नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर अब नहीं मिलेगा जाम

दिल्ली NCR
Spread the love

अगर आप रोजाना नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करते हैं और आपको जाम से दो-चार होना पड़ता है तो ये ख़बर आपके लिए है। क्योंकि आज यानि शुक्रवार से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर यातायात के बढ़ते दबाव के कारण पूरे दिन मालवाहक गाड़ियों की एंट्री पूरी तरह बंद कर दी गई है। ये पाबंदी सुबह सात से रात 10 तक लागू रहेगी।


ट्रैफिक पुलिस ने इस बारे में एक एडवाइजरी जारी की है। जिसमें आज यानी शुक्रवार से ट्रायल के तौर पर भारी वाहनों को सुबह 7 से रात 10 बजे तक एंट्री नहीं रहेगी। जबकि दूसरी ओर आवश्यक सब्ज, दूध, फल, दवा, ईंधन वाली वाहनों को जाने इस रूट से जाने की इजाजत रहेगी। मौके पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव के मुताबिक इन दिनों नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर यातायात का दबाव बहुत ज्यादा बढ़ गया है। अभी मार्ग पर तीन जगह अंडरपास और सड़क पर रीसर्फेसिंग का काम चल रहा है जिससे लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है।
ऐसे में दिल्ली की ही तर्ज पर एक्सप्रेसवे पर रास्तों पर इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक भारी वाहन नहीं जाएंगे।
बता दें ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार ग्रेटर नोएडा के रास्ते से होते हुए नोएडा होकर कालिंदी कुंज, चिल्ला बार्डर, डीएनडी बार्डर से दिल्ली जाने वाले चालकों को ईर्स्टन पेरीफेरल एक्सप्रेसवे होते हुए अब जाना होगा। जबकि कासना से होकर सूरजपुर तक जाने वाले भारी वाहन चालकों को अब होंडा चौक होते हुए एलजी चौक से जाना होगा। दूसरी ओर सिरसा से मकौड़ा और तिलपता तक जाने वाले रास्ते को खुला रखा जाएगा। ताकि संबंधित प्राधिकरण में मदद मिल सके। बता दें नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर आवश्यक सेवाओं फल, सब्जी, दूध, दवा, ईंधन वाले वाहनों को जाने की अनुमति रहेगी।

Read:- Noida, greater Noida west, jam, kalindi kunj, chilla border, dnd border, delhi, honda chowk, Lg chowk, kasna, surajpur, sirsa, makoda, expressway,