Greater Noida में कमर्शियल प्लॉट लेने का मौका..डेट और रेट देख लीजिए

Trending ग्रेटर नोएडा- वेस्ट नोएडा
Spread the love

Greater Noida News: अगर आप भी ग्रेटर नोएडा में कमर्शियल प्लॉट (Commercial Plot) लेने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देने वाली है। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने 44 कमर्शियल प्लॉट की लांच कर दी है। प्राधिकरण की इस स्कीम (Scheme) के ब्रोशर 30 जनवरी से ऑनलाइन उपलब्ध हो गए हैं।
ये भी पढ़ेः Noida में फरवरी से शुरू होगी रजिस्ट्री..8 बिल्डरों ने जमा कराये 50 करोड़

Pic Social Media

इन 44 प्लॉटों के आवंटन से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) को प्लॉट के एवज में रिजर्व प्राइस से लगभग 500 करोड़ रुपये आने की उम्मीद है। इन कमर्शियल प्लॉटों का आवंटन साक्षात्कार के जरिए हो रहा है। इनका आवंटन होने से 5000 करोड़ रुपये का निवेश और 10 हजार युवाओं को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के मिलने के आसार हैं।

44 प्लॉटों की योजना लांच

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार (Ravi Kumar) के निर्देशन पर उद्योग विभाग ने 44 प्लॉटों की योजना की शुरुआत कर दी है। इस योजना के जरिए करीब 50 एकड़ जमीन आवंटित होनी है। इन 44 प्लॉटों में से 8 प्लॉट सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन में, सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन में 1 प्लॉट, इकोटेक चार में एक, ईकोटेक छह बी में दो, ईकोटेक छह में 23 प्लॉट और उद्योग केंद्र एक्सटेंशन वन में 7 और उद्योग विहार एक्सटेंशन में दो प्लॉट हैं। ये प्लॉट 135 वर्ग मीटर से लेकर 20354 वर्ग मीटर एरिया तक के हैं।

19 फरवरी तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

आपको बता दें कि मंगलवार से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in पर इनके ब्रोशर उपलब्ध हैं। इनको डाउनलोड किया जा सकता है। इन प्लॉटों के लिए निवेश मित्रा www.niveshmitra.up.nic.in पोर्टल के जरिए ऑनलाइन आवेदन किया जा रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट से भी इसका लिंक मिल जाएगा। 30 जनवरी 2024 से ब्रोशर डाउनलोड करने व रजिस्ट्रेशन फीस का जमा कर रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा शुरू हो गई है। आपको बता दें कि रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 19 फरवरी है.

प्रोसेसिंग फीस भी 19 फरवरी तक ही जमा की जा सकती है

रजिस्ट्रेशन फीस, ईएमडी (अर्नेस्ट मनी डिपोजिट) और प्रोसेसिंग फीस (Processing Fee) भी 19 फरवरी तक ही जमा कर सकते हैं। आवंटन के पश्चात इन प्लॉटों पर एक माह में ही पजेशन मिल जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के मुताबिक ग्रेटर नोएडा औद्योगिक निवेश के केंद्र के रूप में उभरा है। उद्यमियों की मांग व जरूरत को देखते हुए स्कीम लांच की गई है, तय समय सीमा में प्लॉट पर पजेशन दे दिए जाएंगे। इससे निवेश के साथ ही हजारों युवाओं को रोजगार भी मिलेगें।