23 June 2023 ka Rashifal..ग्रह-चाल..जानिए 12 राशियों का हाल

Yours राशि
Spread the love

किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

23 जून.. आज आपका राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं।

 

मेष राशि((Aries)  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ नया करने के लिए रहेगा. सामाजिक कार्य से जुड़ने का आज आपको मौका मिलेगा और बिजनेस में  आपकी साख चारों ओर फैलेगी. आपकी किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ  सकता है. जीवन साथी से आप अपने मन की किसी बात को लेकर बातचीत कर सकते हैं. आपको समाज में एक अलग पहचान मिलेगी. माता-पिता कोई यदि कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो आप उसे नज़रंअंदाज ना  करें.

वृष राशि (Tauras) वृष राशि (Rashifal 23 June 2023) के लोगों को सकारात्मक तरीके से सभी कार्यों को करना है, जीवन में घट रही नकारात्मक घटनाओं को भी सकारात्मक तरीके से समझना होगा. जो लोग फाइनेंस से संबंधित व्यापार कर रहे हैं, उनको फाइनेंसिंग से पहले सभी दस्तावेजों को अच्छे से चेक कर लेना चाहिए. गवर्नमेंट नौकरी के लिए जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनको विषय के रिवीजन पर बहुत ध्यान रखना चाहिए. वर्तमान समय में हाथ समेटकर चलना होगा, आने वाले समय में घर संबंधित सुख-साधनों के लिए  अधिक धन की जरूरत पड़ सकती है. हेल्थ में आज डीप-फ्राई, बाजार की बनी चीजें नहीं खानी चाहिए, यह सभी चीजें आपकी सेहत के लिए हानिकारक है.

मिथुन राशि (Gemini)-  आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है।  जो बातें आपकी नियंत्रण में हैं उनको सुधारने की कोशिश करेंगे। आप अपनी योजना को किसी से भी शेयर न करें अन्यथा आप एक अच्छे अवसर से चूक सकते हैं। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं, आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। लवमेट्स एक दूसरे की भावनओ को समझेंगे, कहीं बाहर घूमने का प्लान बनायेंगे। घर के बड़ो से कोई नई बात आप सीखेंगे। काफी दिनों से आपका रुका काम पूरा हो जाएगा, मानसिक शांति मिलेगी।  

कर्क राशि (Cancer)  रचनात्मक कार्य में आज आप आगे बढ़ेंगे और रीति नीति का पालन करेंगे। आपके जीवन स्तर में भी सुधार होगा। संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरे उतरेंगे और आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे। आपके व्यक्तित्व में भी आज निखार आएगा और आपको किसी दूर रह रहे परिजन से फोन के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके प्रयास तेज होंगे। कलात्मक क्षेत्रों में आप आगे रहेंगे।

सिंह राशि (Leo)  सिंह राशि वालों के व्यापार में किए गए प्रयास आज रंग लाएंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यस्तता के बीच काम और परिवार के बीच संतुलन बनाकर चलना जरूरी होगा, अन्यथा परिवार के सदस्य नाराज हो सकते हैं। भाई बहनों के साथ अच्छा समय बीतेगा और आप उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए आगे आएंगे। कला वर्ग के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में सहकर्मियों के प्रति आपका व्यवहार उदारता से भरा रहेगा और गलतियों के बाद भी क्षमा करने में सक्षम होंगे।

कन्या राशि((Virgo) आज आपका दिन अच्छा रहेगा। कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा। आप किसी नई जगह परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं। परिवार में मांगलिक कार्य होंगे, पत्नी का सहयोग मिलेगा। किसी लाभ के करीब पहुंचकर भी आपको निराश होना पड़ सकता है। दोस्तों और परिवार की खातिर काफी चिंतित दिखाई देंगे। व्यापार में अपने दैनिक खर्चों को चलाने के लिए पर्याप्त धन प्राप्त करने में सक्षम होंगे। शाम का समय दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

