Vastu Tips: घर में कुत्ते का आना शुभ होता है या अशुभ, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Trending Vastu-homes
Spread the love

Vastu Tips: सनातन धर्म में हर एक घटना के पीछे कोई न कोई कारण अवश्यक बताया गया है। फिर वे चीज चाहे घर में रखी हुई चीज क्यों न हो, या घर में किसी जीव जंतु का प्रवेश करना हो। ठीक बिलकुल इसी तरह घर के भीतर कुत्तों के आए के भी पीछे खास प्रकार की वजह बताई गई है। वास्तु शास्त्र में इस बात का जिक्र किया गया है कुत्तों का रिश्ता शनि देव जी से जुड़ा हुआ होता है। ऐसे में जो भी कुत्तों को बेवजह परेशान करता है , उन्हें शनि देव जी ज़रूर दंड देते हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि घर में कुत्ता भीतर घुस के आ जाता है। जिसे देख लोग मारने का प्रयत्न करते हैं।

घर के भीतर कुत्ते का घुस जाना

यदि किसी के घर में एकदम से कुत्ता घुस आए तो ये बेहद अशुभ संकेत माना जाता है। क्योंकि घर में कुत्ते का घुसना मृत्यु का संकेत माना जाता है। क्योंकि घर में उनका घुसना अशुभ संकेत होता है।

कुत्ते का बेवजह भौंकना

कुत्ते के भौंकने को उनकी भाषा और वाणी माना जाता है। यदि किसी व्यक्ति पर कुत्ता बेवजह भौंकना शुरू कर दे तो ये बेहद अशुभ संकेत माना जाता है।

कुत्ते का पूंछ हिलाना

शास्त्र में इस बार का जिक्र किया गया है कि यदि आपको देखकर कोई कुत्ता पूंछ हिलाने लगे तो समझ जाइए कि शनि देव जी बेहद खुश हैं। और ये संकेत बहुत ही ज्यादा अच्छा माना जाता है।