Punjab News: जिधर धार..उधर ‘कैप्टन’..CM भगवंत मान

चुनाव 2024 पंजाब राजनीति

Punjab News: सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने मंगलवार को जोधां में लुधियाना से ‘आप’ उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी (Ashok Parashar Pappi) के लिए प्रचार किया। सीएम मान ने कहा कि लोगों के उत्साह से वह बता सकते हैं कि पंजाब के लोग आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को एक और ऐतिहासिक जनादेश देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह जहां भी प्रचार के लिए जा रहे हैं, उन्हें जबरदस्त प्रतिक्रिया और समर्थन मिल रहा है।
ये भी पढ़ेः पुंछ-हमले पर दिए बयान पर पूर्व-CM चन्नी पर कार्रवाई मुमकिन..पंजाब-EC ने एक्शन के लिए ECI को लिखी चिट्ठी

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि दिल्ली में लोगों के नारे हैं ’25 मई, बीजेपी गई’ और ‘बीजेपी का बुरा हाल, बाहर आ गया केजरीवाल’। उन्होंने कहा कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 16 मई को पंजाब आएंगे और यहां लोगों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि वह सबसे पहले अमृतसर जाकर दरबार साहिब और दुर्गियाना मंदिर में मत्था टेकेंगे, फिर वहां मेरे साथ रोड शो करेंगे। मान ने कहा कि चार दौर के मतदान हो चुके हैं और बीजेपी हर दौर में हार रही है।

सीएम मान ने चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी और शिअद का गठबंधन कछुए और चूहे की दोस्ती जैसा है। ये दोनों एक दूसरे को मरवाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल कह रहे हैं कि शिअद एक क्षेत्रीय पार्टी है। कुछ हफ्ते पहले वह बीजेपी से गठबंधन के लिए गुहार लगा रहे थे।

सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला करते हुए कहा कि मुगल साम्राज्य के दौरान उनका परिवार उनके साथ था, फिर वे अंग्रेजों के साथ थे, अकाली दल और कांग्रेस के बाद अब कैप्टन बीजेपी में हैं क्योंकि बीजेपी शासन कर रही है। जो भी सत्ता में होता है वह उसके साथ हो जाते हैं।

ये भी पढ़ेः CM मान ने की CM केजरीवाल की तारीफ..बोले उनके विकास के सपने को आगे बढ़ा रहे हैं

सीएम मान ने रवनीत बिट्टू को भी घेरा और कहा कि उनके जैसे नेता बिना स्टैंड के होते हैं। वह गलत तरीके से सरकारी आवास में रह रहे थे। हमने उनसे 1 करोड़ 84 लाख रुपये वसूले। अब वह कह रहे हैं कि वह बीजेपी कार्यालय में सो रहे हैं। इन नेताओं और उनकी नाटकबाजी के चक्कर में दोबारा मत पड़ना।

वे केवल पंजाब (Punjab) को लूटने के लिए यहां आए हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि वोट देने के इस अधिकार के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना जीवन लगा दिया, इसलिए इसका उपयोग बुद्धिमानी और जिम्मेदारी से करें।

उन्होंने लोगों से कहा कि वोट देने के इस अधिकार के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना जीवन लगा दिया, इसलिए इसका उपयोग बुद्धिमानी और जिम्मेदारी से करें। उन्होंने कहा कि आप सरकार (AAP Government) ने हलवारा हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर और मोहाली हवाई अड्डे का नाम शहीद-ए-आजम भगत सिंह के नाम पर रखा। उन्होंने कहा कि सीएम बनने के बाद उनका पहला आदेश सरकारी दफ्तरों में भगत सिंह और डॉ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर लगाने का था।

लुधियाना से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी (Ashok Parashar Pappi) ने जोधां के लोगों के बीच पहुंचने के लिए सीएम मान को धन्यवाद दिया और उन्होंने लोगों से उनका समर्थन करने का आग्रह किया ताकि वे मिलकर सीएम मान के लिए यह सीट जीत सकें।