श्रीनगर की डल झील के हाउसबोट में आग, 3 की मौत, करोड़ों की संपत्ति खाक

Trending इंटनेशनल
Spread the love

सूर्यांश सिंह, ख़बरीमीडिया
Jammu Kashmir News:
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर की डल झील (Dal Lake) में हाउसबोट में भीषण आग लगने से बांग्लादेश के 3 पर्यटकों (Tourists) की मौत होने का मामला सामने आया है। जिसमें करोड़ों की संपत्ति जल कर खाक हो गई है। इस पर्यटन स्थल डल झील में शनिवार को 5 हाउसबोट और 10 से अधिक लकड़ी से बने आवासों में आग लग गई। मौके पर पहुंचे एनडीआरएफ, कश्मीर पुलिस और अग्निशमन (Fire Fighting) व आपातकालीन एजेंसियों की टीमें हरकत में आईं और आग पर काबू पाने की कोशिश की।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करने के लिए tau.id/2iy6f लिंक पर क्लिक करें
ये भी पढ़ेः Ayodhya में आज बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड..जानिए और क्या है ख़ास?

Pic Social Media

ये भी पढ़ेः आगरा में दिल दहला देने वाला वाक्य, दो ब्रह्माकुमारी बहनों ने की खुदकुशी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुबह 5 बजे डल झील में घाट नंबर 9 के पास हाउसबोट में आग लग गई और आसपास के अन्य हाउसबोट (Houseboat) व अन्य लकड़ी के आवासीय ढांचे को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की घटना पर कुछ देर बाद शव बरामद किए गए। 3 पर्यटक बांग्लादेशी नागरिक हैं। ये सफीना हाउसबोट में ठहरे थे जो आग में जलकर खाक हो गया। आपको बता दें कि आग पर काबू पाने के लिए रिवर स्टेशन नेहरू पार्क, बटमालू और गावकदल से दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। आग लगने से करोड़ों रुपये की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। श्रीनगर के उपायुक्त एजाज असद ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ, कश्मीर पुलिस और अग्निशमन व आपातकालीन एजेंसियों (Emergency Agencies) की टीमें हरकत में आईं और आग पर काबू पाने की कोशिश की।

This image has an empty alt attribute; its file name is 16997586706550424e08a54-1.webp
Pic Social Media

डल झील के घाट नंबर-9 के पास लगी भीषण आग
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हाउसबोटों में ठहरे पर्यटकों और निवासियों (Tourists and Residents) को सबसे पहले बचाया गया। और सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। जिला प्रशासन और सरकार अग्नि पीड़ितों के साथ है और उन्हें घटना पर दुख है। पीड़ितों को सरकार की ओर से हरसंभव मदद मुहैया कराई जाएगी। ठंड के बीच अग्निपीड़ितों को कंबल सहित आवश्यक घरेलू सामान जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।
श्रीनगर के उपायुक्त मोहम्मद एजाज (Mohammad Ijaz) और पर्यटन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने डल झील का दौरा किया और क्षतिग्रस्त हाउसबोट के पुनर्निर्माण में सभी संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। कश्मीर वाणिज्य एवं उद्योग मंडल ने भी इस घटना पर दुख प्रकट किया है।

READ: khabrimedia, Latest Greater Noida News,Greater noida news, Noida Extension news, greater noida Society News – Top news-Latest Noida news-latest Noida extension news-latest Delhi Ncr news- Big news of today-Daily News-Greater Noida Society news-Greater Noida News in Hindi