Gaur City

Gaur City: 27th फ्लोर से गिरी बच्ची का क्या हुआ? जानिए

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Gaur City में 27वें फ्लोर से गिरी बच्ची की कैसी है अब हालत

Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी गौर सिटी-2 (Gaur City-2) की 14th एवेन्यू सोसाइटी में बीते 4 अक्टूबर को एक दर्दनाक हादसा हो गया था, जब दो साल की एक मासूम बच्ची 27वें फ्लोर से 12वें फ्लोर पर अचानक गिर गई थी। मासूम को गंभीर चोट आई थी और एक प्राइवेट अस्पताल (Private Hospital) में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। हालांकि, अब बच्ची की हालत में सुधार होने की खबर सामने आ रही है।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida से दिल्ली गाड़ी ले जाने वाले..आपकी जेब कटने वाली है!

Pic Social Media

9 दिन बाद वेंटिलेटर से हटाया गया

वैशाली (Vaishali) स्थित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती इस बच्ची को 9 दिन बाद डॉक्टरों ने वेंटिलेटर से हटाया। डॉक्टरों ने उसके माता-पिता को बताया कि अब बच्ची की स्थिति खतरे से बाहर है। राहत की बात यह है कि बच्ची अब अपने माता-पिता की आवाज सुनने पर प्रतिक्रिया दे रही है, जिससे परिवार को राहत मिली है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

जानिए कैसे हुआ हादसा

बच्ची के पिता गौरव के मुताबिक, वे अपनी पत्नी और बच्ची के साथ 14th एवेन्यू (14th Avenue) सोसाइटी के R टावर में 27वें फ्लोर पर रहते हैं। जिस दिन घटना हुई यानी 4 अक्टूबर की शाम, वे कमरे में बैठे थे और उनकी पत्नी किचन में खाना बना रही थी। तभी बच्ची कमरे में खेलते-खेलते बालकनी के पास पहुंच गई और अचानक 27वें फ्लोर से 12वें फ्लोर की बालकनी में गिर गई।

गौरव के अनुसार बच्ची को बार-बार आवाज देने पर भी जब कोई जवाब नहीं मिला तब उन्होंने बालकनी में जाकर देखा तो वहां से बच्ची का खिलौना नीचे गिरा हुआ दिखा, जिससे उन्हें समझ आया कि कुछ अनहोनी हुई है।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida: गर्ल फ्रेंड को घुमाने के लिए बॉय फ्रेंड ने दिया वारदात को अंजाम

अब सेहत में सुधार

इस घटना के 9 दिन बाद, बच्ची की हालत में सुधार देखने को मिल रहा है। डॉक्टरों ने कई चिकित्सा प्रक्रियाओं के बाद उसे वेंटिलेटर से हटा दिया है, हालांकि बच्ची की आंखें अभी नहीं खुल पा रही है। डॉक्टरों का कहना है कि एक से दो दिन में बच्ची की आंखें भी खुलने लगेगी। फिलहाल बच्ची को आईसीयू में कुछ और दिन रखने की योजना है।

परिजनों को मिली राहत

बच्ची के माता-पिता के लिए सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि उनकी बेटी अब उनकी आवाज पर हलचल करने लगी है। डॉक्टरों का कहना है कि आने वाले दिनों में उसकी सेहत में और भी सुधार देखने को मिलेगा। इस दर्दनाक हादसे के बाद बच्ची का धीरे-धीरे ठीक होना उसके परिवार के लिए एक बड़ी राहत की खबर है।