CM Yogi

CM Yogi को राहुल गांधी ने लिखी चिट्ठी..जानिए क्यों?

उत्तरप्रदेश राजनीति
Spread the love

राहुल गांधी ने CM Yogi आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी, पढ़िए पूरी खबर

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने चिट्ठी लिखी है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सीएम योगी (CM Yogi) को लिखी इस चिट्ठी (Letter) में पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बाल काटने की दुकान चलाने वाले अर्जुन पासी नाम के युवक की हत्या के मामले में कार्रवाई की मांग की है। राहुल गांधी ने चिट्ठी में लिखा है कि इस घटना में मुख्य आरोपी विशाल सिंह को राजनीतिक संरक्षण के कारण गिरफ्तार नहीं किया गया है।
ये भी पढ़ेंः CM Yogi का बड़ा हमला..बोले सपा-कांग्रेस में जिन्ना की आत्मा घुस गई

Pic SOcial Media

जानिए क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि इसी महीने की 11 तारीख को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के संसदीय क्षेत्र रायबरेली (Rae Bareilly) में एक दलित युवक अर्जुन पासी की गोली मार कर हत्या हो जाती है। अर्जुन बाल काटने की दुकान चलाता था। मृतक के घर वालों का आरोप है कि अर्जुन ने दबंगों से बाल काटने के पैसे मांग लिए थे। इससे नाराज होकर दबंगों ने अर्जुन की हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया था लेकिन एक आरोपी विशाल सिंह फरार हो गया था। अर्जुन के घर वालों का आरोप है कि राजनीतिक संरक्षण के कारण से विशाल को पकड़ा नहीं जा रहा है। आपको बता दें कि राहुल गांधी पीड़ित परिजनों के घर संवेदना व्यक्त करने भी पहुंचे थे।

सीएम योगी को चिट्ठी में क्या लिखा राहुल गांधी ने?

राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी में कहा है कि मैं पीड़ित परिजनों के घर संवेदना व्यक्त करने पहुंचा था। वहां परिवार के लोगों ने बताया कि घटना से संबंधित सात नामजद अभियुक्तों में से 6 की गिरफ्तारी हो गई है, लेकिन घटना के मुख्य अभियुक्त विशाल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। राहुल गांधी ने कहा कि परिवार के सदस्यों और दूसरे ग्रामवासियों द्वारा उनके संज्ञान में यह भी लाया गया कि विशाल सिंह को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है, जिस वजह से उसकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है।

राहुल ने मुख्यमंत्री योगी से किया यह अनुरोध

राहुल गांधी ने चिट्ठी में आगे लिखा है कि इस घटना के 2 सप्ताह हो जाने के बाद भी अभी तक मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी न होने से पीड़ित परिवार और स्थानीय दलित समाज डर और असुरक्षा के माहौल में जीने को मजबूर हैं। इसके साथ ही, एक अत्यंत गरीब, शोषित, दलित परिवार को न्याय से वंचित रखा जा रहा है। राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया है कि मुख्य अभियुक्त की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए जिससे पीड़ित परिजनों को न्याय मिल सके। राहुल ने कहा है कि कृपया इस संदर्भ में की गई कार्रवाई के बारे में मुझे अवश्य अवगत कराएं।