PSEB के स्टूडेंट्स के सप्लीमेंट्री Exam को लेकर जारी हुआ शेड्यूल

एजुकेशन पंजाब

Punjab News: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (Punjab School Education Board) ने हाल ही में 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित किए हैं। जिन छात्रों (Students) की इन परीक्षाओं के दौरान कंपार्टमेंट (Compartment) आई है उनके लिए सप्लीमेंट परीक्षा (Supplement Exam) 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।
ये भी पढ़ेः चंडीगढ़: स्कूल में एडमिशन करवाने वाले बच्चों के पेरेंट्स के लिए राहत भरी खबर

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

शिक्षा बोर्ड (Education Board) के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस संबंधी जानकारी देते हुए जिन परीक्षार्थियों की 10वीं या 12वीं कक्षा में कंपार्टमेंट है या री-अपीयर आई है, वे आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाकर कंपार्टमेंट परीक्षा आवेदन पत्र भर सकते हैं।

25 मई फीस भुगतान की अंतिम तिथि

बिना देरी फीस के फीस भुगतान की अंतिम तिथि 25 मई निर्धारित की गई है। 25 मई के बाद छात्र को एक हजार रुपये लेट फीस जमा करनी होगी। शिक्षा बोर्ड ने दाखिला फॉर्म और लेट फीस के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि 7 जून तय की है।

12 जून आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि

क्षेत्रीय कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से आवेदन पत्र (Application Form) जमा करने की अंतिम तिथि 12 जून है। 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए सप्लीमेंट्री परीक्षा देने के लिए परीक्षा फीस 1150 रुपये निर्धारित की गई है। अतिरिक्त विषय के लिए 200 रुपये अधिक देने होंगे।

दूसरी ओर, कंपार्टमेंट परीक्षा (Compartment Exam) के लिए उपस्थित होने वाले कक्षा 12 के छात्रों को हार्ड कॉपी सर्टीफिकेट फीस सहित प्रति परीक्षा 1,750 रुपये (कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए 1500 रुपये और अतिरिक्त विषय के लिए 250 रुपये) का भुगतान करना होगा।