Noida में जेपी एसोसिएट का ऑफिस सील, अब इस बिल्डर का नंबर

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida News : नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां यूपी रेरा (UP RERA) के बकायेदार बिल्डरों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। आपको बता दें कि जिला प्रशासन ने 47 करोड़ का बकाया न चुकाने पर जेपी एसोसिएट (JP Associate) का ऑफिस सील कर दिया है। अगर आने वाले दिनों में बिल्डरों ने पैसा न नहीं दिया तो दो और ऑफिस सील हो सकती है। जिला प्रशासन के इस कड़े एक्शन के बाद अन्य बिल्डरों में हड़कंप मच गया है।
ये भी पढ़ेंः 26 जनवरी को नोएडा से दिल्ली सावधान! सैंकड़ों ट्रैक्टर सड़क पर दौड़ेंगे

Pic Social media

नोटिस का जवाब न देने पर एक्शन

दादरी तहसील के उप जिलाधिकारी आलोक गुप्ता का कहना है कि जेपी एसोसिएट पर रेरा की आरसी का 47 करोड़ रुपया बकाया है। जिसे जमा करने के लिए कई नोटिश दी जा चुकी हैं। इसके साथ ही मुनादी भी कराई गई, लेकिन बिल्डर ने बकाया राशि नहीं जमा की। उन्होंने कहा कि दादरी तहसील की टीम ने सेक्टर-128 स्थित जेपी एसोसिएट के कार्यालय पर पहुंचकर वहां मौजूद सभी कर्मचारियों को ऑफिस से बाहर निकाल दिया। उसके बाद ऑफिस को सील कर दिया। बिल्डर को चेतावनी दी गई कि 24 घंटे के अंदर वह बकाया का भुगतान करें, अन्यथा उसके अन्य दो कार्यालयों को भी सील कर दिया जाएगा।

महागुन पर भी हो सकता है एक्शन

एसडीएम (SDM) ने आगे कहा कि सेक्टर-63 स्थित महागुन बिल्डर (Mahagun Builder) को भी चेतावनी दे दी गई है कि वह रेरा के बकाए का 4 करोड़ रुपए का भुगतान जल्द से जल्द कर दें अन्यथा उसने भी ऑफिस को सील कर दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि भुगतान न करने पर अगले तीन दिन में महागुन का कार्यालय भी सील किया जा सकता है। इसके अलावा रूद्रा बिल्डवेल इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड (Rudra Buildwell Infra Private Limited) के खिलाफ आरसी जारी किया गया था। चेतावनी के बाद भी बकाया जमा नही करने पर उसके खाते से 92 लाख रुपए वसूल किए गए।