16 मई को पंजाब आएंगे दिल्ली के CM केजरीवाल..चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

चुनाव 2024 पंजाब राजनीति

Punjab News: दिल्ली के सीएम और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कल 16 मई को पंजाब का दौरा करेंगे। शराब पॉलिसी मामले में जेल से जमानत मिलने के बाद पंजाब का पहला दौरा है। इस बीच वह अमृतसर से पंजाब में चुनाव प्रचार (Election Campaign) की शुरुआत करेंगे। इससे पहले वह गोल्डन टेंपल (Golden Temple) में माथा टेकने जाएंगे। साथ ही शाम को 6 बजे रोड शो करेंगे। रोड शो में सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) भी उनके साथ मौजूद रहेंगे।
ये भी पढ़ेः BJP पर बरसे CM मान..कहा 400 पार नहीं..बेड़ा पार भी नहीं होगा

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) 16 मई शाम 6 बजे अमृतसर में बड़ा रोड शो (Road Show) करेंगे। इस दौरान उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान वह लोकसभा चुनाव के लिए अमृतसर से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल के पक्ष में प्रचार करेंगे। और वह सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने पहुंचेंगे।

चुनाव में अब 15 दिन शेष रह गए

पंजाब राज्य में चुनाव को 15 दिन ही शेष रह गए हैं। 1 जून को मतदान होना तय है। ऐसे में अब राज्य में सियासी पारा चढ़ने के आसार हैं। जेल से बाहर आने के बाद भले ही सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) का यह पंजाब में पहला दौरा है, लेकिन जब वह जेल में थे तो भी चुनाव को लेकर हमेशा रणनीति बनाते रहते थे।

इतना ही नहीं पंजाब सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने करीब एक महीने में सीएम केजरीवाल से 2 बार चुनाव को लेकर जेल में जाकर मीटिंग की है। साथ ही उन्हें राज्य समेत पूरे देश के राजनीतिक माहौल के बारे में जानकारी दी थी।

ये भी पढ़ेः पीएम मोदी पर CM मान का बड़ा हमला.. हिंदी में लाखों शब्द लेकिन उन्हें आते हैं केवल 10 से 15

जनवरी माह में ही चुनावी मोड में आ गई थी ‘आप’ सरकार

पंजाब सरकार (Punjab Government) जनवरी में चुनावी मोड में आ गई थी। आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और सीएम मान की तरफ से सभी लोकसभा हलकों में विकास रैलियां की गई थी। इसमें करोड़ों रुपए के डेवलपमेंट प्रोजेक्टों की शुरूआत की गई थी।

इसी बीच लोगों के घर के लिए घर पर राशन की डिलीवरी, प्लाटों के लिए एनओसी खत्म करने व 10 लाख लोगों के राशन कार्ड तक बहाल किए गए थे। साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल जाने से पहले ही मोहाली में चुनावी कैंपेन संसद में भी सीएम भगवंत मान का आगाज किया था।