3 Aug 2023 ka Rashifal..12 राशियों की सबसे सटीक भविष्यवाणी

दिल्ली NCR
Spread the love

किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

आज आपका राशिफल कैसा होगा। किस राशि के जातकों को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए राशि के अनुसार आज आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि((Aries)– आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा और आप उनके साथ किसी पार्टी को करने की भी योजना बना सकते हैं। यदि आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाएं, तो उसमें किसी परिजन से बातचीत बहुत ही सावधानी से करें। आपका मन अपने कामों को छोड़कर इधर-उधर के कामों में लगेगा, जिससे आपके काफी काम लटक सकते हैं और यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है।

वृष राशि (Tauras)– वृष राशि वालों का भाग्‍य आज साथ दे रहा है और आज आपको शुभ लाभ की प्राप्ति होगी। ग्रहों की दशा से आपके जरूरी कार्य पूर्ण होंगे। किसी बहुप्रतिक्षित कार्य में शुभ परिणाम आने से हर्ष होगा। शाम का वक्‍त परिवार के साथ सैर सपाटे में बीतेगा। इस दौरान आप बजट के बाहर जाकर खर्च कर सकते हैं। आपके दिमाग को आज काफी रिलैक्स मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) आज आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। आपकी बनाई हुई योजनाओं से सफलता मिलने के पूरे योग हैं। अपने बातचीत के दम पर आप लोगों को अपनी राय से सहमत कराने में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। कारीबी लोगों के साथ सबंधों में सुधार होने के योग है। जीवनसाथी से खुलकर बात करेंगे। दोस्तों के साथ समय बीत सकता है। बड़े लोगों से मुलाकात हो सकती है। पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer)  अपने लिये नया घर अथवा गाड़ी संजोने का सपना भी पूरा कर सकते हैं.वर्कप्लेस पर नेतृत्व करने के अवसर मिल सकते है. अपनी योग्यता से प्रोब्लम्स का हल निकालेंगे. रिश्ते को और मजबूत बनाने के कई मौके मिलेंगे. लव लाइफ रोमांचक रहेगी. उपहारों का आदान प्रदान हो सकता है. आपको पेट से सम्बधित समस्या हो सकती है ध्यान रखें. स्टूडेंट्स को इस गोचर के दौरान भाग्य का साथ मिल रहा है.

सिंह राशि (Leo)  आज अपनी एनर्जी को सही दिशा में इस्तेमाल करेंगे तो बिज़नेस में लाभ होगा और आफिस में भी आपके कार्य की प्रशंसा होगी। दूसरों से ईर्ष्या करने से आपके कार्य की प्रशंसा नही होगी। अनावश्यक स्ट्रेस के कारण स्वास्थ्य रह सकता है। कहीं बाहर घूमने जाएंगे, साथ ही लव/लाइफ पार्टनर के साथ मूवी जा सकते हैं। घर वालों के साथ या दोस्तों के साथ समय बिताएंगे।

कन्या राशि((Virgo)- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में आज गिरावट रहने के कारण आप परेशान रहेंगे। यदि आप अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो आपके कष्टों में कुछ कमी आ सकते हैं। आप किसी बात के कारण परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर्स का पूरा साथ मिलेगा। किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको चुप रहना होगा और घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है।

तुला राशि (Libra) –  आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में आज गिरावट रहने के कारण आप परेशान रहेंगे। यदि आप अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो आपके कष्टों में कुछ कमी आ सकते हैं। आप किसी बात के कारण परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर्स का पूरा साथ मिलेगा। किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको चुप रहना होगा और घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। सामने आई चुनौतियों को धैर्य के साथ आसानी से खत्म कर लेंगे। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। अचानक फायदा होने के योग बन रहे हैं। किसी पुराने काम का नतीजा आपके फेवर में हो सकता है। करियर में कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं। किसी भी काम को करने से पहले किसी अनुभवी लोगों की सलाह जरूर ले लें।

धनु राशि (Sagittarius)– आपका राशि स्वामी आज पंचम भाव में होने से आज आपका ध्यान सारा आपकी लव लाइफ पर केन्दित रहेगा। परन्तु भूलें नहीं कि यही भाव आपकी हायर एजुकेशन का भी है, इसलिए पढ़ाई पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। यहां पर गुरु-राहु की युति आपका ध्यान पढ़ाई से भटका सकती है। संतान प्राप्ति का भी योग बन रहा है।

मकर राशि (Capricorn)- आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं से भरा रहने वाला है। आपको व्यापार में अपनी मनमानी के कारण कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे और तनाव आपके ऊपर हावी रहेगा। जीवनसाथी से भी आप किसी बात को लेकर बहसबाजी में पड़ सकते हैं। घर परिवार में कोई सदस्य नौकरी के लिए घर से दूर जा सकता है। आपको अपने किसी दूर रह रहे परिजन से कोई अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है। यदि आप किसी काम को लेकर यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको सावधानी से चलना होगा।

कुंभ (Aquarius) कुंभ राशि वालों को आज कोई भी कार्य काफी सोचविचार कर करना चाहिए। आपके सम्‍मान को ठेस लग सकती है। चन्द्रमा संतान पक्ष से हर्ष और लक्ष्मी की बड़ी मात्रा में प्राप्ति से हर्ष की अनुभूति करवाएगा। अपनी उत्तम कार्यशैली व मृदु व्यवहार का आज आपको लाभ होगा। सहयोगी आपकी मदद करेंगे। दूसरों से सहयोग लेने में आप सफल होंगे। पास व दूर की यात्रा स्थगित हो सकती है।

मीन राशि(Pisces)   आज आपका मन रचनात्मक कार्यों अधिक लग सकता है। अचानक किसी शुभ समाचार के मिलने से परिवार के सभी सदस्य खुश हो जायेंगे। लोग आपके व्यवहार से खुश हो सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। काम को पूरा करने के लिए मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। आपको लाभ और प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे। आप माता-पिता के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

Disclaimer-  इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना को महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की रहेगी।

READ: Aaj ka rashifal-dainik rashifal-Rashifal-rashifal 2023-aaj ki shubh disha-aaj ka rahu kaal-rashifal today-hindi rashifal-2023 rashifal-3 August rashifal-3 August 2023 ka rashifal-rashifal 3 August 2023

Note: ( कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)