नोएडा एक्सटेंशन के इस गार्ड की ‘गुंडई’ .. रेजिडेंट्स बोले अब होगी ‘कुटाई’

दिल्ली NCR
Spread the love

बड़ी खबर ग्रेटर नोएडा West की सोसायटी supertech eco village 1 से आ रही है.. जहां सोसाइटी के सुरक्षा व्यवस्था में लगे गार्ड पर निवासियों को पीटने का आरोप लगा है. निवासी पिछले 8 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं हैं जिससे management के दिल पर सांप लोट रहा है.. निवासियों का कहना है कि हम अपनी मांग को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठे थे, तभी बिल्डर ने गार्ड्स को भेजकर हम पर हमला करवाया.

सुमित सक्सेना बताते हैं कि हम सुपरटेक इकोविलेज-1 में एक दशक से रह रहे हैं. यहां पर 6000 लोगों की आबादी है. बिजली की इतनी परेशानी होती है कि जीना दूभर हो गया है. हमने सब जगह शिकायत करके देख ली, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है. बिजली इंफ्रास्ट्रक्चर को ठीक कराने के लिए और पावर बढ़ाने के लिए हमसे 29 हजार रुपये लिए जा रहे हैं. उसके विरोध में एक सप्ताह से धरने पर बैठे हैं, लेकिन शनिवार को बिल्डर ने हम पर हमला करवाया. इस दौरान कई लोगों को चोट लगी है.

सुपरटेक इकोविलेज-1 में रहने वाले राजेश बताते हैं कि जब मामला ज्यादा हो गया तो हमने बिसरख पुलिस को मामले की जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया. थाना प्रभारी बिसरख अनिल राजपूत ने बताया कि मामला हमारे संज्ञान में है. हमने निवासियों को समझाया है. उन्‍होंने शिकायत दी गई है और उस पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं, निवासियों को भी धारा 144 लगने के कारण नोटिस जारी किया गया है. बिना किसी पूर्व सूचना के ही वो धरने पर बैठे हैं, जो गलत है. वहीं, बिल्डर नीतीश अरोरा को मामले में बात करने के लिए फोन किया गया, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया.