Punjab

Punjab: Maan सरकार की पहल..भनवाल में लोगों को मिलेगा पीने का साफ पानी

पंजाब
Spread the love

Punjab की Maan सरकार विकास कार्यों को करने में जुटी हुई है।

Punjab: पंजाब की मान सरकार विकास कार्यों को करने में जुटी हुई है। सीएम भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Singh Maan) की योग्य अगुवाई में पंजाब सरकार (Punjab Government) हर क्षेत्र में जनहित में फैसले ले रही है, विशेष रूप से गांवों के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यह बयान राज्य के खाद्य, नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता मामले, वन और वन्यजीव सुरक्षा मंत्री लाल चंद कटारूचक्क (Minister Lal Chand Kataruchak) ने गांव भनवाल में जल आपूर्ति की आधारशिला रखने के बाद दिया।
ये भी पढ़ेः CM Maan का बड़ा फैसला.. किसान आंदोलन में शहीद किसानों के परिजनों को दी सरकारी नौकरी

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारूचक्क (Minister Lal Chand Kataruchak) ने कहा कि बहुत जल्द पूरे पंजाब में राशन कार्ड बनाने का प्रोसेस शुरू किया जाएगा, ताकि कोई भी लाभार्थी कार्ड से वंचित न रहे। गांव भनवाल में जल आपूर्ति की आधारशिला रखे जाने के बाद उन्होंने कहा कि गांव भनवाल के लोगों की सुविधा के लिए करीब 70 लाख रुपए लागत से जल आपूर्ति का निर्माण किया जाएगा, जिससे कम से कम 500 परिवारों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि इस जल आपूर्ति के निर्माण का कार्य करीब 6 महीनों में पूरा कर लिया जाएगा।

लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराया जाए

उन्होंने विधानसभा हलका भौआ के अलग-अलग गांवों का दौरा भी किया, जिसमें सबसे पहले गांव मैरा कॉलोनी में लोगों की समस्याएं सुनीं और इस अवसर पर गांव में लाइब्रेरी बनाने के लिए 5 लाख रुपये की राशि देने का ऐलान किया। इसके बाद उन्होंने गांव झंडपुर में लोगों की समस्याएं सुनीं और गांव में जनझघर बनाने की घोषणा की।

उन्होंने गांव के लोगों को आश्वस्त किया कि जल्द ही गांव में एक अच्छा पार्क भी बनाया जाएगा। इस मौके पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि गांव क्लेसर की जल आपूर्ति से पाइपलाइन डालकर गांव झंडपुर के लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराया जाए।

ये भी पढ़ेः Punjab: SAD को बड़ा झटका..CM Maan की मौजूदगी में AAP में शामिल होंगे डिंपी ढिल्लों

लोगों की समस्याओं का हल किया जाएगा

इसके बाद कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारूचक्क (Minister Lal Chand Kataruchak) ने गांव पंजोढ़ में हो रहे मुख्य गली के निर्माण का निरीक्षण किया और संबंधित विभाग को निर्देश दिए कि विकास कार्य में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। इसके अलावा गांव क्लेसर में लोगों की समस्याएं सुनीं, गांव फिरोजपुर कलां में छप्पर की सफाई और निकासी पानी की समस्या का जायजा लिया।उन्होंने कहा कि अगर किसी भी गांव में कोई समस्या है तो उसे उनके ध्यान में लाया जाए और प्राथमिकता के आधार पर लोगों की समस्याओं का हल किया जाएगा।