Noida: कब तैयार होगा भंगेल एलिवेटेड रोड..जानिए डिटेल

दिल्ली NCR नोएडा

उद्भव त्रिपाठी, ख़बरीमीडिया
Nodia News: उत्तर प्रदेश की आर्थिक नगरी कहे जाने वाले शहर नोएडा में नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) द्वारा नोएडा के सेक्टर 41 से लेकर सेक्टर 82 तक एलिवेटेड रोड (Elevated Road) का निर्माण कार्य पिछले कई सालों से जारी है। कई सालों से बन जा रहे एलिवेटेड रोड के निर्माण कार्य के चलते आसपास के लोगों का जीना बेहाल हो गया है। सलारपुर, भंगेल और बरौला (Baraula) में रहने वाले लाखों लोगों के जीवन यापन पर व्यापक असर तो पड़ ही रहा है, साथ ही यहां पर चलने वाले व्यापार और दुकानों पर इसका बड़ा असर देखने को मिल रहा है। वहीं एलिवेटेड रोड कब तक बनकर पूरा हो जाएगा यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है।

ये भी पढ़ेंः 16 अक्टूबर को नोएडा में होगा ‘दंगल’..तैयारी हो गई शुरू

Pic Social Media

ये भी पढ़ेंः Greater Noida West: महागुन मंत्रा2 की तस्वीरें देख लीजिए

नोएडा के सेक्टर 41 (Sector 41) से शुरू हुए एलिवेटेड रोड को सेक्टर 82 तक बनाया जाना है। इस लंबे समय से अधूरे पड़े एलिवेटेड रोड की वजह से बरौला, भंगेल और सलारपुर में रहने वाले लाखों लोग प्रभावित हो रहे हैं। वहीं नोएडा के सेक्टर 41,48,47 और 49 में रहने वाले सेक्टरवासी भी निर्माण कार्य पूरा ना होने की वजह से काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं। यहां पर आए दिन धूल उड़ती रहती है जिसकी वजह से वातावरण भी दूषित हो रहा है। वहीं एलिवेटेड रोड के नीचे से गुजरने वाले लोगों को आए दिन किसी न किसी हादसे का शिकार होना पड़ता है।
2022 में ही पूरा होना था यह प्रोजेक्ट
लगभग 4.5 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड का निर्माण 8 जून 2020 को शुरू हुआ था। अथॉरिटी की डेडलाइन के मुताबिक इस प्रोजेक्ट को 7 दिसंबर 2022 तक पूरा किया जाना था, लेकिन मौजूदा समय तक भी एलिवेटेड रोड का काम पूरा नहीं हो पाया है। एलिवेटेड रोड बनाए जाने की घोषणा के बाद जहां आसपास के लोगों में खुशी का माहौल था कि एलिवेटेड रोड बनने से शहर में जाम की स्थिति से लोगों को निजात मिलेगी, लेकिन कई साल बीतने के बाद भी नहीं बन पा रहे इस एलिवेटेड रोड से यहां के रहने वाले निवासियों और व्यापारियों का जीना बेहाल हो चुका है।
कई बार हो चुके हैं निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड पर हादसे
उत्तर प्रदेश युवा व्यापार संघ के नोएडा अध्यक्ष विकास जैन बताते हैं कि एलिवेटेड रोड को काफी दिन पहले ही बन जाना चाहिए था, लेकिन कई महीने बीतने के बाद भी एलिवेटेड रोड का काम अधूरा पड़ा हुआ है। जिससे आसपास के इलाके में तमाम दुकान चलाने वाले दुकानदार और व्यापारियों का काम बिल्कुल ठप्प पड़ा हुआ है। राहुल कुमार बताते हैं कि एलिवेटेड रोड की वजह से आए दिन यहां पर हादसे होते रहते हैं। लोगों को यहां से गुजरने में भी कड़ी मशक्कतका सामना करना पड़ता है, क्योंकि सड़क टूटी हुई है और हर समय यहां पर धूल का गुबार उड़ता रहता है। जिसकी वजह से उनके स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ रहा है।
Read khabrimedia, Latest Greater Noida News,Greater noida news, Noida Extension news, greater noida Society News khabrimedia- Top news-Latest Noida news-latest greater Noida news-latest greater Noida news-latest Noida extension news-latest Delhi Ncr news- Big news of today-Daily News-Greater Noida Society news-Greater Noida News in Hindi