Delhi

Delhi: चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता देवेश रंजन सिन्हा

दिल्ली दिल्ली NCR
Spread the love

Delhi News: दिल्ली के मूलचन्द मेट्रो स्टेशन के निकट स्थित लाला लाजपत राय आडिटोरियम में रविवार को अखिल भारतीय राढ़ी कायस्थ संगठन, दिल्ली द्वारा आयोजित विजया मिलन समारोह बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस कार्यक्रम में दुर्गा पूजा के उपरांत पारिवारिक मिलन का आनंद लिया गया, जिसमें समाज के सदस्य अपने से बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद ग्रहण करते हैं और बच्चों को आशीर्वाद देते हैं।
ये भी पढ़ेः नई टीम बहाना! पूर्वांचल के एक-एक वोट पर है BJP का निशाना

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

समारोह में बच्चों के मनमोहक नृत्य, गायन और चित्रकारी की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में देवेश रंजन सिन्हा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जिससे उन्होंने अपने परिवार और समाज का नाम रोशन किया।

इसके अतिरिक्त, कार्यक्रम में गौरी घोष और अजय सिंह द्वारा लिखित साहित्य की दो पुस्तकों का लोकार्पण भी हुआ। श्रीमती रुपा दास ने अपनी कविता संग्रह “एक मुठ्ठी शब्द” का पाठ भी प्रस्तुत किया, जिससे साहित्य प्रेमियों में उत्साह का संचार हुआ।

मंच का संचालन काकुल और ईशानी सहित कई छोटी बच्चियों ने किया, जो नारी शक्ति और बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए समाज के संकल्प को दर्शाता है। इस अवसर पर, समाज के मेधावी और जरूरतमंद बच्चों को छात्रवृत्ति प्रदान की गई, जो संगठन की सामाजिक जिम्मेदारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

ये भी पढ़ेः Delhi-NCR में रहने वाले..पहले ये ज़रूरी रिपोर्ट पढ़ लीजिए

संगठन की वार्षिक पत्रिका “स्मारिका” विद्वत संपादक मंडल की देखरेख में प्रकाशित होती है, जिसमें साहित्यिक और सामाजिक पहलुओं को समाहित किया जाता है। रक्तदान, वस्त्र वितरण आदि जैसे कई सामाजिक दायित्वों में संगठन की सक्रियता भी दर्शाती है।

यह कहना महत्वपूर्ण है कि इस संगठन का नेतृत्व युवा वर्ग के सशक्त हाथों में है, जो बुजुर्गों के अनुभव को समाहित करते हुए समाज और राष्ट्र की सेवा में संलग्न हैं। संगठन परंपरा, विरासत और संस्कृति को संजोते हुए सेवा भाव से आगे बढ़ता है।