Punjab

Punjab के गवर्नर गुलाब चंद ने शिक्षकों को विद्यार्थियों के चरित्र निर्माण पर जोर देने का किया आह्वान

पंजाब
Spread the love

Punjab News: पंजाब के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया (Governor Gulab Chand Kataria) ने आज पटियाला के पंजाब पब्लिक स्कूल, नाभा के 64वें स्थापना दिवस में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए शिक्षकों को स्टूडेंट्स के बौद्धिक ज्ञान के विकास के साथ-साथ उनके चरित्र निर्माण पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स की पढ़ाई के साथ उन्हें अच्छे नागरिक बनाने का काम एक शिक्षक बेहतर तरीके से कर सकता है।
ये भी पढ़ेः Punjab: CM Mann की पहल..बेरोजगारी होगी दूर..घर-घर मिलेगा रोजगार

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

स्कूल बोर्ड के चेयरमैन गुलाब चंद कटारिया ने स्टूडेंट्स और स्टाफ के शानदार प्रदर्शन की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि वह स्कूल के स्टूडेंट्स के उच्च अनुशासन से काफी प्रभावित हैं। राज्यपाल ने शिक्षकों की सराहना करते हुए कहा कि वे स्टूडेंट्स की छुपी हुई प्रतिभा को सामने लाने के साथ-साथ उन्हें उनके अतीत से जोड़कर भविष्य की चुनौतियों के लिए भी तैयार करें।

इससे पहले स्कूल प्रिंसिपल डॉ. डीसी शर्मा ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए सालों से संस्था के विकास के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए स्कूल के सरपरस्तों को धन्यवाद दिया। इस वर्ष का लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार पूर्व गणित शिक्षक और डिप्टी हेड मास्टर रमेश चंद्र भल्ला को दिया गया। इस साल का रोल ऑफ ऑनर पुरस्कार प्रख्यात कॉर्पोरेट राजीव बख्शी को प्रदान किया गया। सतलुज हाउस ने वर्ष 2023 की सीनियर कॉक हाउस ट्रॉफी जीती।

ये भी पढ़ेः Punjab: ‘साड्डे बुजुर्ग, साड्डा मान’ योजना के तहत 22 लाख बुजुर्गों को मिल रहा वृद्धा पेंशन

इस मौके पर जूनियर स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार एरोबिक्स प्रदर्शन किया। स्कूल बैंड टीम ने भी अपनी कला के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। पीपीएस राइडर्स ने अपनी अद्भुत कला से कार्यक्रम को चार चांद लगाए। इस अवसर पर सेवामुक्त आई.ए.एस. और बोर्ड ऑफ गवर्नर की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष जय सिंह गिल समेत बोर्ड के अन्य सदस्य और प्रमुख हस्तियां उपस्थित थे।