Punjab News: AAP में शामिल हुए दलबीर गोल्डी..CM मान ने किया वेलकम

चुनाव 2024 पंजाब राजनीति
Spread the love

Punjab News: पंजाब की सियासत से जुड़ी बड़ी और अहम खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि संगरूर के धुरी से विधायक दलवीर गोल्डी (Dalveer Goldie) ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ज्वाइन कर ली। आपको बता दें कि दलवीर गोल्डी पहले बीजेपी (BJP) में शामिल होने वाले थे, लेकिन सूत्रों के अनुसार गोल्डी ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला कैंसिल कर दिया। पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने उन्हें पार्टी में शामिल करवाया है। इस दौरान उनके साथ स्थानीय कैंडिडेट गुरमीत सिंह मीत हेयर भी साथ रहे।
ये भी पढ़ेः Punjab News: आप मुझे संसद भेजिए..अमृतसर से मां वैष्णो देवी के लिए ट्रेन मैं चलवाऊंगा: धालीवाल

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

बता दें कि, साल 2017 में दलवीर गोल्डी (Dalveer Goldie) धुरी विधानसभा चुनाव में आप के जसवीर सिंह जस्सी को हराकर धुरी से विधायक बने। साल 2022 में उन्होंने फिर से सीएम भगवंत मान के खिलाफ चुनाव लड़ा, लेकिन चुनाव हार गए थे। इस चुनाव में वह दूसरे स्थान पर थे।

सीएम मान को बोले बड़ा भाई

दलवीर गोल्डी (Dalveer Goldie) ने कांग्रेस से अपनी नाराजगी जाहिर की और सीएम मान को अपना बड़ा भाई कहा। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान का धन्यवाद करते हुए कहा कि वे खुद सीएम मान के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। इसके बाद सीएम मान ने उन्हें अपना छोटा भाई बनाया है। इसके साथ ही गोल्डी ने सुखपाल खैहरा को लेकर कहा कि उनके बार बार गांवों में आने की बात कर रहे हैं, लो वे अब गांवों में आ रहे हैं।

खैहरा को मैदान में उतारने से नाराज गोल्डी

दलवीर गोल्डी, जो लोकसभा चुनाव मैदान में संगरूर से सुखपाल सिंह खैहरा को टिकट देने के बाद से लगातार पार्टी से नाराज थे। इसी बीच पार्टी अध्यक्ष राजा वडिंग, गोल्डी के घर पहुंचे और उन्हें मनाया, लेकिन इसके बाद गोल्डी फिर पार्टी से नाराज हो गए और उन्होंने कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया।
राजा वडिंग से भी नहीं माने गोल्डी

दलवीर गोल्डी (Dalveer Goldie) संगरूर सीट से प्रबल दावेदार माने जा रहे थे और पिछले तीन महीने से पार्टी के चुनाव प्रचार में शामिल भी थे, लेकिन जैसे ही पार्टी ने सुखपाल खैहरा को टिकट दिया तो गोल्डी पार्टी से नाराज हो गए और उन्हें मनाने के लिए पार्टी के पंजाब अध्यक्ष राजा वडिंग और अन्य नेता उनके यहां पहुंचे और उनसे खैरा को समर्थन देने की अपील की, तब गोल्डी मान गए।

गोल्डी ने बताया इस्तीफा का कारण

दलवीर गोल्डी (Dalveer Goldie) ने हाल ही में अपना इस्तीफा पार्टी को सौंपा। इसमें उन्होंने कहा है कि पंजाब की कांग्रेस लीडरशिप से निराश होकर मैं दलवीर सिंह गोल्डी खंगूड़ा पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जिला प्रधान संगरूर और कांग्रेस पार्टी की मैंबरशिप से इस्तीफा देता हूं।

उन्होंने सोशल मीडिया पर इस्तीफा पोस्ट करते हुए कहा कि सत श्री अकाल साथियों, भरे मन के साथ मैं जो आज फैसला ले रहा हूं, ये मेरे परिवार, मेरे साथियों, सगे संबंधियों और जो भी मुझे निजी तौर पर मेरे साथी जानते हैं, उन्हें ये अच्छी तरह से जानाकरी होगी कि यह फैसला लेना मेरे लिए बहुत ही मुश्किल था। इस बारे में मेरा और मेरे साथियों के भीतर क्या है, वे ही जानते हैं।