छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा सीएम, पढ़िए सबसे सटीक ओपिनियन पोल

छत्तीसगढ़ राजनीति
Spread the love

उद्भव त्रिपाठी, ख़बरीमीडिया
Chhattisgarh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत चुनाव में लगा दी है। चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है वैसे वैसे राज्य में राजनीतिक हलचल तेज होती जा रही है। राज्य में जनता किस पार्टी को अपना जनादेश देती है यह तो 3 दिसंबर को परिणाम आने के बाद पता चल ही जाएगा लेकिन के पद पर कौन से नेता छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लोगों की पसंद है, इसको लेकर एक सर्वे कराया गया है। दरअसल, एबीपी न्यूज ने सी-वोटर के साथ मिलकर फाइनल ओपिनियन पोल कराया है जिसके नतीजे जानकर आप हैरान हो जाएंगे।
ये भी पढ़ेंः MP में कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट की संपत्ति जान लीजिए

Pic Social Media

ये भी पढ़ेंः बजरंगबली की गदा से तालिबानी सोच का इलाज़ होगा- योगी
फाइनल ओपिनियन पोल के नतीजे राज्य के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के लिए खुशखबरी की तरह हैं। बता दें कि सर्वे में शामिल 46 फीसदी लोग उन्हें सीएम के रूप फिर से देखना चाहते हैं इसके साथ ही वह लोकप्रियता के मामले में रमन सिंह (Raman Singh) से काफी आगे दिख रहे हैं। वहीं, पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमन सिंह इस रेस में पीछे दिख रहे हैं। उन्हें केवल 21 फीसदी लोग सीएम के पद पर देखना चाहते हैं। तो चार फीसदी लोगों ने कहा कि वे डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS Singh Deo) को सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। अन्य को 29 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है।
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होना है। यहां 7 नवंबर और 17 नवंबर को मतदान होंगे। राज्य में विधानसभा की 90 सीटें हैं। पहले चरण में बस्तर की 12 सीटों पर भी मतदान होगा जो कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं।
छत्तीसगढ़ का फाइनल ओपिनियन पोल
सीएम की पसंद कौन ?
स्रोत- सी वोटर
भूपेश बघेल- 46%
रमन सिंह- 21%
टीएस सिंहदेव-4%
अन्य- 29%

READ: khabrimedia, Latest Greater Noida News,Greater noida news, Noida Extension news, greater noida Society News – Top news-Latest Noida news-latest Noida extension news-latest Delhi Ncr news- Big news of today-Daily News-Greater Noida Society news-Greater Noida News in Hindi