Greater Noida: IT इंजीनियर से 2 लाख की ठगी..DCP बनकर किया कॉल

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR

उद्भव त्रिपाठी, ख़बरीमीडिया
Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा से ठगी का ऐसा मामला सामने आया है कि जिसे सुनकर आपको किसी फिल्म की एक्टिंग लगेगी। लेकिन यह किसी फिल्म की एक्टिंग नहीं बल्कि सची घटना है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले इंजीनियर अरूण तिवारी से साइबर ठगों ने मुंबई का डीसीपी बनकर दो लाख दस हजार की ठगी कर ली।

ये भी पढ़ेंः UP: छेड़खानी के चक्कर में गई लड़की की जान

Pic Social Media

ये भी पढ़ेंः विश्वप्रसिद्ध मंदिर जहां श्रीकृष्ण के चरण आज भी मौजूद हैं..

पीड़ित ने मामले की शिकायत बिसरख कोतवाली में दर्ज कराई है। आरोपितों ने यह रकम इंजीनियर से सिक्योरिटी मनी के रूप में ली है। पुलिसकर्मी बनकर ठगी करने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऑनलाइन दर्ज कराई गई शिकायत में महागुन माइवुड्स सोसायटी में रहने वाले अरूण तिवारी ने कहा है कि वह इंजीनियर है। सात सितंबर को उनके पास फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह मुंबई से बोल रहा है।

अरूण के नाम से मुंबई के लिए एक पैकेट कोरियर भेजा गया था। वह डिलीवर नहीं हो सका है। अरूण ने मना किया उसने कोई कोरियर नहीं भेजा है। कुछ देर बाद अरूण के बाद दूसरे नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को दारोगा बताते हुए कहा कि उसके नाम से जो कोरियर आया है, उसमें पांच किलो कपड़े, क्रेडिट कार्ड, लैपटाप, पासपोर्ट व 140 ग्राम ड्रग्स है। ड्रग्स की वजह से कोरियर मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया है। फोन करने वाले ने इंजीनियर को जेल भेजने की धमकी दी। पीड़ित डर गया, वीडियो कॉल पर उसके बयान दर्ज करने की बात कही। ठग ने अपना चेहरा नहीं दिखाया। कुछ देर बाद ठग ने मुंबई के नामी आईपीएस का नाम लेकर कहा कि लो डीसीपी साहब से बात करो।
तीन बार में मगांए दो लाख रुपये
डीसीपी बनकर ठग ने बात की और सिक्योरिटी मनी के रूप में तीन बार में दो लाख दस हजार रुपये अपने खाते में मंगा लिए। आरोपितों ने यह भी कहा कि यदि सिक्योरिटी मनी नहीं दी तो घर से आकर गिरफ्तार कर लेंगे। डर के चलते पीड़ित ने रकम ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी। एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा राजीव दीक्षित ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है।
Read khabrimedia, Latest Greater Noida News,Greater noida news, Noida Extension news, greater noida Society News khabrimedia- Top news-Latest Noida news-latest greater Noida news-latest greater Noida news-latest Noida extension news-latest Delhi Ncr news- Big news of today-Daily News-Greater Noida Society news-Greater Noida News in Hindi