Greater Noida

Greater Noida में होगा पेशेवर फुटबॉल लीग..ये रही डिटेल

उत्तरप्रदेश ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Greater Noida: फुटबॉल लीग की तैयारी, जानिए होगा मुकाबला

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए बड़ी और खुश कर देने वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि हरियाणा की हरियाणा तरह ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को खेलों का बड़ा हब बनाने की तैयारी है। इसी को लेकर हाल ही में यूपी क्रिकेट लीग (UP Cricket League) का सफल आयोजन भी किया गया। इसी क्रम में अब फुटबॉल की पेशेवर लीग (Football League) शुरू करने की योजना है। इसका फॉरमेट राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले इंडियन सुपर लीग (ISL) की तरह ही होगा। ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में मंगलवार को इसकी घोषणा भी कर दी गई है। इस लीग में 8 टीमें होंगी और नीलामी के माध्यम से प्रदेश और देश के दिग्गज फुटबॉलरों का चयन किया जाएगा।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida की बल्ले-बल्ले..YEIDA देने जा रहा बड़ा गिफ़्ट

Pic Social Media

सीएम योगी का विजन धरातल पर

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगे हुए हैं। इसी के तहत फुटबॉल में पेशेवर लीग शुरू की जाएगी। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ और उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ उत्तर प्रदेश सुपर लीग का आयोजन करने जा रहा है। इसका फॉरमेट इंडियन सुपर लीग की तरह ही होगा। लेकिन इसके लांच की लास्ट डेट अभी तय नहीं की गई है, माना जा रहा है कि मार्च तक यह लीग हर हाल में शुरू हो जाएगी।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आठ टीमें लेंगी हिस्सा

ग्रेटर नोएडा हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी फुटबॉल संघ के जनरल सेक्रेटरी मोहम्मद शाहिद ने कहा कि आईसीएल की तरह ही उत्तर प्रदेश सुपर लीग की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। आने वाले कुछ महीनों में ही इसे धरातल पर उतार दिया जाएगा। पहले सीजन में 8 फ्रेंचाइजी टीमों को शामिल किया जाएगा। इवेंट को बड़ा प्रारूप देने के लिए कमर्शियल राइट्स से लेकर इवेंट मैनेजमेंट की सारी तैयारियों का जिम्मा 100 स्पोर्ट्स को दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida की सुरक्षा चाक-चौबंद..क्योंकि यहाँ ‘तीसरी आँख’ से नज़र

दुनियाभर में होगी इस लीग की पहचान

इस मौके पर मौजूद उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के उपाध्यक्ष पुष्कर शर्मा ने जानकारी दी कि सीएम योगी के वादे को अमलीजामा पहनाने की दिशा में हमने कदम बढ़ाया है। इस लीग में यूपी के साथ ही देश भर के स्टार खिलाड़ी शिरकत करते नजर आएंगे। खिलाड़ियों की नीलामी के बारे में उन्होंने बताया कि मार्च तक ऑक्शन और मैनेजमेंट की बाकी प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। पूरी उम्मीद है कि इस लीग की दुनियाभर में होगी।

विश्वस्तरीय होगा आयोजन

100 स्पोर्ट्स के संस्थापक रविंद्र भाटी ने इस दौरान कहा कि फुटबॉल की दुनिया में इस तरह की लीग का आयोजन खिलाड़ियों के लिए प्रतिभा निखारने का बहुत बड़ा मौका होगा। हम इवेंट को विश्वस्तरीय बनाकर उनका पूरा सहयोग करेंगे। हमारा फोकस मुख्यमंत्री के विजन पर आधारित है लीग का प्रसारण किसी बड़े नेशनल चैनल पर भी लाइव देखा जा सकेगा।