Jaypee विश टाउन के 20000 फ्लैट खरीदारों के लिए बड़ी खुशखबरी

Trending ग्रेटर नोएडा- वेस्ट नोएडा
Spread the love

Noida News: जेपी विश टाउन के 20000 फ्लैट खरीदारों (Flat Buyers) के लिए बड़ी खुशखबरी है। एनसीएलएटी (NCLAT) ने सुरक्षा समूह को जेपी विशटाउन में रुकी हुई परियोजनाओं (Projects) का निर्माण शुरू करने की अनुमति दे दी है। इससे लगभग 20000 से अधिक फ्लैट खरीदारों को राहत मिलेगी। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Gaur City के Saya Zion में भगवान के घर डाका!

Pic Social Media

आपको बता दें कि नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (NCLAT) ने सुरक्षा समूह को जेपी विश टाउन (Jaypee Wish Town) में रुकी हुई परियोजनाओं का निर्माण शुरू करने की अनुमति दे दी है। इससे करीब 20000 से अधिक फ्लैट खरीदारों को राहत मिलेगी।

यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) और सुरक्षा समूह को अगली सुनवाई तक मुद्दे का निपटारा करने को कहा गया है। यदि दोनों के बीच सहमति नहीं बनती है तो मामले की अगली सुनवाई योग्यता के आधार पर होगी और फैसला सुनाया जाएगा। वहीं यमुना प्राधिकरण ने संबंधित रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेज दिया है।

बता दें कि जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड (Jaypee Infratech Limited) की परियोजनाओं का सुरक्षा समूह ने मार्च 2023 में अधिग्रहण किया था। जेपी इंफ्राटेक से प्रभावित किसानों को 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा के लिए 1689 करोड़ रुपये आदि मुद्दे को लेकर बातचीत न बनने पर यमुना प्राधिकरण ने एनसीएलटी कोर्ट में चुनौती दी थी।

यमुना प्राधिकरण ने मांग की थी कि सुरक्षा समूह किसानों को दिए जाने वाले अतिरिक्त मुआवजे के लिए 1689 करोड़ रुपये का भुगतान एक बार में करे। लेकिन दोनों पक्षों के बीच बातचीत के बाद सुरक्षा समूह कुछ छूट की मांग करते हुए अतिरिक्त मुआवजा देने पर सहमत हुआ।

यीडा ने कंपनी के रिपोर्ट को आगे की कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को भेज दिया। लेकिन कोई जवाब नहीं आया। यमुना प्राधिकरण ने नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (Law Appellate Tribunal) में भी चुनौती दी थी। इसमें मुख्य दावा जेपी इंफ्राटेक से प्रभावित किसानों को 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा के लिए 1689 करोड़ रुपये को लेकर था।

कंपनी को काम का देना होगा ब्योरा

एनसीएलएटी ने 2 सप्ताह में आईएमसी (Interim Monitoring Committee) से रिपोर्ट मांगी है। संबंधित कंपनी ने पिछले एक साल में क्या काम किया है, इसका पूरा ब्योरा आईएमसी को 2 सप्ताह में देना होगा। खरीदारों का कहना है कि एक साल का वक्त गुजरने के बाद भी जेपी इंफ्राटेक के प्रॉजेक्टों में सुरक्षा कंपनी ने काम शुरू नहीं किया है। इससे बायर्स की परेशानी बढ़ती जा रही है।