इस सोसायटी में भ्रष्टाचार..AOA समेत 3 पर गिरी ग़ाज़

गाज़ियाबाद दिल्ली NCR

Ghaziabad News : गाजियाबाद की एक सोसायटी से बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक की जीएच-7 सोसायटी (GH-7 Society) में भ्रष्टाचार के विवाद में सोसायटी के जनरल सेक्रेटरी समेत 2 मेंबर पर बड़ी कार्रवाई की गई है। जनरल सेक्रेटरी के साथ 2 मेंबर को भी बोर्ड से भी हटा दिया है। एओए की मीटिंग के बाद यह फैसला लेकर डिप्टी रजिस्ट्रार (Deputy Registrar) को मामले की जानकारी दी गई थी, जिसके बाद डिप्टी रजिस्ट्रार ने जांच शुरू करवाई है। सोसायटी एओए (Society AOA) के अध्यक्ष अभिषेक राय ने जानकारी दी कि भ्रष्टाचार के मामले में जनरल सेक्रेटरी प्रह्लाद सिंह, राम सिंह और सुमित श्रीवास्तव को हटा दिया गया है। 220 लोगों ने उन्हें हटाने के पक्ष में वोट किया था, जिसके बाद उन्हें हटाया गया है।

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

ये भी पढ़ेंः Ghaziabad: राजनगर एक्सटेंशन में रहने वालों के लिए गुड न्यूज़

Pic Social Media

ऑडियो वायरल होने के बाद सामने आया था भ्रष्टाचार का मामला

अभिषेक राय ने आगे जानकारी दी कि सोसायटी में इलेक्शन के बाद नए बोर्ड का गठन हुआ था, जिसमें वह अध्यक्ष बनाए गए थे। मार्च में कुछ ऑडियो पब्लिक डोमेन में आए, जिसमें कथित रूप से ब्याज कम और ज्यादा को लेकर बात हो रही थी। उन्होंने बताया कि सोसायटी हैंडओवर के बाद मिले रुपये में से लगभग 90 लाख रुपये को मेटिनेंस कंपनी के मालिक को दिया गया, जिसके बाद ब्याज को लेकर ऑडियो में चर्चा होने की बात सामने आई थी। राम सिंह पहले सोसायटी के अध्यक्ष रह चुके हैं। ऐसे में कई प्रकार की गड़बड़ी की बात सामने आने के बाद नियम के अनुसार जीबीएम बुलाकर तीनों को बोर्ड से हटाने का कार्य किया गया था। वर्तमान में बोर्ड 7 मेंबर के साथ काम करेगा।

ये भी पढ़ेंः ग्रेटर नोएडा के इस इलाक़े में रहने वाले लोग..ये ख़बर ज़रूर पढ़ें

8 साल का ऑडिट होगा, गड़बड़ी आएगी सामने

भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद डिप्टी रजिस्ट्रार की ओर से ऑडिट करवाया जा रहा है। एओए अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में जानकारी के बाद एक ऑडिटर को नियुक्त किया गया है। वह पूरे 8 साल का ऑडिट करेंगे, जिससे सभी गड़बड़ी निकलकर सामने आएगी। ऑडिटर को सभी डॉक्युमेंट उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इस काम में एओए सहयोग कर रही है।