि किसी भी प्रदेश के विकास के लिए वहां के लोगों का स्वस्थ (Healthy) होना बहुत जरूरी है। इसलिए राज्य सरकार की तरह से पंजाब के लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए प्रदेश में 30 नए आम आदमी क्लिनिक (Aam Aadmi Clinic) खोले जा रहे हैं। सोमवार को पंजाब के सीएम मान बठिंडा जिले के गांव चौके से इन 30 आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन किया है।
ये भी पढ़ेः Punjab में 5 नए मंत्रियों ने ली शपथ..CM maan ने दी बधाई

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आम आदमी क्लीनिक से 2 करोड़ लोग ठीक हो चुके

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूरे पंजाब में कुल 840 मोहल्ला क्लीनिक (Mohalla Clinic) मौजूद हैं, जिनमें लोगों का इलाज किया जाता है। शहरी इलाकों में 310 और ग्रामीण इलाकों में 530 आम आदमी क्लीनिक है। अब तक इन आम आदमी क्लीनिक (Aam Aadmi Clinic) से 2 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। यहां से लोगों का मुफ्त इलाज किया जाता है और मुफ्त दवा दी जाती है। इन आम आदमी क्लीनिक का सबसे ज्यादा फायदा पंजाब की महिलाओं को हुआ है।

ये भी पढ़ेः Punjab: राज्य के अमन-शांति और विकास की दुश्मन ताकतें मेरे खिलाफ फैला रही झूठी अफवाहें: CM Maan

सीएम मान ने लोगों से की मुलाकात

बता दें कि पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) ने अपने संगरूर आवास पर लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सबके साथ बैठकर सरकार के कामकाज पर चर्चा की। लोग सरकार की नीतियों से संतुष्ट हैं। इसके साथ ही लोगों ने सर्वसम्मति से चुने जाने वाली पंचायतों को विशेष अनुदान देने के हमारी सरकार के फैसले की भी सराहना की।

इस दौरान सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि हम लोगों से सलाह लेने के बाद ही जनता के लिए फैसले लिए हैं।