Vande Bharat

Vande Bharat: अब दिल्ली से बिलासपुर सिर्फ़ 10 घंटे में..रूट पर दौड़ेगी वंदे भारत

छत्तीसगढ़ दिल्ली
Spread the love

राजधानी दिल्ली और छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है।

Vande Bharat: राजधानी दिल्ली और छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों (Railway Passengers) के लिए अच्छी खबर है। अब दिल्ली से बिलासपुर के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) चलाई जाएगी। सांसद तोखन साहू (Tokhan Sahu) ने रेल मंत्री से मुलाकात कर बिलासपुर से दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की मांग की थी, जिसके बाद सोमवार को रेल बजट (Railway Budget) में इसका प्रावधान किया गया है। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः इस एक्सप्रेसवे के चालू होते ही सिर्फ़ 2-3 महीने में दिल्ली का ट्रैफिक हो जाएगा आधा

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआत में सीटिंग वंदे भारत (Vande Bharat) के बाद स्लीपर वंदे भारत चलाने की योजना बनाई गई है। बिलासपुर से हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत की शुरुआत होने से छत्तीसगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को लाभ मिलेगा। बिलासपुर से दिल्ली का सफर 10 घंटे में तय होगा। अभी तक रेल मार्ग से दिल्ली जाने में क़रीब 18-20 घंटे का सफ़र तय करना पड़ता है।

इस अवसर पर बीजेपी किसान मोर्चा छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रदेश सह कार्यालय मंत्री विलास सुतार ने केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू, पीएम मोदी व केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) को बधाई दी है।

Pic Social Media

ये भी पढ़ेः CM Vishnu Deo Sai ने की रॉयल किड्स कॉन्वेंट स्कूल के छात्रों से मुलाकात

छत्तीसगढ़ को मिली 2 वंदे भारत ट्रेनें की सौगात

वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) के लिए बिलासपुर और छत्तीसगढ़ से लगे गोंदिया में कोचिंग डिपो का काम शुरू हो गया है। इस आधार पर रेल अफसरों का कहना है कि छत्तीसगढ़ को दो वंदेभारत ट्रेनों की सुविधा मिलेगी।

पहली ट्रेन बिलासपुर से संपर्क क्रांति रूट से दिल्ली जाएगी। दूसरी ट्रेन बिलासपुर से नागपुर के बीच चल रही है। इसके बाद दुर्ग से विशाखापट्टनम के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलाना भी प्रस्तावित है। इसे लेकर कवायद शुरू हो गई है।