Greater Noida

Greater Noida से दिल्ली जाना आसान..फ़िल्म सिटी पर नहीं मिलेगा जाम!

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Greater Noida से दिल्ली जाने वालो लोगों को नहीं सताएगा जाम का झाम

Noida News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि जल्द ही ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) से दिल्ली (Delhi) जाते समय लगने वाला जाम नहीं सताएगा। चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) से महामाया फ्लाईओवर (Mahamaya Flyover) के बीच जाम की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए काम शुरू हो गया है। इसके लिए फिल्म सिटी के सामने सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हुआ है। इस मार्ग पर अलग-अलग जगह लगभग 350 मीटर हिस्से में सड़क चौड़ी होगी। काम पूरा होने में लगभग 4 महीने का समय लग जाएगा। सड़क चौड़ी होने के बाद नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को जाम से छुटकारा मिल जाएगा।
ये भी पढ़ेंः Noida और यमुना अथॉरिटी के 9 अधिकारी सस्पेंड..जानिए क्यों गिरी गाज?

Pic Social media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

14 मीटर चौड़ी हो जाएगी सड़क

नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के अधिकारियों के अनुसार सड़क चौड़ा करने का काम सुप्रीम कंस्ट्रक्शन एजेंसी को सौंपा गया है। चिल्ला बॉर्डर से महामाया फ्लाईओवर की ओर जाने वाली सड़क को सेक्टर-15 ए और 16 ए के बीच चौड़ा करने का काम शुरू किया जा चुका है। वर्तमान में जो सड़क है उसकी औसत चौड़ाई लगभग 12.2 मीटर है। सेक्टर-16 ए की तरफ फुटपाथ को शिफ्ट करते हुए सड़क मार्ग को बढ़ाकर 14 मीटर चौड़ा कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Supertech Ecovillage-1 में फिर होगा आंदोलन! “सर्वजन शांतिपूर्ण आन्दोलन” टीम तैयारी में जुटी

जानिए कितनी आएगी लागत

आपको बता दें कि सेक्टर-16ए की ओर से आकर जो सड़क मुख्य मार्ग से जुड़ती है, उस मोड़ को भी नए सिरे से बनवाया जाएगा। यह काम पूरा होने में लगभग तीन महीने का समय लग जाएगा। इस काम को पूरा करने में करीब 70 लाख रुपये खर्च होंगे। सड़क चौड़ा करने के लिए यहां लगे लगभग 17 पेड़ भी काटे जाएंगे। इसकी अनुमति नोएडा प्राधिकरण द्वारा वन विभाग से ली गई है।