The Government of India has released vacancies for various posts in the National Highway Authority of India.

Sarkari Naukari: इस विभाग में नौकरी मिलते ही खुलेगी किस्मत..महीने की 6 लाख रुपए तनख्वाह

Trending जॉब्स
Spread the love

NHAI Recruitment 2024: अगर आप भी लाखों की नौकरी (Job) पाने का सपना देख रहे हैं, तो यह मौका हाथ से न जाने दें। भारत सरकार के नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं। बता दें कि सालाना 72 लाख रुपये पैकेज वाली नौकरी मिल जाए तो फिर नोट ही नोट बरसेंगे। सपना में तो हम ऐसा सोच सकते हैं लेकिन क्या हकीकत में कोई ऐसी नौकरी है, जिसमें साल की इतनी मोटी सैलरी हो। तो जवाब होगा, बिल्कुल है। भारत सरकार (Indian Government) ने हाल ही में इस पद के लिए नौकरी भी निकाली है। जिसके लिए उम्मीदवार 18 जुलाई तक आधिकारिक वेबसाइट nhai.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आज हम आपको बताते हैं कुल कितने पदों पर वैकेंसी निकाली गई है और आवेदन की क्या पात्रता है साथ ही फॉर्म कैसे भरे…

ये भी पढ़ेः Career In Interior Design: आर्ट्स हो या साइंस..करें ये कोर्स और कमाएं लाख

Pic Social Media

NHAI Recruitment 2024: भारत सरकार ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। आवेदन इसकी आधिकारिक वेबसाइट nhai.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही यहां डिटेल्स नोटिफिकेशन भी पड़ सकते हैं।

किन पदों पर भर्तियां?

NHAI Recruitment 2024: नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की ओर से प्रिंसिपल डीपीआर एक्सपर्ट, सीनियर हाईवे एक्सपर्ट से लेकर टनल, ब्रिज एक्सपर्ट समेत कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इन पदों पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 2.30 लाख से 6 लाख रुपये तक की सैलरी मिलेगी। ऐसे में जिन लोगों ने लाखों की सैलरी पाने का सपना देखा हो, उन्‍हें इन पदों के लिए तुरंत आवेदन कर देना चाहिए। ग्रेजुएशन/ सिविल इंजीनियरिंग/ पोस्ट ग्रेजुएशन वाले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिकतम आयुसीमा 65 वर्ष निर्धारित की गई है।

जानिए किसके कितने पद?

NHAI Recruitment 2024: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने कुल 38 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है, जिसकी डिटेल नोटिफिकेशन में चेक किया जा सकता है। एनएचएआई की ओर से प्रिंसिपल डीपीआर एक्सपर्ट/सीनियर हाईवे एक्सपर्ट/रोड सेफ्टी एक्सपर्ट/ट्रैफिक एक्सपर्ट/पर्यावरण/वन स्पेशलिस्ट/लैंड एक्सटेंशन एक्सपर्ट/जियोटेक्निकल एक्सपर्ट के 5-5 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। वहीं ब्रिज एक्सपर्ट के 2 और टनल एक्सपर्ट के एक पदों पर वैकेंसी है।

ये भी पढ़ेः UP की इन 4 यूनिवर्सिटी में भूलकर भी ना लें एडमिशन..UGC ने बताया फेक

Pic Social Media

किसको कितनी मिलेगी सैलरी?

NHAI Recruitment 2024: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के तहत होने वाली इन भर्तियों के लिए अलग अलग पदों के लिए अलग-अलग सैलरी निर्धारित की गई है। जैसे पर्यावरण/वन स्पेशलिस्ट/लैंड एक्सटेंशन एक्सपर्ट/ जियोटेक्निकल एक्सपर्ट को 2.30 लाख महीने की सैलरी मिलेगी। वहीं रोड सेफ्टी एक्सपर्ट/ट्रैफिक एक्सपर्ट को 4.50 लाख रुपये महीने सैलरी मिलेगी। सीनियर हाईवे एक्सपर्ट/ब्रिज एक्सपर्ट/ टनल एक्सपर्ट की सैलरी 5.50 लाख रुपये महीने होगी। प्रिंसिपल डीपीआर एक्सपर्ट को 6 लाख रुपये महीने मिलेगी जो साल के 72 लाख रुपये होते हैं।

ऐसे भरें फॉर्म

  • एनएचएआई की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे बताए कुछ स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।
  • सबसे पहले भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ऑफिशियल वेबसाइट nhai.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद ‘वर्तमान रिक्तियां’ सेक्शन में जाएं।
  • इसके बाद Apply Now के लिंक पर क्लिक करें।
  • एप्लिकेशन फॉर्म में मांगी गई सभी डिटेल्स ध्यानपूर्वक भरने के बाद सभी डॉक्यूमेंट्स सही साइज में अपलोड कर दें।
  • फॉर्म का फाइनल प्रिंट आउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।