Punjab

Punjab: पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री की PM मोदी से मांग, किसानों की समस्या का करें समाधान

पंजाब
Spread the love

Punjab के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने किसानों की समस्या को लेकर पीएम मोदी से मांग की है।

Punjab News: पंजाब में धान की फसल की लिफ्टिंग (Lifting) न होने समेत अन्य मुद्दों को लेकर रोड जाम करके बैठे किसानों (Farmers) की समस्या को सुलझाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी को पहलकदमी करने की मांग की है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह (Minister Dr. Balbir Singh) ने कहा कि देश के पीएम मोदी (PM Modi) किसानों के संकट को सुलझाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री समेत किसानों, आढ़तियों और शैलर मालिकों के साथ मीटिंग करें। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Punjab: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह का दावा, इस साल 70 प्रतिशत डेंगू मरीजों में आई कमी…

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह (Minister Dr. Balbir Singh) ने पटियाला के सरहिंद रोड स्थित अनाज मंडी (Grain Market) में धान की चल रही खरीद प्रक्रिया का जायजा लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार पंजाब को बर्बाद करने के लिए चालें चल रही है। इस मौके पर किसानों, आढ़तियों, शैलर मालिकों और मजदूरों के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सीएम भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Singh Mann) के नेतृत्व में पंजाब सरकार सभी वर्गों की सुरक्षा के लिए केंद्र की चालों का डटकर मुकाबला कर रही है।

किसानों द्वारा खरीदे गए धान की लिफ्टिंग में तेजी

उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब सरकार (Punjab Government) के प्रयासों से पंजाब की मंडियों में किसानों द्वारा खरीदे गए धान की लिफ्टिंग में तेजी आई है और अकेले पटियाला जिले की मंडियों से ही 40 प्रतिशत धान की लिफ्टिंग हो चुकी है।

पंजाब के किसानों से लिया जा रहा बदला: मंत्री बलबीर सिंह

मीडिया से बातचीत में मंत्री डॉ. बलबीर सिंह (Minister Dr. Balbir Singh) ने कहा कि पंजाब के किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन का बदला लिया जा रहा है। अंबानी-अडानी जैसे बड़े औद्योगिक घरानों को बचाने के लिए पंजाब के किसानों, मजदूरों, आढ़तियों और शैलर मालिकों को खत्म करने की साजिश रची गई है।

ये भी पढ़ेः Punjab: भगवंत मान का Quality Education पर फोकस, छात्रों का भविष्य और देश की बदलेगी तस्वीर…

केंद्रीय एजेंसियां हाथ पर हाथ धरे बैठी

मंत्री डॉ. बलबीर सिंह (Minister Dr. Balbir Singh) ने कहा कि पंजाब के युवाओं को नशे का आदी बनाने के लिए गुजरात, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से नशीले पदार्थ भेजे जा रहे हैं, लेकिन केंद्रीय एजेंसियां ​​हाथ पर हाथ धरे बैठी हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने पटियाला आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष सतविंदर सिंह सैनी और अन्य प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग भी की।