Rashifal 10 June 2023.. आज आपकी राशि क्या कह रही है?

Yours राशि
Spread the love

किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

10 जून का दिन.. आज शनिवार को चंद्रमा शनि के साथ शनि की राशि कुंभ में संचार करेंगे जबकि आज चंद्रमा की राशि कर्क में मंगल और शुक्र का संयोग बना रहेगा। 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए आज का राशिफल (Horoscope in Hindi).

मेष राशि((Aries)  आज का दिन आप सामाजिक कार्यों और मित्रों के साथ व्यतीत करेंगे. मित्र मंडली में नए मित्र जुड़ेंगे. मित्रों के पीछे धन खर्च होगा. बुजुर्गों से लाभ होगा और उनका सहयोग मिलेगा. आकस्मिक धन लाभ से मानसिक प्रसन्नता होगी. दूर रहने वाली संतान से शुभ समाचार मिलेगा. प्रवास, पर्यटन का सफलतापूर्वक आयोजन कर सकेंगे.

वृष राशि (Tauras) वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला और फलदायी रहने वाला है। कार्य क्षेत्र में दोपहर तक ही स्थिति आपके पक्ष में रहेगी, उसके बाद धीरे-धीरे विघ्न आने से धन की आमद भी रुक जाएगी। आज निवेश करने से बचें, नहीं तो फंस सकते हैं। आज विरोधी आपकी एक गलती का इंतजार कर रहे हैं, दिन भर संयम और विवेक का परिचय दें। प्रेम संबंधों में नजदीकियां रहने के कारण मन शांत रहेगा। कुछ पुराने विवादों के चलते घर में तालमेल की कमी रहेगी और घरेलू कार्यों में सहयोग भी कम रहेगा लेकिन सार्वजनिक क्षेत्र में बिना मांगे सलाह व मदद देने को तैयार रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini)- आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको करीबियों और दोस्तों से बातचीत करने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपकी किसी परिजन की सलाह आपके बहुत काम आएगी। किसी जोखिम भरे काम में हाथ आजमाने से बचें। कार्यक्षेत्र में यदि आपने कोई तुरंत डिसीजन लिया तो गलत साबित हो सकता है। समन्वय की भावना आपके अंदर बनी रहेगी। किसी को धन उधार देने से बचें, जो लोग विदेशों से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें  कोई अच्छा मौका हाथ लग सकता है।

कर्क राशि (Cancer) कर्क राशि के जातको के लिए दिन भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है.  आपके व्यापार में केवल उन्ही कामो को करने के लिए आगे बढ़े, जिनके आपने प्लानिंग की है. अध्यात्म के कार्य के प्रति आपकी रुचि बढेगी. आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा और धार्मिक कार्य पर भी  आप कुछ अच्छा खासा धन व्यय करेंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को  किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है, जिससे उनकी जिम्मेदारियां भी बढेगी, लेकिन उन्हें उनसे घबराना नहीं है.

सिंह राशि (Leo) आज आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आप स्वास्थ संबंध में सतर्क रहें। व्यवसाय में अपने पार्टनर से आप धोखा खा सकते हैं। कोई नया काम आज शुरू न करें। आपको परिवार में मतभेद के कारण पैतृक संपत्ति से वंचित होना पड़ सकता है।

कन्या राशि((Virgo)  आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। कोई रचना या लेखन का कार्य संपन्न होने से आपको खुशी का अनुभव होगा। समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़़ने के संकेत हैं। व्यवसायिक स्तर पर दिन अच्छा रहेगा। आपके लिए कुछ वस्त्र या आभूषण आदि खरीदने के योग हैं। आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी।  कार्यक्षेत्र में कुछ जरूरी एवं मुख्य कार्य जिसे करने में विलम्ब होने से आपको भाग-दौड़ करना पड़ेगा। आप जल्दी पूरा करने का प्रयास करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आपको अपने परिजनों का सहयोग मिलेगा। 

तुला राशि (Libra)  आज का दिन आराम करने और आराम करने का है. आप अपनी मांसपेशियों को आराम देने में मदद के लिए मालिश करवा सकते हैं. किसी भी ऐसे काम को करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से पूछना जरूरी है, जिसमें आपका पैसा खर्च हो सकता है. काम के तनाव के चलते परिवार को न भूलें. आपका प्यार अद्भुत काम कर सकता है. किसी बड़े व्यक्ति के साथ समय बिताकर आप बहुत कुछ सीख सकते हैं. आपका पार्टनर आज कुछ ज्यादा ही रोमांटिक हो सकता है. आपके द्वारा पहले निवेश की गई किसी चीज़ के कारण आप अधिक धन कमा सकते हैं.


वृश्चिक राशि (Scorpio)  वृश्चिक राशि के लोगों के लिए कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याओं को छोड़कर आज का दिन अन्य सभी कामों के लिए शुभ रहेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी लेकिन व्यस्तता के कारण उचित समय नहीं दे पाएंगे। व्यवसायिक स्थल पर अधिकारी प्रसन्न रहेंगे, लेकिन नौकरों या सहकर्मियों के मनमाना व्यवहार के कारण समस्या उत्पन्न हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में छोटों की गलतियों को नजरअंदाज करना होगा । कुछ नए संपर्को से आपको लाभ मिलेगा। परिवार में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। भविष्य के लिए धन संचय करने पर आप विचार विमर्श कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप आज वही काम करें, जो आपको अत्यधिक प्रिय हो, क्योंकि आपके सभी काम के पूरा होने की उम्मीद दिख रही है। अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाए रखें।

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के जातकों के लिए दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी. व्यापार में आप कोई भी लेनदेन करे, तो अपनी आंख व कान खुलकर करें,  तो कोई आपको धोखा दे सकता है. आपके विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप उन्हें अपने साथ देने में कामयाब रहेंगे. आपको यदि संतान की चिंता सता रही थी, तो वह भी आज दूर होगी.

कुंभ राशि (Aquarius)  आज आपका मन प्रसन्न रहेगा परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। आप नया व्यापार-व्यवसाय आज शुरू कर सकते हैं। कोई बड़ी साझेदारी आज आपकी हो सकती है। व्यापार के क्षेत्र में परिवार व समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। पत्नी से मतभेद दूर होंगे।

मीन राशि(Pisces) आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। पारिवारिक दृष्टि से आपका दिन अच्छा रहेगा। धर्म-कर्म में आपकी रूचि बढ़ेगी। आप किसी अनुष्ठान में भागीदारी निभाएंगे। सरकारी कार्यों में लाभ की संभावनाएं बढ़ेंगी। आप अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। इस दौरान किसी कानूनी मामलों में आपको सफलता मिलेगी जिससे आपको खुशी मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिलेगा लेखन आदि के क्षेत्र में सफलता मिलने के प्रबल योग हैं। दाम्पत्य जीवन में नयी-नयी खुशियां आएंगी। जीवनसाथी से कोई मनपसंद उपहार मिलेगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

Disclaimer-  इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना को महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की रहेगी।

Note: ( कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)

READ: Aaj ka rashifal-dainik rashifal-Rashifal-rashifal 2023-aaj ki shubh disha-aaj ka rahu kaal-rashifal today-hindi rashifal-june 2023 rashifal-10 June rashifal-10 june 2023 ka rashifal-rashifal 10 june 2023