Punjab

प्राथमिक सहकारी सोसायटियों के डिजिटलीकरण को लेकर सचिव वी.के. सिंह ने अधिकारियों को दिए निर्देश

पंजाब
Spread the love

राज्य में सहकारी क्षेत्र के विकास के लिए पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता जताई

प्राथमिक सहकारी सोसायटियों को पंजाब में सहकारी आंदोलन की रीढ़ बताया

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा सहकारी क्षेत्र को मजबूत करने के आदेशों का पालन करते हुए मुख्यमंत्री के विशेष मुख्य सचिव वी.के. सिंह ने शनिवार को अधिकारियों को प्राथमिक कृषि सहकारी सभाओं (पी.ए.सी.एस.) के कंप्यूटरीकरण की चल रही प्रक्रिया में तेजी लाने और इसे 31 दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए।
ये भी पढ़ेः Punjab: कौशल विकास से राज्य का विकास: CM Mann

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

राज्य स्तरीय इम्प्लीमेंटेशन और मॉनिटरिंग कमेटी (एस.एल.आई.एम.सी.) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए, विशेष मुख्य सचिव ने पंजाब में सहकारी आंदोलन की रीढ़ के रूप में प्राथमिक सहकारी सोसायटियों के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि ये सोसायटियां जमीनी स्तर पर किसानों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य करती हैं। श्री वी.के. सिंह ने कहा कि इन सोसायटियों के कंप्यूटरीकरण से उनके कार्यों में अधिक दक्षता और पारदर्शिता आएगी, जिससे किसानों को काफी लाभ होगा।

विशेष मुख्य सचिव ने चल रहे कंप्यूटरीकरण की जिला स्तरीय स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों को समय पर और प्रभावी ढंग से इस परियोजना को लागू करने का निर्देश दिया। कमेटी ने पंजाब में रजिस्ट्रार सहकारी सभाओं, पंजाब और कृषि सहकारी बैंकों के कार्यालयों के कंप्यूटरीकरण पर भी चर्चा की। वी.के. सिंह ने उम्मीद जताई कि यह परियोजना पंजाब भर में सहकारी सोसायटियों के कामकाज को और अधिक सुचारू बनाएगी।

ये भी पढ़ेः Punjab: छात्रों का भविष्य निखार रहा School of Eminence, काउंसलिंग के बाद मिलता है दाखिला

बैठक में अन्यों के अलावा सचिव सहकारिता-कम-प्रबंध निदेशक पंजाब राज्य सहकारी बैंक अनिंदिता मित्रा, रजिस्ट्रार सहकारी सभाएं विमल सेतिया, नाबार्ड, सहकारिता विभाग, पंजाब राज्य सहकारी बैंक के प्रतिनिधि और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।