4 मई को गजकेसरी योग का शुभ संयोग, इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत

Vastu-homes भक्ति

4 मई को गजकेसरी योग, ऐन्द्र योग समेत कई लाभदायक योग बन रहे हैं, जिससे 4 मई का दिन मेष, सिंह, मकर समेत अन्य 5 राशियों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है। साथ ही शनिवार का दिन न्याय के देवता शनि देव को समर्पित है, ऐसे में आज इन 5 राशियों पर शनिदेव के शुभ दृष्टि भी रहेगी। आइए जानते हैं इन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।
ये भी पढ़ेः भक्तिमय दिखे सीएम योगी..गोरखपुर में हनुमत प्राण प्रतिष्ठा-रुद्र महायज्ञ का शुभारंभ

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

4 मई दिन शनिवार को चंद्रमा कुंभ उपरांत मीन राशि पर संचार करने वाला है। साथ ही वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है और इस तिथि को वरूथिनी एकादशी का व्रत किया जाता है।

वरूथिनी एकादशी के दिन गजकेसरी योग, ऐन्द्र योग और पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे 4 मई के दिन का महत्व और भी बढ़ गया है।
वैदिक ज्योतिष के अनुसार, वरूथिनी एकादशी के दिन बन रहे शुभ योग का फायदा राशियों को मिलेगा। इन राशियों का अप्रत्याशित लाभ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा और नेतृत्व क्षमता मजबूत होगी। राशियों के साथ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और शनिदेव के आशीर्वाद से साढ़ेसाती व ढैय्या के अशुभ प्रभाव में भी कमी आएगी। आइए जानते हैं 4 मई का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

मेष राशि- मेष राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। मेष राशि वालों की 4 मई को धर्मार्थ कार्यों में रुचि बढ़ेगी और काम की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। पारिवारिक बिजनस करने वाले लोगों को अपनी पुरानी योजनाओं से अच्छा मुनाफा मिल सकता है और रचनात्मक कार्यों में पूरी रुचि दिखाएंगे। नौकरी पेशा जातकों के आकर्षण देखकर सहकर्मी आश्चर्यचकित रह जाएंगे और वरिष्ठ सदस्यों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं, जिससे आपका दिमाग रिलैक्स रहेगा या फिर किसी एडवेंचर ट्रिप पर जाने की प्लानिंग करेंग। पारिवारिक जीवन की बात करें तो परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी और परिवार के सभी सदस्यों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम भाव बना रहेगा और जीवनसाथी के साथ भविष्य की योजनाएं भी बनाएंगे।

सिंह राशि- सिंह राशि वालों के लिए 4 मई का दिन बेहद स्पेशल रहने वाला है। सिंह राशि वाले सरकारी सत्ता का भरपूर लाभ उठाएंगे और निवेश के मामले में काफी अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ नए स्रोतों से अच्छा लाभ मिलेगा, जिससे आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। अगर घरेलू जीवन में कुछ परेशानियां लंबे समय से आपको परेशान कर रही थीं तो वह शनिदेव की कृपा से दूर हो जाएंगी और स्थिरता की भावना मजबूत होगी। नौकरी पेशा जातकों को करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और वरिष्ठों के साथ संबंध बेहतर होने से प्रमोशन की संभावनाएं मजबूत होंगी। वैवाहिक जीवन की बात करें तो सब कुछ अच्छा रहेगा और जीवनसाथी के साथ किसी संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं। घर के बच्चों के साथ आपका मन लगेगा और आपकी सेहत भी अच्छी बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि- 4 मई का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है। वृश्चिक राशि वालों को भाग्य का साथ मिलने से इच्छाओं की पूर्ति होगी और आप प्रसन्न महसूस करेंगे। अगर आप कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो का दिन शुभ रहेगा, शनिदेव की कृपा से आपके काम में मजबूती आएगी। जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो कल उनकी इच्छा पूरी होने की संभावना बन रही है। नौकरी पेशा जातकों की सहकर्मियों की सहयोग से स्थितियां और अच्छी हो सकेंगी, जिससे आप समय पर कार्यों को पूरा कर सकेंगे। आप अपनी सकारात्मक सोच का अच्छा फायदा उठाएंगे और आपको ननिहाल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलता दिख रहा है। घरवालों और दोस्तों को समय देंगे और उनसे अपने मन की बातों को कह सकेंगे, जिससे आपके मन का बोझ भी हल्का हो जाएगा।

मकर राशि- मकर राशि वालों के लिए 4 मई का दिन विशेष फलदायी रहने वाला है। मकर राशि वालों का समाज में अच्छा सम्मान बढ़ेगा और आपकी प्रतिष्ठा में अच्छी वृद्धि होगी। नौकरी पेशा जातकों के कार्यस्थल पर काम में कुछ बाधाएं आ सकती हैं, जिन्हें आप अपने वरिष्ठों की मदद से दूर करने में सक्षम होंगे और आपकी छवि में सुधार होगा। आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिलेगा। अगर आपका कोई कानूनी मामला काफी समय से विवाद में है तो उसमें आपको शनिदेव की कृपा से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में अगर कोई परेशानी चल रही थी, तो वह बातचीत के माध्यम से दूर हो जाएगी और घरेलू समस्याओं का अंत होगा। वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच प्‍यार और आपसी समझ बढ़ेगी, जिससे आप दोनों काफी खुश रहेंगे।

मीन राशि- 4 मई का दिन मीन राशि वालों के लिए पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। मीन राशि वालों को शनिदेव की कृपा से अप्रत्याशित लाभ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा और आपके अंदर नेतृत्व क्षमता मजबूत होगी। परिवार के सदस्यों की सलाह मानकर अच्छा नाम कमाएंगे और संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। नौकरी पेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से प्रसन्न रहेंगे और आपके करियर में मजबूती भी आएगी। व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा और व्यापार विस्तार की योजना भी बनाएंगे। पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ में अपनी वाणी और व्यवहार से सभी को एकजुट रखेंगे, जिसका आपका सम्मान बढ़ेगा। अगर आप नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है और घरवालों के लिए भी कोई सरप्राइज प्लान कर सकते हैं।