All three MPs will raise state issues in Parliament

संसद में राज्य के मुद्दे उठाएंगे तीनों सांसद: भगवंत मान

चुनाव 2024 पंजाब राजनीति
Spread the love

Punjab News: सीएम भगवंत मान आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के तीनों नवनिर्वाचित सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर, मलविंदर सिंह कंग और डॉ. राजकुमार चब्बेवाल के शपथ ग्रहण के लिए मंगलवार को संसद (Parliament) पहुंचे। उन्होंने अपने तीनों सांसदों को आधिकारिक तौर पर संसद सदस्य बनने के लिए मुबारकबाद दी। सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि संसद में राज्य के मुद्दे तीनों सांसद उठाएंगे।
ये भी पढ़ेः Punjab: जालंधर उपचुनाव को लेकर CM मान ने लॉन्च किया नया मिशन

सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि हमारे तीनों सांसद काफी अनुभवी और समझदार हैं। वे पंजाब के मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इन्हें काम कराने का तरीका पता है। मीत हेयर (Meet Hair) दो बार विधायक और पंजाब सरकार में कई विभागों के मंत्री रह चुके हैं।

गरीब लोगों के लिए किया काफी काम: सीएम मान

मलविंदर कंग काफी समय से राजनीति में सक्रिय हैं। वह छात्र राजनीति के समय से ही सामाजिक कार्यों में शामिल होते रहे हैं और पिछले दो साल से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) पंजाब के मुख्य प्रवक्ता के तौर पर काम रहे हैं। वहीं डॉ. राजकुमार चब्बेवाल भी दो बार विधायक रहे हैं। उन्होंने अपने क्षेत्र में आम और गरीब लोगों के लिए काफी काम किया है। संसद में भी इनका अनुभव काम आएगा।

ये भी पढ़ेः बाजवा को BJP में जाने के लिए 12 सीढ़ियाँ चढ़ने की ज़रूरत: चीमा

संसद में राज्य के मुद्दे उठाएंगे तीनों सांसद: सीएम मान

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के तीनों सांसद संसद में पंजाब के हकों की आवाज उठाएंगे और राज्य के आम लोगों के मुद्दों को संसद में रखेंगे। हमारे सांसद पंजाब के रूके हुए फंड का भी मुद्दा संसद में जोर-शोर से उठाएंगे और केंद्र सरकार पर दबाव बनाकर उसे जल्द से जल्द पास करवाएंगे।

पंजाब के रूरल डेवलपमेंट फंड (RDF), नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) सहित कई योजनाओं के करीब 10 हजार करोड़ रुपए केंद्र सरकार के पास बकाया है जिसे केंद्र द्वारा कई वर्षों से जारी नहीं किया जा रहा है जिसको लेकर पंजाब की आम आदमी पार्टी और मान सरकार केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार मुखर है।