तुला राशि (Libra) तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है.  आप किसी नए काम की शुरुआत करेंगे और आगे बढ़ेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ  आप शॉपिंग आदि पर जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में  आपको अपने टारगेट को पूरा करना होगा, नहीं तो आपके किसी साथी से आपकी कहा सुनी हो सकती है और आपने यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को  धन उधार दिया था, तो उससे आपके आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं. आप अपने मित्रों के साथ  कहीं घूमने फिरने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)  वृश्चिक राशि (Rashifal 23 June 2023) के लोगों पर आज के दिन ऑफिशियल कार्य का दबाव अन्य दिनों की अपेक्षा कुछ कम रहने वाला है, जिसके चलते वह अपने पेंडिंग काम निपटाने में सफल होंगे. आज के दिन पुराना दिया गया हुआ धन वापस मिलने की संभावना है, जिसके चलते व्यापारी वर्ग को धन लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. युवाओं के लिए आज कर्म ही पूजा बनेगी, जिसके माध्यम से ही सफलता का मार्ग प्रशस्त होगा. छोटी संतानों का अभिभावकों को ध्यान रखना होगा, उन्हें ठंडी चीजें न दें अन्यथा वह बीमार पड़ सकते हैं. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को फंगल इनफेक्शन रह चुका है, उन्हें अपने स्किन का खास ध्यान रखना होगा, इन दिनों समस्या पुनः उभर सकती है

धनु राशि (Sagittarius)  आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। नौकरी करने वालों का प्रमोशन किसी अच्छे पद पर हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में मिठास बना रहेगा। अपने बड़ों का आदर सम्मान करेंगे। नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ है। परिवार और दोस्त आपके नए बिजनेस में आपका साथ देंगे। परिवार के साथ मूवी देखने का प्लान बन सकता है। आपके बच्चे आपको शुभ समाचार दे सकते हैं  जिससे आपको खुशी महसूस होगी  आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। 

मकर राशि (Capricorn)- आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा। साझेदारी में किए गए प्रयासों से आपको लाभ मिलेगा और आवश्यक कार्य को आप समय रहते पूरा करेंगे और नेतृत्व क्षमता का आपको पूरा लाभ मिलेगा। किसी नई संपत्ति की खरीदारी करते समय आपको सावधान रहना होगा। आपकी किसी पुरानी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। संतान आपकी उम्मीदो पर खरी उतरेगी। कोई काम यदि आपको लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो वह आज पूरा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius)   कुंभ राशि वालों की आज घर के किसी सदस्य से कहासुनी हो सकती है, इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है। छात्रों को शिक्षकों का आशीर्वाद मिलेगा। परिवार की सुख-समृद्धि पर भी कुछ धन खर्च करेंगे। सकारात्मक व्यावसायिक बदलाव आज लाभ की स्थितियां बनाएंगे। लव लाइफ में मान सम्मान में वृद्धि होगी। साझेदारी में किए जा रहे कारोबार में निवेश करने के लिए दिन उत्तम है। विदेश में रह रहे रिश्तेदारों से आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

मीन राशि(Pisces)  आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आपके रुके हुए कामों में आपके मित्र आपकी मदद करेंगे। आपके दुश्मन आपसे दूरियां बनाए रहेंगे। आपको किसी अपनो से खुशखबरी मिल सकती है। पैसे के मामले में आप उधार के देने-लेने से बचें। आपके रुके हुए पैसे वापस मिल सकते हैं। इस राशि के छात्र आज किसी से बहस न करें। पढ़ाई के प्रति आज आपका रुझान बना रहेगा। आपके पास कुछ नई जिम्मेदारियां आएगी। आर्थिक मामलों में माता-पिता का सहयोग मिलता रहेगा। दोस्तों से भी मदद मिलेगी।  

Disclaimer-  इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना को महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की रहेगी।

READ: Aaj ka rashifal-dainik rashifal-Rashifal-rashifal 2023-aaj ki shubh disha-aaj ka rahu kaal-rashifal today-hindi rashifal-june 2023 rashifal-23June rashifal-23 june 2023 ka rashifal-rashifal 23 june 2023

Note: ( कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)