Punjab

Punjab: पिछली सरकारों ने जेलों को सुधार घर बनाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया: Laljit Singh Bhullar

पंजाब
Spread the love

जेल मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा केंद्रीय जेल लुधियाना का अचानक निरीक्षण

Punjab News: पंजाब के जेल मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर आज स्थानीय केंद्रीय जेल का अचानक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ने कैदियों को दरपेश समस्याएं सुनी और उनसे जेल अस्पताल में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं, दिये जा रहे खाने आदि के बारे जानकारी हासिल की।
ये भी पढ़ेः Bhagwant Mann: भगवंत मान की सख्त चेतावनी, अनाज की खरीद और लिफ्टिंग में बाधा डालने पर बख्शा नहीं जाएगा

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

निरीक्षण के बाद लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पिछली राज्य सरकारों ने जेलों को सुधार घर बनाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि यहां गैंगस्टरों का बोलबाला था लेकिन अब मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली सरकार द्वारा जेलों को सही मायने में सुधार घर के रूप में विकसित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जेलों में मोबाइल से संबंधित हर प्रकार की गतिविधियों पर नकेल डालने के लिए हर प्रकार का उपाय किया गया है। इसके अलावा एडवांस तकनीक वाले सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए गए हैं।

जेल मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने जेलों के बुनियादी ढांचे के विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने पंजाब के लोगों से अपील की कि वे अपने सपनों का पंजाब देखने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार का साथ दें।

ये भी पढ़ेः Punjab: 65वें पुलिस शहीद दिवस पर DGP गौरव यादव ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

केंद्रीय जेल के सुपरिटेंडेंट शिवराज सिंह नंदगढ़ द्वारा जेल में किए गए अच्छे प्रबंधन की कैबिनेट मंत्री ने प्रशंसा की और भविष्य में भी जेल के अंदर अच्छे प्रबंधन जारी रखने के लिए कहा। इससे पहले उन्होंने जेल का निरीक्षण किया और संतोष प्रकट किया।

इस मौके पर उनके साथ जेल सुपरिटेंडेंट शिवराज सिंह नंदगढ़ के अलावा पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारी भी मौजूद थे।