ICICI Bank

ICICI Bank का कार्ड रखने वाले..ये खबर जरूर पढ़ें

Trending बिजनेस
Spread the love

ICICI Bank के क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है।

ICICI Bank News: अगर आप भी ICICI Bank के क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। बता दें कि, ICICI Bank ने अपने क्रेडिट कार्ड यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। ICICI Bank की तरफ से क्रेडिट कार्ड के नियमों में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। जिसमें क्रेडिट कार्ड से यूटिलिटी बिल का पेमेंट करने पर चार्ज में बढ़ोत्तरी कर दी है। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Broadband Free: 3 महीने तक फ्री ब्रॉडबैंड..300 Mbps स्पीड और 6500 GB डेटा..है ना कमाल का ऑफर

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

ICICI Bank के क्रेडिट कार्ड से यूटिलिटी बिल (Utility Bill) का पेमेंट करना महंगा होने वाला है। बता दें कि, ICICI Bank के कुछ क्रेडिट कार्ड के जरिए एक स्टेटमेंट साइकिल में 50 हजार रुपये से ज्यादा के यूटिलिटी बिल पेमेंट पर 1 प्रतिशत एक्स्ट्रा चार्ज लिया जाएगा। ये नियम नीचे दिए गए कार्ड पर 15 नवंबर से लागू होंगे।

कई अन्य बदलाव

इस साल यह दूसरी बार है जब ICICI Bank ने अपने क्रेडिट कार्ड शर्तों में बदलाव किया है। नई शर्तों में हवाई अड्डे के लाउंज एक्सेस के लिए खर्च की आवश्यकता को दोगुना से अधिक कर दिया गया है। इसके अलावा यूटिलिटी बिल पेमेंट पर मिलने वाले रिवार्ड पर लिमिट और सप्लीमेंट्री कार्ड होल्डर्स के लिए ऐड-ऑन चार्ज लिए जाएंगे।

कुछ अन्य नियमों में अगर कोई यूजर थर्ड प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर एजुकेशनल ट्रांजेक्शन करता है तो इसके लिए भी शुल्क चुकाना होगा।

Pic Social Media

ये भी पढ़ेः अगर आप भी iPhone यूजर्स हैं तो आपके लिए जरूरी खबर

फिलहाल कार्ड होल्डर (Card Holder) को यूटिलिटी और इंश्योरेंस पेमेंट पर रिवार्ड पाइंट मिलते हैं। लेकिन अब इस पर लिमिट लगा दी गई है। प्रीमियम क्रेडिट कार्डधारक (ICICI Bank, रूबिक्स वीज़ा, सैफिरो वीज़ा, एमराल्ड वीज़ा और अन्य) यूटिलिटी और इंश्योरेंस पर 80 हजार रुपये तक मासिक खर्च पर रिवार्ड अर्जित कर करेंगे। अन्य सभी कार्डों के लिए सीमा 40 हजार रुपये मासिक खर्च कर दिया गया है।